राशिफल

राशिफल 21 फरवरी 2024 : आज भगवान गणेश की कृपा से होगा इन जातकों के जीवन में नए काम का शुभारंभ, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखद, नौकरी में बढ़ेंगे अधिकार, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 21 February 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 February 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए जो भी बोलें तोल-मोल कर ही बोलें। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान होगा। आपके प्रोफेशनल लाइफ के लिए यह समय सकारात्मक साबित होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने स्वभाव में उग्रता और वाणी में संयम रखें। मानसिक चिंता से आपका मन व्यग्र रहेगा। व्यवसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते है। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें, अन्यथा उलझ सकते हैं। अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के कारण आपका विवाहित जीवन बेहतर हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें। वित्तीय मामलों में हिसाब-किताब करते समय सावधानी बरतें। नुकसान होने की स्थिति बन रही है। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। घर की छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें। पैसे से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जिसमें आपका पैसा कहीं फंसता चला जाए। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में अनुकूलता हासिल होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको शांत रहने और धैर्य रखने की आवश्यकता है। किसी खास काम में देरी हो सकती है। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी। काम सोचे हुए ढंग से पूरे नहीं हो पाएंगे। अपनी आक्रामक प्रकृति के कारण किसी के साथ विवाद आपको बेचैन कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

अपने किसी सहयोगी का ज्यादा साथ अपके कारोबार को बिगाड़ सकता है इसलिए सावधानी के साथ काम करें। आपका स्वाभाव थोड़ा उग्र है लेकिन शांति से काम लें। किसी पुराने साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लोगों का मन पढ़ाई में लगेगा। मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी परिवार के साथ उचित समय व्यतीत होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके परिवार की जरूरतें पूरी होगी। पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। धर्म-कर्म और मांगलिक कार्यों में आज आप भाग व्यस्त रह सकते हैं। मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। पूर्वनिर्धारित कार्यों को आज पूरा करेंगे। किसी नए काम योजना बनाना अभी उचित नहीं है। नौकरी सेवारत लोग अपने कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे। तथा उच्चाधिकारियों से संबंध भी बेहतर होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन की शुरुआत में ही आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। यह समय शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करने का है, व्यर्थ की बातों में समय बर्बाद ना करें। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। मन में बस रहे डर के कारण किसी भी व्यक्ति पर पूरी तरह से विश्वास रख पाना आपके लिए कठिन होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए क्रियाशील रह सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी एवं रोमांचक अनुभव होगा। मेहनत के अनुपात में दोगुना लाभ मिलेगा। सामाजिक जीवन की अपेक्षा आध्यात्मिक जीवन की ओर आपका झुकाव होगा। आपको परिवार में शान्ति मिल सकती है। मित्रों और संबंधियों के साथ परस्पर सहयोग बना रहेगा। छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर कार्य पूरा करने की सोचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, उनकी उपस्थिति आपको प्रसन्न रखेगी। आज आमदनी का प्रवाह बना रहेगा, कारोबार में लाभ बढ़ेगा। जीवन में सार्थकता की तलाश में योग, अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों को समय दे सकते हैं। लंबित कार्यों के पूरा होने से आप राहत महसूस कर सकेंगे। हालांकि, आपको सतर्क रहने की जरुरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मन में किसी मामले को लेकर थोड़ी बेचैनी हो सकती है। कार्य से संबंधित कुछ नए विचार आपके दिमाग में आ सकते हैं। कार्यस्थल पर, आपके सभी संदेह या मुद्दे हल हो जाएंगे। घर में नन्हें मेहमान के आगमन से घर का माहौल उत्सव जैसा होगा। मानसिक रूप से बहुत ही सुकून और राहत मिलेगी। भाई-बहन की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज उम्मीद से ज्यादा खर्चा होने पर आप परेशान हो सकते हैं। दिन तनाव भरा रह सकता है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में लापरवाही से तनाव बढ़ेगा, सचेत होकर कार्य करें। मन से किया गया हर काम आसानी से पूरा हो जाएगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे। उपलब्धियों के लिए आपको सामाजिक स्तर पर पहचान मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने दोस्तों की अनुपस्थिति महसूस करेंगे। अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श हो सकता है। सेहत के प्रति ध्यान देना होगा। किस्मत आपके साथ है, आत्मविश्वास के साथ काम करें। किसी दूसरे की नकारात्मकता अपने पर हावी न होने दें। बेहतर और नियमित जीवनशैली के साथ ही स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ध्यान या व्यायाम करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 February 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button