अध्यात्मधर्म-कर्म

दीवाली पर किन्नर कुछ माँगने आये तो उनसे माँग ले ये चीज, लेकिन देते है बहुत कम लोगो को, अगर आपको मिल गई तो बदल जायेगा आपका भाग्य

आपने अक्सर सुना और पढ़ा होगा कि किसी भी शुभ कार्य के दौरान किन्नर का आशीर्वाद मिलना काफी अच्छा माना जाता है। जी हां खास करके जब किसी की नयी नयी शादी हुई हो, तब उस नए जोड़े को अगर किन्नर का आशीर्वाद मिल जाएँ तो उनका वैवाहिक जीवन सुखी रहता है। इसके इलावा जब घर में नया शिशु पैदा होता है, तब तो खास तौर पर किन्नर को बुलाया जाता है। वो भी इसलिए ताकि वे नवजन्मे बच्चे को अपना आशीर्वाद दे सके। तो ऐसे में आपको अगर किन्नर से मिल जाएँ ये चीज, तो समझ लीजिये कि आपके पास धन की कभी कमी नहीं होगी।

Kinner Se Kya Mangna Chahiye

अगर किन्नर से मिल जाएँ

किन्नर से यह चीज मिलना होता है शुभ :

बता दे कि किन्नर का आशीर्वाद मिलने के साथ साथ अगर वह खुद आपको ये चीज दे दे, तो इससे आपके घर में लक्ष्मी का आगमन होना स्वभाविक है। हालांकि इस दुनिया में धनवान बनने की इच्छा तो सब रखते है, लेकिन काफी कम लोग ऐसे होते है, जो धनवान बन पाते है। इसलिए अगर आप भी अपने धन में वृद्धि करना चाहते है, तो इस जानकारी को जरा ध्यान से पढियेगा। वैसे भी आज के समय में धन कमाना काफी मुश्किल होता जा रहा है, तो ऐसी स्थिति में अगर आप अपने भाग्य को सुधारने की थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो शायद आपका काम बन सकता है। चलिए अब आपको धन वृद्धि के कुछ खास तरीकों के बारे में विस्तार से बताते है।

धन में वृद्धि चाहते है तो आजमाएं ये तरीके :

एक रूपये का सिक्का : अब यूँ तो आज के समय में एक रूपये के सिक्के की कोई कीमत नहीं है, लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी कि यही एक रूपये का सिक्का आपको धनवान बना सकता है। बता दे कि जब कभी आपको कोई किन्नर मिले तो आपको उससे एक रूपये का सिक्का जरूर माँगना है और बदले में आप चाहे तो किन्नर को कुछ रूपये दे सकते है। फिर इस एक रूपये के सिक्के को हरे कपड़े में बाँध कर वहां रख दे, जहाँ तिजोरी हो, ताकि इससे आपके धन में वृद्धि हो सके।

पीपल का पत्ता : बता दे कि पीपल के पत्ते में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। ऐसे में अगर आप पीपल का पत्ता अपने पर्स में रखेंगे तो यह काफी शुभ माना जाता है। हालांकि इस पत्ते पर आपको श्री लिख कर अपने पर्स में रखना है और इससे आपको लाभ जरूर होगा।

अगर किन्नर से मिल जाएँ

लक्ष्मी पूजा में चढ़ाएं गए चावल : गौरतलब है कि जो चावल लक्ष्मी पूजा में प्रयोग किये जाते है, वह काफी लाभकारी होते है। तो आपको उनमें से थोड़े से चावल ले कर किसी कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखना है। इससे आपको कभी धन की कमी नहीं होगी और आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। वही आपको अगर किन्नर से मिल जाएँ एक रूपये का सिक्का तो आपके धन में वृद्धि होना लाजिमी है, लेकिन भाग्य के साथ साथ आपको मेहनत भी करनी पड़ेगी, क्यूकि केवल भाग्य के सहारे कुछ हासिल नहीं किया जा सकता। इसलिए हम उम्मीद करते है कि माँ लक्ष्मी की आप पर असीम कृपा जरूर होगी।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोग जानते है घरों के दरवाजे पर लगने वाले इन मांगलिक चिन्हों के महत्व को, जाने क्या है इनका मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button