राशिफल

राशिफल 21 फरवरी 2022 : आज इन जातकों के हाथ लगेगी बड़ी कामयाबी, कार्यों की रुकावटें होंगी दूर, भगवान भोलेनाथ की बरसेगी असीम कृपा

Rashifal 21 February 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 February 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अनुकूल समय है। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियां दूर होंगे तथा घर के रखरखाव संबंधी कार्यों पर ध्यान जाएगा। नजदीकी लोगों से मेल मुलाकात करने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। आप अपनी सफलता का आनंद लेंगे। पार्टनर के किसी निर्णय की वजह से तकलीफ होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। किसी आवश्यकता की पूर्ति के लिए अपने किसी परिजन से धन उधार ले सकते हैं। पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर आपको दिनचर्या में सुधार लाने की जरूरत है। नौकरी कार्य में उत्साह व प्रसन्नता से सफलता प्राप्त होगी। लोगों के बारे में व्यर्थ सोचने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कार्यक्षेत्र में अपनी कमियों में सुधार कर लेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। आपके हाथ कोई बढ़िया मौका लग सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए भी लाभ का योग बन रहा है। महंगी खरीददारी करने से जरूर बचे। हालांकि सामाजिक मेल मिलाप के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन उतना ही काम करे, जितनी जरूरत हो, क्यूकि ज्यादा काम आपकी सेहत और निजी जीवन के लिए नुकसानदायक हो सकता है। किसी धार्मिक स्थल पर समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और घर की महिलाएं कार्य को लेकर काफी व्यस्त रहेंगी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने के कारण मांगलिक कार्यक्रम पर विचार विमर्श हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपको स्वयं के लिए अतिरिक्त समय मिल पाएगा। किसी नए काम की शुरूआत हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि पुराने रुके काम शुरू हो जाए। इसके साथ ही किसी महत्वपूर्ण काम में आपकी सलाह काफी फायदेमंद साबित होगी और पारिवारिक वातावरण सुखद होगा। अगर हो सके तो खान पान पर ध्यान दे और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि पेट संबंधी समस्या हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने अस्त-व्यस्त व्यवसाय को भी संभालने में लगेंगे, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे। आज आपके सामने कुछ ऐसे काम आएंगे, जिनको आपको छोड़ पाना मुश्किल होगा। आप किसी धार्मिक आयोजन में भी हिस्सा ले सकते हैं, जिसमें आप कुछ धन भी व्यय करेंगे। भाइयों के साथ आज आपको अपनी तालमेल बैठानी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है और परिवार के किसी सदस्य के साथ कहा सुनी हो सकती है। इसके इलावा जीवनसाथी के साथ भी किसी मामूली सी बात पर विवाद हो सकता है, लेकिन सामाजिक दायरा बढ़ने के पूरे आसार है।  इसके साथ ही स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि चिंता और अशांति का माहौल आपको परेशान कर सकता है। बहरहाल पैसों का लेन देन करने से बचे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन फेवरेबल है। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। फायदे की कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आज पैसों की समस्या निपट जाएगी। किसी भी काम में ज्यादा रिस्क न लें। अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। कुछ बातें आपके मन के खिलाफ होती हुई नजर आ रही हैं, इस कारण निराशा हावी होगी। जीवनसाथी से आज आपका कोई वाद विवाद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। किसी फोन कॉल्स अथवा ईमेल द्वारा कोई लाभदायक सूचना मिल सकती हैं। रिश्तेदारों या मित्र के साथ संबंधों में दरार आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में कोई चुनौती सामने आएगी। घर-बाहर प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप किसी महत्वपूर्ण फैसले को लेने में दुविधा महसूस कर सकते हैं। दूसरों की कही बातों से विचलित न हों। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। दफ्तर में माहौल शांत रहेगा। आप अपने विरोधियों की हरकतों पर थोड़ा नजर रखें। काम से संबंधित बातों के लिए जो व्यक्ति आपका मार्गदर्शक बना था, उनसे मदद मिलना बंद हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

धन संबंधी समस्याओं को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। आज धन का व्यय हो सकता है। सावधान रहें क्योंकि आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं जिसके कारण कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आज आपको अपने किसी मित्र के साथ अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में किसी व्यक्ति के साथ कहासुनी हो सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बेवजह दूसरों के मामलों में बोलने से बचें अन्यथा आपके लिए अपमानजनक स्थिति बन सकती है। धार्मिक व मांगलिक आयोजन में आपकी व्यस्तता रह सकती है। विवाहित जोड़े अपने रिश्ते में कुछ भावनात्मक उठापटक का सामना कर सकते हैं। कोई निर्णय लेते हुए दुविधा का अनुभव कर सकते हैं। धन संबंधी मामलों में आपके पिता की सलाह आपके लिए मददगार साबित हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 February 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर बनना चाहते है चमकते भाग्य के मालिक, तो आज से ही शुरू करें ये उपाय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button