राशिफल

राशिफल 19 जून 2022 : आज भगवान सूर्यदेव की कृपा से इन जातकों का जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा, लेकिन इनके रिश्तों में आ सकती है दरार, बढ़ सकती है चिंता तथा तनाव

Rashifal 19 June 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 June 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिस्थिति काफी हद तक जटिल नजर आएगी। जिसे सुलझने में वक्त लगेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय की वजह से अन्य समस्या उत्पन्न न हो, इस बात की सतर्कता रखें। जब तक बातें स्पष्ट बोली नहीं जातीं, तब तक लोगों को आपके विचार समझ नहीं आएंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण को नजरअंदाज ना करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज केवल अपने काम से ही मतलब रखना उपयुक्त रहेगा। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। जॉब और बिजनेस में लापरवाही या जल्दबाजी न करें। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। बच्चों को ज्यादा ढील ना दें, अन्यथा उनकी किसी नकारात्मक गतिविधि से परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यस्थल पर लिया गया कोई ठोस निर्णय बेहतरीन साबित होगा और कामयाबी भी मिलेगी। आपकी कोई योजना लीक होने से कुछ विरोधी रुकावटें डाल सकते हैं। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा। ज्यादा काम के दबाव की वजह से पैरों में दर्द और थकान महसूस होंगे, उचित आराम भी जरूर लें। गायों को हरा चारा दें। कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। रुकावट के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने में सक्षम रहेंगे। अपने आसपास के सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से अपने आप को मानसिक रूप से बहुत ही हल्का महसूस करेंगे। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। संतान से सहयोग मिल सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भाग्यवश साहस खूब बढ़ा-चढ़ा रहेगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की व्यस्तता से मन बेचैन होगा। अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं ध्यान लगाकर काम करें। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। बड़ा लाभ हो सकता है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी। सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रह सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर किसी के साथ पार्टनरशिप का प्लान बना रहे हैं तो ग्रह स्थिति अनुकूल है। सुख के साधन प्राप्त होंगे। तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक काम करने की इच्छा रहेगी। किसी व्यक्ति के साथ हो रहे विवादों में आपकी नकारात्मक बातों की अधिक चर्चा होने के कारण आपको रोष महसूस हो सकता है। खाद्य पदार्थ से जुड़े व्यापार का विस्तार करने के लिए योग्य समय है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आप न कोई फैसला लें, न ही कोई निष्कर्ष निकालें। आज का दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा, सोच-समझकर बोलें। प्रोपर्टी संबंधी कोई भी कार्य आज टाल दें। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। अविवाहित लोगो के लिए अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। स्नान के बाद जरूरतमंद लोगों को अनाज का दान करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करेगा। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा, उनके विचार भी आपके काम आयेंगें। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। पार्टनर के साथ खरीददारी होगी। ग्रेनाइट कारोबारी काम को विस्तार दे सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप दूसरों की बात जल्दी मानते है इसलिए किसी की चिकनी चुपड़ी बातो में न आएं। बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से उनमें सुरक्षा की भावना आएगी। कुछ लोग जलन की भावना से आपके लिए परेशानियां बढ़ा सकते हैं। मामा पक्ष के साथ रुपए-पैसे के लेनदेन को लेकर कुछ कहासुनी होने की आशंका है। अपनी सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी, मान-प्रतिष्ठा और लाभ के योग मजबूत होंगे। आपकी लोकप्रियता से शत्रु परास्त होंगे। वाहन खरीदने के लिए समय उप्युक्त है। सम्पति के विवाद समाप्त होंगे। कभी-कभी ज्यादा आत्म केंद्रित होना या स्वार्थपन की भावना आने से आपसी संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। किसी काम में व्यस्तता के चलते घरेलू कार्यों पर ध्यान नहीं दें पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कभी-कभी ज्यादा आत्म केंद्रित होना या स्वार्थपन की भावना आने से आपसी संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। किसी काम में व्यस्तता के चलते घरेलू कार्यों पर ध्यान नहीं दें पाएंगे। किसी को सोच-समझकर उधार दें। व्यक्तिगत संबंध मधुर होंगे। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है। घर में सुधार संबंधी योजना बनाते समय वास्तु के नियमों का पालन अवश्य करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपको अपने लक्ष्यों को सही तरीके से जानने व पहचानने की आवश्यकता है। परिवार वालों के साथ आनंद के पल बीताएंगे। करीबी आज आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। संतान के कैरियर संबंधी कोई काम ना बनने से मन कुछ परेशान रहेगा। उसका आत्मबल बनाए रखने में उसका सहयोग करें। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 June 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button