मेरी कहानी

मेरी कहानी : जिस इंसान से नफरत करती थी, उसी से होने वाली है शादी, जानिए निशा के प्यार की दिलचस्प कहानी

बता दे कि आज हम आपको निशा की कहानी से रूबरू करवाना चाहते है, जिसकी शादी उस इंसान से होने वाली है, जिस इंसान से नफरत करती थी वो और जल्दी ही उस इंसान के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली है। बहरहाल निशा की कहानी बेहद दिलचस्प है और हमें यकीन है कि आपको भी यह कहानी काफी मजेदार लगेगी। वैसे तो आपने अक्सर किस्से कहानियों और सीरियल्स में देखा होगा कि जिस इंसान से हम सबसे ज्यादा नफरत करते है, बाद में हमें उसी से प्यार हो जाता है, लेकिन निशा के साथ वास्तव में ऐसा हुआ है।

जिस इंसान से नफरत थी उसी से होगी शादी :

जी हां अपनी कहानी का जिक्र करते हुए निशा ने कहा कि यह मेरे कॉलेज के दिनों की बात है, जब मेरा कॉम्पिटीटर बैच टॉपर का टॉपर हुआ करता था और वह हर चीज में ऑलराउंडर था। फिर चाहे एकेडमिक की बात हो या किसी स्पोर्ट्स की लेकिन उसकी हर विषय में काफी अच्छी पकड़ थी। ऐसे में कही न कही मुझे उससे काफी जलन होती थी, क्योंकि उसकी वजह से मैं हमेशा पीछे रह जाती थी। अब यूं तो मैं उसको बिल्कुल पसंद नहीं करती थी, लेकिन ज्यादातर लोगों का ये कहना था कि वह मेरे लिए कुछ न कुछ फील जरूर करता है।

यहां तक कि इसे लेकर कॉलेज में खूब गॉसिप भी होती थी। वो इसलिए क्योंकि लोगों का कहना था कि दो प्रतिद्विंदी एक दूसरे को पसंद कर सकते है। मगर मैंने इन बातों पर कभी ध्यान नहीं दिया जिसका सबसे बड़ा कारण ये था कि हम दोनों में कुछ भी कॉमन नहीं था। हालांकि ये सच है कि उसके गुणों की तारीफ मैं भी करती थी और वह मेरा फेवरेट तो नहीं था, लेकिन फिर भी उसकी कुछ आदतों ने मुझे उसकी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया था। ऐसे में मैं ये भी बताना चाहती हूं कि एक ही बैच में होने के बावजूद भी हमने कभी एक दूसरे से बात नहीं की थी।

ऐसे हुई प्यार की शुरुआत :

गौरतलब है कि अपनी कहानी को आगे बढ़ाते हुए निशा ने बताया कि ग्रेजुएशन तक मेरी लाइफ काफी अच्छी थी और तब मुझे किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई। मगर कॉलेज खत्म होने के बाद जब मुझे पता चला कि हम दोनों की जॉब एक ही कंपनी में लगी है, तो मैं काफी सहम गई, क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि जो कॉम्पिटिशन कॉलेज में हुआ था, वो हमारे काम में भी हो। वही दूसरी तरफ मैं जॉब का मौका भी नहीं छोड़ना चाहती थी और इसलिए मैंने उसे दोस्त बनाने का फैसला किया।

बहरहाल शायद यह मेरे लिए एक अच्छा फैसला था, क्योंकि ऑफिस में कॉलेज मेट के साथ काम करना किसी दूसरे एम्प्लॉय के साथ काम करने के मुकाबले ज्यादा आसान है। इसके बाद निशा ने बताया कि एक दूसरे के साथ काम करते करते हम दोनों कुछ समय में काफी अच्छे दोस्त बन गए और हैरानी की बात तो ये थी कि उसे भी मेरी कंपनी अच्छी लगती थी। इसके इलावा उसके काम करने के तरीके से में भी काफी इंप्रेस थी और वो इसलिए क्योंकि वह हर चीज को लेकर मुझे काफी ज्यादा कम्फर्ट महसूस कराता था। ऐसे में मैं भी उसकी भावनाओं को समझने लगी थी।

कैसे शादी तक पहुंचा दोनों का रिश्ता :

हालांकि मेरी अपने जीवनसाथी को लेकर हमेशा से ये ख्वाहिश थी कि मैं जिससे प्यार करूंगी, उसकी पसंद, विचार और प्राथमिकताएं सब मेरे जैसी ही हो। मगर हम दोनों एक दूसरे से एकदम अलग है। फिर भी जैसे जैसे हम दोनों एक दूसरे की पर्सनालिटी को जानने लगे, वैसे वैसे एक दूसरे के करीब आते चले गए। जी हां उसके साथ रह कर मैंने जो महसूस किया, उसे शब्दों में नहीं कहा जा सकता। बहरहाल दो साल एक दूसरे के साथ रहने के बाद हम दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज कर दिया और वह मेरा सोलमेट बनने लगा था।

ये सच है कि जब से हम रिश्ते में आएं है, तब से अपनी लाइफ को खूब एंजॉय कर रहे है और सबसे अच्छी बात तो ये है कि हम अगले साल शादी करने वाले है। अब मैं उसके साथ बहुत खुश है। यानि जो कहानी कॉलेज से शुरू हुई थी, वह भविष्य में एक खूबसूरत रिश्ते में बदलने वाली है। तो ये थी निशा की कहानी जो जिस इंसान से नफरत करती थी, उसी से प्यार कर बैठी तथा उसी से शादी करने का फैसला भी किया।

दोस्तों आज के लिए बस इतना ही, मिलते है जल्दी ही एक नई कहानी के साथ तब तक के लिए आप सभी को नमस्कार। हम आपके लिए लगातार ऐसी ही दिलचस्प कहानी लेकर आते रहेंगे, लगातार ऐसी ही कहानी पढ़ने के लिए आप हमारे Indian News Room App को डाउनलोड कर लें। अगर आपको ये कहानी और इसमें निहित राय पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल मत भूलना।

नोट :  सभी फाइल फोटोज, सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं। कहानी में प्रयोग किए गए नाम, स्थान आदि काल्पनिक हो सकते हैं। 

अगर आपके पास भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ सांझा करना चाहते हैं तो उसे merikahani@indiannewsroom.com पर भेज सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button