राशिफल

राशिफल 26 नवंबर 2023 : आज भगवान सूर्यदेव को रहेगी इन जातकों पर असीम कृपा, बढ़ेगा समाज में मान सम्मान, आर्थिक संपति में होगा इजाफा, लेकिन इनको विरोधी कर सकते हैं थोड़ा परेशान

Rashifal 26 November 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 November 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सेहत से सम्बन्धित परेशानी बनी रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। तन और मन दोनों दृष्टि से आप स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिवारजन, स्नेहीजन एवं मित्रो से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिलेगा। समय सुखमय व्यतीत होगा। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। लोगों के सामने आपकी अच्छी इमेज बनेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपको जरूरत से ज्यादा काम करना पड़ सकता हैं। व्यापारी वर्ग और नौकरी वालों के लिए आज का दिन लाभदायी निकलेगा। आर्थिक रूप से लाभ होगा। बडे़ लोगों अथवा अधिकारियों के साथ पहचान बढ़ेगी। अपनी इच्छा के विरुद्ध किसी भी काम का चुनाव करना आगे चलकर आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आप खुद पर भरोसा करेंगे और हर काम में आगे बढ़ेंगे। ऑफिस कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें व सहयोगी के साथ अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो सहयोगियों को विरोधी बनते देर नहीं लगेगी। आपका लाजवाब काम ख़ुद ही आपकी असली क़ीमत लोगों को बताएगा। व्यापारी वर्ग निवेश को लेकर योजना बना सकते है। आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी। धन अधिक खर्च हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके अपनों का व्यवहार विपरीत होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। मित्रों से विवाद हो सकता है। आज आपकी रोज की दिनचर्या बदल जाएगी। उन रिश्तेदारों से मिलेंगे जिन से आप बहुत दिनों से नहीं मिल पाए हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। ईश्वर की आराधना करना आपके लिए उत्तम होगा, आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होगा l

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

नई जिम्मेदारियों का बोझ संभाल पाना संभव नहीं लगेगा। पुरानी बातों में संतुलन बनाए रखें। कला क्षेत्र की तरफ आपका झुकाव बढ़ सकता है। जिससे संबंधित ज्ञान प्राप्त करने का अवसर आपको मिलेगा। नौकरी में उच्चाधिकारियों की सलाह जरूर लें। इस राशि वाले प्रेमियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। संतान से संबंधित विवादों में समाधान आता हुआ दिखाई देगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक जिम्मेदारियों को आजाद बेहतर ढंग से पूर्ण करेंगे और खुद पर गर्व भी महसूस करेंगे। आज अपने घर की सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कीमती सामान खोने का डर है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डर के रहें। दूर के प्रवास का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा का योग है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सामूहिक आयोजन में कोई आपको मज़ाक का विषय बना सकता है। जो लोग पैतृक व्यापार करते है उनको लाभ होने के आसार दिखाई दे रहें है। बेवजह बाहर घूमने से बचना चाहिए नहीं तो अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कठिन परिश्रम से आपकी अच्छी आय की वापसी हो सकती है जिससे आपके अधिकारियों पर आपके प्रति अच्छी धारणा बन सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अचानक किसी जरूरी काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। बाहरी लोगों के साथ मिलते-जुलते समय थोड़ी सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्चों की भी अधिकता रहेगी। गैस और एसिडिटी की समस्या तकलीफ दे सकती है। आज बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका जीवन खुशहाल रहेगा। वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रख सकते हैं। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। सेहत पर ध्यान दें। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप दांपत्य जीवन में धनिष्ठता अनुभव करेंगे। व्यवसाय में परेशानी खड़ी होगी। हाल में विकसित किए गए व्यावसायिक संबंध आगे चलकर बहुत फ़ायदा देंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, किसी को लव प्रपोजल देना है तो दे दें। नतीजा आपके फेवर में होने की संभावना बन रही है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आपको बड़े आर्थिक लाभ के संकेत हैं। स्वास्थ्य बढ़िया रहने से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी। धार्मिक स्थल पर जाने का पारिवारिक प्रोग्राम बन सकता है। जीवन साथी की मदद से आपका कोई अभीष्ट कार्य भी संपन्न होगा। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। परिवार में असंतोष का वातावरण रहेगा। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार का परिणाम अनुकूकल आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अगर आप लंबे समय से हैरान-परेशान थे तो उससे राहत दिखाई देगी। आपमें आध्यात्मिकता का प्रमाण बढ़ेगा। आपके कार्य का भार काम होता दिख सकता है। अपने प्रियजनों और पारिवारिक लोगों की परवाह करना आपके मान सम्मान को और अधिक बढ़ाएगा। महिलाओं को सेहत पर खास ध्यान देना होगा। आज आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 November 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button