बॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा दुनिया को अलविदा, मुंबई में ली आखिरी सांस

Saroj Khan : बता दे कि सरोज खान बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफर थी, जिन्होंने माधुरी दीक्षित से लेकर कटरीना कैफ तक कई एक्टर और एक्ट्रेस को थिरकना सिखाया था। मगर अफ़सोस कि आज इस प्रसिद्ध अदाकारा का नि’धन हो चुका है। जी हां सरोज खान काफी समय से अस्पताल में भर्ती थी और अचानक दिल का दौरा पड़ने से उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अगर खबरों की माने तो सरोज खान को कुछ दिन पहले साँस लेने में तकलीफ हो रही थी और उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का नि’धन :

Saroj Khan

हालांकि फिल्म मेकर कुणाल कोहली ने ट्वीट करके ये कहा था कि सरोज खान की हालत स्थिर है, लेकिन भविष्य में कब क्या हो जाएँ ये कोई नहीं कह सकता। वो कहते है न कि जीवन और मृत्यु किसी के हाथ में नहीं होते और जिसे जब इस दुनिया से जाना है, वो तब इस दुनिया से जा कर ही रहेगा।

बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस को सिखाया था डांस :

गौरतलब है कि सरोज खान ने न केवल बॉलीवुड एक्ट्रेस बल्कि कई प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर को भी डांस करना सिखाया है, जिनमें बॉलीवुड के हीरो गोविंदा का नाम भी शामिल है। ये बात बहुत कम लोग जानते है कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था और वह मुख्य रूप से पाकिस्तान की रहने वाली थी, लेकिन उनके बचपन में ही उनके पिता भारत देश आ गए थे।

बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफर

सरोज खान का असली नाम था ये :

सरोज खान की निजी जिंदगी की बात करें तो उनका जन्म 22 नवंबर 1948 में निरमला नागपाल के रूप में हुआ था. उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. तीन साल की उम्र में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू किया था। सरोज खान को बचपन से ही एक्टिंग करने और डांस करने का शौंक था, लेकिन उन्होंने कभी ये नहीं सोचा था कि आगे चल कर वह इतनी प्रसिद्ध और बॉलीवुड कोरियोग्राफर बन सकेंगी। बाद में 50 के दशक में वो कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम किया। बाद में उन्होंने कोरियोग्राफर बी सोहनलाल से ट्रेनिंग ली और गीता मेरा नाम से कोरियोग्राफर के रूप में अपना करियर शुरू किया। फिलहाल तो बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह कर जा चुकी है और हम दुआ करते है कि भगवान् उनकी आत्मा को शांति दे।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के अलविदा कहने के बाद उनके परिवार ने किया ऐसा काम जो आज तक किसी ने नहीं किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button