बॉलीवुड

दुनिया को अलविदा कह गए ये मशहूर सितारे, कुछ तो कम उम्र में ही कह गए अलविदा, जानिए विस्तार से

वैसे तो ये साल किसी के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि फिल्मी दुनिया के लिए ये साल सच में काफी खराब साबित हुआ। जी हां वो इसलिए क्यूकि इस साल कई प्रसिद्ध फ़िल्मी सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया और इसमें कुछ ऐसे नाम भी शामिल है, जिन पर यकीन करना काफी मुश्किल है कि अब वे हमारे बीच नहीं रहे। बहरहाल आज हम उन फिल्मी सितारों को याद करना चाहते है, जिन्होंने साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया और अब ये फिल्मी सितारे कभी लौट कर वापिस नहीं आएंगे।

2020 में दुनिया को अलविदा

साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह चुके है ये फिल्मी सितारे:

इरफ़ान खान : सबसे पहले अगर हम इरफ़ान खान की बात करे तो महज 54 साल की उम्र में इनका निधन हो गया। दरअसल इरफ़ान खान काफी समय से बीमार चल रहे थे और अंग्रेजी मीडियम फिल्म की शूटिंग के दौरान भी उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। हालांकि इरफ़ान खान के निधन से उनके फैंस को बेहद दुःख हुआ था।

ऋषि कपूर : बता दे कि ऋषि कपूर का निधन भी उनके फैंस के लिए किसी सदमे से कम नहीं था, क्यूकि एक साथ बॉलीवुड के दो बेहतरीन एक्टर्स को खोना सच में बड़ी बात थी। दरअसल ऋषि जी को मुंबई के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया था और इसके बाद वह कभी लौट कर वापिस नहीं आएं। जी हां ऋषि कपूर भी कैंसर से पीड़ित थे और काफी समय से बीमार चल रहे थे।

2020 में दुनिया को अलविदा

वाजिद खान : गौरतलब है कि बॉलीवुड के प्रसिद्ध संगीतकार वाजिद खान ने भी इसी साल अपने जीवन की आखिरी साँस ली थी। जी हां ऐसा कहा जाता है कि वह किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और ऐसे में उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और वही उन्होंने अपनी आखिरी साँस ली।

सरोज खान : बता दे कि बॉलीवुड की डांस क्वीन कही जाने वाली कोरियोग्राफर सरोज खान जी ने भी इसी साल दुनिया को अलविदा कहा था। बहरहाल कार्डियक अरेस्ट के कारण सरोज खान जी का निधन हुआ था और वह काफी समय से बीमार भी चल रही थी।

कई दिग्गज कलाकारों का नाम है इस लिस्ट में शामिल :

जगदीप जाफरी : बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और कॉमेडियन जगदीप जाफरी जी ने इक्यासी वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा था। वैसे इनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था और ये बॉलीवुड में चार सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके थे।

एसपी बालसुब्रमण्यम : बता दे कि बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक एसपी बालसुब्रमण्यम जी का भी इसी साल निधन हुआ था और इनकी उम्र 74 वर्ष थी। बहरहाल इनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी दुःख हुआ था, क्यूकि ये सिर्फ एक बेहतरीन कलाकार ही नहीं थे, बल्कि बेहतरीन इंसान भी थे।

2020 में दुनिया को अलविदा

दिव्या भटनागर : टीवी एक्ट्रेस दिव्या का निधन सात दिसंबर को ही हुआ था। दरअसल दिव्या को कोरोना संक्रमित पाया गया था और इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मगर अफ़सोस कि वह इन सबसे बाहर नहीं निकल सकी और अपनी जिंदगी की जंग हार गई।

सुशांत सिंह राजपूत : अब आखिर में हम सब के प्यारे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की बात करते है, जिनके निधन ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था। जी हां इनके निधन पर किसी को यकीन नहीं हो रहा था और यही वजह है कि इनके केस की जांच अब तक जारी है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि सुशांत काफी समय से तनाव में जी रहे थे और यही वजह है कि उन्होंने अपनी जिंदगी को इतनी जल्दी खत्म कर दिया। दुनिया को अलविदा कह चुके ये एक्टर्स अब कभी लौट कर इस दुनिया में नहीं आ पाएंगे।

यह भी पढ़ें : इन बॉलीवुड सितारों ने बड़े अरमानों से की थी दूसरी शादी, लेकिन कुछ समय बाद लौट के पहली पत्नी के पास आ गए वापस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button