टेलीविजनदिलचस्प

श्रीकृष्ण में सुदामा की पत्नी का किरदार निभाने वाली वसुंधरा ने इस फिल्म में निभाया था से’क्स वर्कर का किरदार

ये तो सब को मालूम है कि आज कल दूरदर्शन पर धारावाहिक श्रीकृष्ण दिखाया जा रहा है, जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे है। इस धारावाहिक में कृष्ण और सुदामा के किरदार को तो आप बखूबी जानते ही होंगे। मगर श्रीकृष्ण में सुदामा की पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस के बारे में काफी कम लोग ही जानते होंगे। बता दे कि श्रीकृष्ण में वसुंधरा का किरदार अभिनेत्री शीबा चड्ढा ने निभाया था, जो कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम कर चुकी है। इस बारे में अभिनेत्री शीबा ने कहा था कि उन्हें अपना यह किरदार बेहद पसंद आया और भले ही उनका किरदार ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन फिर भी इस शो में उनका यह रोल काफी प्रसिद्ध हुआ था।

श्रीकृष्ण में सुदामा की पत्नी

ये एक्ट्रेस बनी थी सुदामा की पत्नी :

गौरतलब है कि शीबा मुख्य रूप से दिल्ली की रहने वाली है और महज चौदह साल की उम्र में ही वह थिएटर करने में रूचि दिखाने लगी थी। ऐसे में शीबा ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से पढ़ाई पूरी करके मुंबई का रुख कर लिया। जी हां मुंबई आने के बाद शीबा ने शाहरुख खान की दिल से फिल्म से डेब्यू किया था, लेकिन इस फिल्म में वह मुख्य भूमिका में नहीं थी। इसके बाद वह सलमान खान की फिल्म हम दिल दे चुके सनम, परजानिया, दिल्ली 6 और लक बाय चांस आदि कई फिल्मों में नजर आई।

श्रीकृष्ण में सुदामा की पत्नी

आमिर खान की फिल्म में निभा चुकी है से;क्स वर्कर का किरदार :

यहाँ तक कि शीबा ने आमिर खान की फिल्म तलाश में निर्मला नाम की से;क्स वर्कर का किरदार भी निभाया था। इसके बाद दम लगा के हईशा फिल्म में इन्होने नैन तारा तिवारी का किरदार निभाया और फिल्म रईस में ये शाहरुख खान की अम्मी भी बनी थी। बता दे कि शीबा फिल्म गली बॉय में रणवीर सिंह के साथ भी काम कर चुकी है।

श्रीकृष्ण में सुदामा की पत्नी

कई सीरियल्स और फिल्मों में काम करके बनाई अलग पहचान :

हालांकि जब शीबा ने श्रीकृष्ण में सुदामा की पत्नी का किरदार निभाया था, तब उन्हें खुद भी नहीं पता था कि उन्हें बी टाउन की इतनी फिल्मों और सीरियल्स में काम करने का मौका मिलेगा। अब यूँ तो शीबा ने किसी भी फिल्म या सीरियल में लीड रोल नहीं किया, लेकिन फिर भी उन्होंने छोटे छोटे किरदार करके अपनी एक अलग पहचान जरूर बनाई है। यही वजह है कि वो आज भी फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में एक्टिव है और बखूबी अपना काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : ऐश्वर्या राय के कारण करण जौहर पर भड़के अक्षय कुमार, खुले आम कह दी ये बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button