बॉलीवुड

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी है काफी खूबसूरत, नहीं है किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम, देखिए तस्वीरें

अगर हम बॉलीवुड के बेहतरीन और टैलेंटेड अभिनेताओं की बात करे तो उनमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम जरूर शामिल होता है, क्योंकि बेहतर एक्टर का मतलब केवल बाहर से हैंडसम दिखना ही नहीं होता बल्कि बेहतरीन अभिनय भी होता है। अब इसमें तो कोई शक नहीं कि नवाजुद्दीन जी ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है और खुद को एक सुलझे हुए कलाकार के रूप में दुनिया के सामने उजागर किया है। हालांकि आज हम आपको नवाजुद्दीन सिद्दिकी की पत्नी से रूबरू करवाना चाहते है, जो दिखने में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी दिखने में नहीं है किसी एक्ट्रेस से कम :

यहां गौर करने वाली बात ये है कि 1999 में शूल फिल्म में वेटर और सरफरोश में मुखबिर का किरदार निभाने वाले इस एक्टर की करीब तीन तीन फिल्में एक साथ कांस फिल्म फेस्टिवल में अपना जलवा बिखेरती है और उन्हें एक या दो नहीं बल्कि चार फिल्मों के लिए एक साथ राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया जाता है। यानि वह अपनी मेहनत के दम पर ही  साइड किरदार से अब बेहद मुख्य किरदार निभाने लगे है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि हर किसी को उनसे ये प्रेरणा लेना चाहिए, कि जीवन में कभी हार न माने तो मेहनत करते रहे।

बता दे कि नवाजुद्दीन को फिल्म ब्लैक फ्राइडे से अच्छी खासी पहचान मिली थी और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक छोटे से कस्बे बुढ़ाना के किसान परिवार में जन्मे नवाजुद्दीन ने बताया कि उन्होंने हरिद्वार की गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी से साइंस में ग्रेजुएशन की है। मगर उन्हें छोटे कस्बे की जिंदगी कुछ खास रास नहीं आई, तो ऐसे में वह दिल्ली चले गए और वहां आजीविका के लिए चौंकीदार का काम करने लगे। हालांकि वह कुछ बड़ा करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया।

एक छोटे से किरदार से की थी अपने करियर की शुरुआत :

फिर तीन साल बाद उन्हें संजय दत्त की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में एक छोटा सा किरदार निभाने का मौका मिला और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जी हां लाइफ में इतना संघर्ष करने के बाद आखिरकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी को वो मुकाम मिल ही गया, जिसे वह हासिल करना चाहते थे। मगर इसमें कोई शक नहीं कि आज भी ये एक्टर साधारण तरीके से जीवन जीना पसंद करते है। बहरहाल नवाजुद्दीन की शादी भी हो चुकी है और उनके दो बच्चे भी है। बता दे कि नवाजुद्दीन की पत्नी का नाम आलिया है और वह लाइमलाइट से दूर ही रहती है।

अब यूं तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जीवन संघर्ष भरा रहा है, लेकिन फिर भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी और कभी मेहनत करने से पीछे नहीं हटे। फिलहाल नवाजुद्दीन की पर्सनल लाइफ में काफी समस्याएं चल रही है और अगर प्रोफेशनल लाइफ की बात करे तो वह क्राइम थ्रिलर फिल्म मॉनसून शूट आउट में प्रियंका के साथ नजर आयेंगे और इसका ट्रेलर प्रियंका लॉन्च करेंगी। इस फिल्म को अमित कुमार ने डायरेक्ट किया है तथा फिल्म के निर्माता गुनीत मोंगा है। दोस्तों आप नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी की कुछ खास तस्वीरें यहां देख सकते है।

यह भी पढ़ें : किसी अप्सरा से कम नहीं है दिलीप कुमार की पोती, साउथ से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को दे रही हैं मात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button