खबरेंदेशवायरल

देश के लिए शहीद हुए सभी सैनिको को प्रणाम, सभी वीरों को लोग दे रहे है श्रद्धांजलि

कहते है कि जब कोई वीर जवान सरहद पर जाता है, तब वह अपने सर पर कफन बाँध कर जाता है, क्यूकि उस वीर सैनिक को खुद इस बात का पता नहीं होता कि कब दुश्मन की गोली किस तरफ से आ कर उसे शहीद कर देगी। बता दे कि अभी बीते वक्त इन बीस शहीद जवानों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। जब इन शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर इनके घर पहुंचाएं गए, तब हर किसी की आँखों से आंसू बहने लगे। जी हां दरअसल पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिं;सक लड़ाई के दौरान कई सैनिक शहीद हो गए और ऐसे में उन शहीद जवानों को उनके मूल स्थान तक पहुँचाया गया।

शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर

बीस शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर पहुंचाएं गए उनके घर :

गौरतलब है कि बीते बुधवार को जब सैनिकों के पार्थिव शरीर उनके घर लाये गए, तब देश भर में शोक की लहर दौड़ने लगी। यही वजह है कि इन शहीदों को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के साथ साथ देश के कई हिस्सों में चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। हालांकि कोरोना वायरस के कारण लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी गई थी। यूँ तो शहीदों के परिवार उनके चले जाने के कारण दुःख में डूबे हुए थे, लेकिन फिर भी उन्होंने कहा कि उन्हें शहीद वीर सैनिकों के बलिदान पर गर्व है।

लद्दाख की गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई थी हिं;सक झड़प :

शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि बीते बुधवार को भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिं;सक लड़ाई को लेकर पीएम मोदी ने काफी कड़ी और सख्त प्रतिक्रिया दी। जी हां पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और हम उनकी शहीदी का जवाब दुश्मनों को जरूर देंगे। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि देश की सुरक्षा करने से हमें कोई नहीं रोक सकता और किसी को इस बात पर किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा व्यर्थ नहीं जाएगी वीर जवानों की कुर्बानी :

इसके इलावा पीएम मोदी ने देश को इस बात का यकीन दिलाया है कि जो जवान शहीद हुए है उनके साथ न्याय जरूर होगा और इसलिए वह सर्वदलीय बैठक भी करेंगे। बता दे कि गलवन घाटी में पीछे हटने की प्रक्रिया के दौरान दोनों देशों के सैनिकों के बीच काफी भयानक झड़प हुई थी और ऐसे में शुरुआत में भारतीय सेना के एक कमांडिंग ऑफिसर के साथ साथ तीन भारतीय सैन्यों के शहीद होने की खबर भी सामने आई थी। जिसके बाद ये मामला और भी बिगड़ता गया और हालात इतने खराब हो गए कि भारतीय और चीन के सैनिकों के बीच तनाव लगातार बढ़ता गया।

भारत और चीन के बीच बढ़ता जा रहा है तनाव :

शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर

हालांकि अब जब बीस शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाएं जा चुके है तो ऐसे में भारतीय सैनिकों का विरोध सातवें आसमान पर पहुँच चुका है। इसलिए ये मुमकिन है कि अब भारत और चीन के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ सकता है।

Download Our Official App : Click Here

यह भी पढ़ें : अयोध्या में बनेगी भगवान राम की 251 फीट ऊंची मूर्ति, ये विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति होगी, जानिए योजना के बारे में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button