राशिफल

राशिफल 26 फरवरी 2021 : आज का शुक्रवार इन जातकों के लिए हो सकता है किसी सुखद सपने की तरह, धन और कारोबार में होगी वृद्धि, चमकेगी सोई किस्मत

Rashifal 26 February 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 February 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrologyमेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आपका जीवनसाथी आपको आपके प्रत्येक कार्य में समर्थन देगा। ऑफिस में आप की छवि को कोई खराब कर सकता है। आज जरूरी काम पूरे करने की कोशिश करें। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आ सकता है, जहां आप बहुत दिनों से न जा पाये हों।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आलस्य की अधिकता रह सकती है। अटके धन के मामले में जल्दबाजी न करें। कार्य को बनने में विलंब अवश्य होगा लेकिन कड़ी मेहनत लक्ष्य तक पहुंचाएगी। सेहत के लिहाज से दिन आपके लिए अनुकूल रह सकता है।  बच्चों से जुड़ी बातों और निर्णयों को सोच-समझकर लागू करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका रिश्ता बहुत भावनात्मक रह सकता है। जीवनसाथी से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं। सेहत के मामलों को नजर अंदाज ना करें। नौकरी अथवा व्यापार के कारण आपको अपने निवास स्थान से अलग रहना पड़ सकता है। कुछ जरुरी काम अटक सकते हैं। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। दूसरों के विवादित मामलों में पड़ना मंहगा पड़ सकता है। किसी की बात से आपका मन दुखी हो सकता है। आज नकारात्मक परिस्थितियों में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें और अपना इम्यून सिस्टम भी अच्छा रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए कुछ खास लोगों की सलाह की आवश्यकता पड़ सकती है। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। मौसमी बीमारी होने की संभावना आज ज्यादा है स्वास्थ्य का ख्याल रखें। युवा वर्ग अपने भविष्य संबंधी योजनाओं के प्रति काफी गंभीर रहेंगे। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। आप दिन भर उत्साहित रहेंगे। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। अपनी दिनचर्या एकदम सुव्यवस्थित रखें। पुराने मित्रों से भेंट-मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Santoshi Maaइस राशि के लोगों को आर्थिक स्थिति का ध्यान रखते हुए जरूरत से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए। परिवार की स्थिति ठीक रहेगी लेकिन पिता के साथ आपके संबंधों में कुछ दूरी आ सकती है। नौकरी में मनोवांछित उपलब्धि मिलने के आसार हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। संतोषी माँ को चने और गुड़ का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अचानक कोई काम बिगड़ सकता है जिसके लिए आपको काफी मेहनत की जरुरत है। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। बड़ों की सलाह सफलता की कुंजी साबित होगी। कमर से जुड़ा दर्द परेशान कर सकता है। अचानक यात्रा की योजना बन सकती है। नौकरी में कठिनाई महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी प्रियजन से अचानक ही मुलाकात खुशी प्रदान करेगी। कोर्ट-कचहरी के कार्य सफल होंगे। शत्रु पक्ष निर्बल रहेंगे। पेट सम्बंधित बीमारी हो सकती है। आज व्यवसाय के पैसे का लेंन देंन न करें। आपकी किसी गलतफहमी की वजह से भाइयों के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, उनको समझाने के लिए नर्मी से पेश आये। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शाम के समय आप अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं बाहर खाने पीने की योजना बना सकते हैं। सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थानों से दूर रहें। प्रभावशाली लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। कोई बड़ा फैसला लेने में किसी बुजुर्ग की सलाह काम आएगी। गैस और अपचन की समस्या रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। आप कोई भी बात बहुत सोच-समझ कर ही कहें। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का अवसर मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर दोस्तों या मोबाइल में व्यस्त रहेगा। उधार दिया हुआ धन पाने के लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा। कार्य संबंधी यात्रा सफल हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyप्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि अपमान हो। नौकरी में चैन रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। मशीनरी के प्रयोग में विशेष तौर पर सावधानी रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 February 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इंद्र देव के श्राप की वजह से हर महीने महिलाएं भोगती है यह पीड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button