राशिफल

राशिफल 4 मई 2024 : आज भगवान शनि रहेंगे इन जातकों पर मेहरबान, अटके काम पकड़ेंगे गति, आर्थिक स्तिथि में होगा सुधार, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 4 May 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

लोग आपका और आपके परिवार का सम्मान करेंगे। किसी चीज में फंस भी सकते हैं। आप अपने प्रेमी और प्रेमिका के साथ प्यार भरे पल बिताएंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। आपको समय-समय पर अपने मित्रों का सहयोग मिलता रहेगा। व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। प्रेम में धोखा मिल सकता है, छोटी-छोटी बातों को बेवजह तूल न दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा। आज अचानक खूब धन मिल जाए इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें। संघर्ष और कई उथल-पुथल के बाद यह दिन आपके लिए शुभ रहेगा। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। महिलाओं से लाभ प्राप्त हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ जातक अपना बिजनेस जमाने के बारे में सोचेंगे। किसी घरेलू काम की वजह से अपने काम पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाएंगे। बाहरी भोजन का सेवन पेट संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। दांपत्य जीवन में कुछ वाद-विवाद हो सकता है। किसी कार्य विशेष को लेकर आपकी साख पर सवाल उठ सकते हैं। अनावश्यक यात्रा करने से पहले सावधानी बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन की शुरुआत में आलस हावी रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे। गाड़ी चलाते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। पैसों का लेनदेन मत कीजिए। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं रहेगी। आज आप लंबी दूरी की यात्रा ना करें। रिश्तेदारों के साथ विवाद हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आजकल आपको थोड़ा हाइजिनिक रहना चाहिए। कामकाजी महिलाओं को घरेलू वातावरण में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। खर्चे की अधिकता की वजह से बजट बिगड़ सकता है। आज का दिन आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति लाएगा।  सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से बचें। बुजुर्गों को सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी उलझन आज काफी बढ़ सकती है, जोकि घरेलू मामले से सम्बंधित होगी। आज करीबी मित्रों से कहासुनी होने की संभावना है। छोटी-छोटी बातें मन को अशांत कर सकती हैं। स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए ये स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई के मामले में लापरवाही करने से बचना होगा। अनाथालय में भोजन के लिए धनराशि भेंट करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज पैसों का इस्तेमाल संभलकर करना होगा। कीमती चीजों को संभाल कर रखे खो जाने की आशंका है। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर नियंत्रण रखें। घरेलू सुख-साधनों के पीछे धन खर्च होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मेहनत के अनुसार प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। आज आपको अपने किसी निवेश की सूचना किसी दूसरे को देने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके बनते हुए कामो को बिगाड़ने की कोशिश कर सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। अधिकारी आप के काम से संतोष का अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों को शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन थोड़ा तनाव भरा रहेगा। कुछ पुरानी बातें आपके मन को काफी हताश कर सकती हैं। क्रोध में लिए गए निर्णय कारण आपको पछताना पड़ सकता है। अपनी जेब ढ़ीली करने के लिये तैयार रहें आवश्यक खर्च होने वाला है। किसी घनिष्ठ मित्र से संबंधित अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी किस्मत में तेजी से बदलाव होंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए दिन उत्तम रहने वाला है, उनकी प्रतिष्ठा बढ़ने से आज प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी से अपशब्द बोलने से बचना होगा। दोस्तों के साथ बाहर घूमने-फिरने से अभी आपको बचना चाहिए और पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। किसी और से लिया हुआ पैसा वापिस करना पड़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अचानक ही किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पुराना वाहन बेचना चाहते हैं तो उपयुक्त समय है। ऑफिस के बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyव्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। जॉब में आपके कार्यों से आपके अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई से ध्यान हटाकर मौज-मस्ती में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यवसाय में मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। किसी नकारात्मक मामले में फंसे तो आप कोई महत्वपूर्ण मौका भी गंवा सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किस्मत बदल देता है ‘चांदी का छल्ला’, भिखारी भी बन जाता है राजा, जाने इसे पहनने के लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button