राशिफल

राशिफल 8 अक्टूबर 2021 : आज नवरात्री के दूसरे दिन इन जातकों पर होगी खुशियों की बरसात, माँ दुर्गा की कृपा से होगी आमदनी में वृद्धि, पढ़िए आज का राशिफल

Rashifal 8 October 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 8 October 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। पैसों के कारण जो काम अटके हुए थे, वह आगे बढ़ने लगेंगे। परिवार में कोई बड़ा आयोजन हो सकता है, जिसमें आप पर भी अतिरिक्त भार बढ़ेगा। लेनदेन सम्बन्धी कागजों पर हस्ताक्षर करते समय पहले उनकी अच्छी तरह जांच-परख कर लीजिए। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी। विवाद के मामलों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। कोई बड़ा काम करने से पहले माता रानी को भोग जरूर लगाएं कार्य सकुशल पूरा होगा। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन रहेगा। पिता के साथ सम्बन्ध सम्भालें। अपने-पराये के विषय में अपनी धारणा बदलनी पड़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

काम रुक-रुककर आगे बढ़ंगे, आपका उत्साह बना रहेगा। रुकावटें और अनसुलझे मामलों को छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें। दुपहिया वाहन चलाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आज किसी खट्टी चीज का सेवन न करें। जीवनसाथी से मनमुटाव होने के पूरे आसार हैं। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। नींद से संबंधित परेशानी होने की वजह से कमजोरी महसूस हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको बहुत काम करना पड़ सकता है। आज अचानक पैसे कमाने के मौके मिलेंगे। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। माँ लक्ष्मी का आप पर विशेष आशीर्वाद है। क्लर्क ग्रेड के कार्मिकों को कुछ अनुकूलता रह सकती है। मन का बोझ हल्का होने लगेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसायिक गतिविधियां कुछ बेहतर होंगी। रिश्तों में आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और व्यवसाय में भाग्य आपका साथ देगा। दिनभर ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। भाई या किसी नजदीकी मित्र से संबंधों में खटास ना आने दे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दांपत्य जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपको अपने काम के लिए उन्ही तरीकों पर भरोसा करना चाहिए जो आपके लिए पिछले समय में लाभकारी रहें हैं। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी है अन्यथा धन हानि हो सकती है। कहीं घूमने जाना चाहते है तो कुछ दिन यह विचार टाल दें। घरेलू सुख बाधित हो सकता है। परिजनों के साथ होने वाली गलतफहमी से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Maa Durgaइस समय आपके लिए किसी भी विदेशी योजना को लेकर निवेश करना बिलकुल भी सही नहीं होगा। इसके साथ ही आपके पारिवारिक रिश्तों में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आज रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ रचनात्मक और सृजनात्मक संबंधी कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। चल रही कोई पुरानी समस्या का हल हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने विचारों और दिल की बातों को किसी ऐसे के साथ साँझा करे जो आपके बेहद करीब है। सेहत के मामलों को नजर अंदाज ना करें। कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। कोर्ट कचहरी के मामले से आप इस दिन बहुत ज्यादा परेशान रह सकते है। मौसम के बदलाव संबंधी कुछ शारीरिक परेशानी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी काम को तुरंत शुरू करने से पहले गंभीरता से सोच विचार कर लें। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। घर पर अशांति का माहौल रह सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, खान पान पर ध्यान दे। करियर में तरक्की की संभावनाएं बन सकती हैं, आपकी कोशिशें रंग ला सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी भी काम को तुरंत शुरू करने से पहले गंभीरता से सोच विचार कर लें। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव कराएगी ऐसी संभावना है ध्यान दें। बीमा करवाने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। अपच और उल्टी जैसी तकलीफ हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन बनते हुए कार्यों में अवरोध आएंगे, वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में क्रोध आने कि आशंका है। डायबिटीज से ग्रस्त व्यक्ति अपनी नियमित जांच करवाते रहें। किसी मित्र के व्यवहार से खिन्नता रह सकती है। अनिर्णय की स्थिति के शिकार हो सकते हैं। स्पोर्टस का बिजनेस करने वालों को वर्तमान समय में धैर्य रखने की आवश्यकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में अच्छी सफलता हाथ लगेगी। बेवजह की यात्रा करने से बचें। माता से किसी बात पर विवाद हो सकता है, वर्तमान समय में आपको शांत रहना चाहिए। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ेगी। अगर नौकरी के लिए चयन हो जाने के बाद जोईनिंग ऑर्डर आना बाकी है तो आ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 October 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बेहद ही खूबसूरत जया किशोरी जी गॉडेस के बारे में ये बातें आप नहीं जानते होंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button