मेरी कहानी

मेरी कहानी : मैं एक शादीशुदा महिला हूं, लेकिन मुझे अपने पति से ज्यादा दूसरे मर्दों में दिलचस्पी है, रोहिणी ने बताई अपनी कहानी

बता दे कि ये 26 साल की एक विवाहित महिला की कहानी है जिसका नाम रोहिणी है और उसकी शादी को चार साल हो चुके है। मगर रोहिणी की समस्या ये है कि उसे खुद के पति से ज्यादा दूसरे पुरुषों में दिलचस्पी है और उसे खुद के पति के साथ कुछ भी महसूस नहीं होता। हालांकि ऐसा नहीं है कि मेरे अंदर फीलिंग्स नहीं है, लेकिन मेरा अपने पति के करीब जाने का मन नहीं करता। तो अब मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं, कृपया मेरी मदद लीजिए। तो चलिए अब आपको बताते है कि इस दिलचस्प कहानी में आगे क्या क्या हुआ।

खुद के पति से ज्यादा दूसरों पुरुषों में है दिलचस्पी :

गौरतलब है कि रोहिणी ने अपनी कहानी का जिक्र करते हुए बताया कि उसकी शादी को चार साल का समय बीत चुका है और वह 26 साल की एक विवाहित महिला है जो केवल अपने रिश्ते को निभा रही है, क्योंकि उसे अपने पति के लिए कुछ भी फील नहीं होता। जी हां रोहिणी ने बताया कि शादीशुदा होने के बावजूद भी वह न केवल शारीरिक रूप से दूसरे पुरुषों की तरफ आकर्षित होती है बल्कि उसका दूसरे पुरुषों से बात करने का मन भी करता है। मगर इतना सब सोचने के बाद भी वह अपने पति से अलग होने के बारे में कभी नहीं सोच सकती, क्योंकि हमारी दो साल की बेटी है और इसलिए रोहिणी इस स्थिति को लेकर काफी ज्यादा भ्रमित है। ऐसे में मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या मुझे अपने पति के साथ रहना चाहिए या उनसे अलग हो जाना चाहिए।

बहरहाल इस बारे में मुंबई की रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणि का कहना है कि वह समझ सकती है, आप किस स्थिति में है। ऐसी स्थिति में आपके लिए एक एक दिन काटना भी काफी मुश्किल हो रहा होगा, लेकिन फिर भी मैं आपसे यही कहूंगी कि आपको अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान देना चाहिए। वो इसलिए क्योंकि शादीशुदा जिंदगी का टूटना काफी दुख भरा होता है और जैसा कि आपने खुद कहा कि आप अपने पति से बेशक प्यार नहीं करती, लेकिन फिर भी उनसे अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकती, क्योंकि आपकी दो साल की बेटी है। इसके साथ ही आपने बताया कि आपका अपने पति के करीब जाने का भी मन नहीं करता और आप अपने पति से ज्यादा दूसरे पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती है।

काउंसलर ने दी ये सलाह :

तो ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि खुद के लिए यौन इच्छाएं रखना बहुत सामान्य है, लेकिन फिर भी आपको ये समझने की जरूरत है कि आप एक शादीशुदा महिला है। ऐसे में अगर आपने भावनाओं में बह कर कोई गलत फैसला ले लिया तो इससे न केवल आपकी बदनामी होगी, बल्कि आपकी बेटी का भविष्य भी खराब हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप चाहे तो अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए अपने पति से भी बात कर सकती है। जी हां अगर आप दोनों के बीच इस बारे में खुल कर बात होगी तो इससे आपकी निजी जिंदगी काफी दिलचस्प बन सकती है।

हालांकि मैं अच्छे से समझ सकती हूं कि जिंदगी के जिस दौर से आप गुजर रही है, उसमें आपको दुख, उदासी और गुस्सा आदि जैसे कई इमोशंस का सामना करना पड़ता होगा, इसलिए अगर हो सके तो इस बारे में किसी प्रोफेशनल काउंसलर की मदद जरूर लीजिए। वो इसलिए क्योंकि इससे न केवल आपको अपने इमोशंस से डील करने में मदद मिलेगी बल्कि आप अपनी जिंदगी को भी नए सिरे से जी पाएंगी। इसके इलावा ऐसा भी हो सकता है कि इससे आपके और आपके पति के बीच के संबंध भी अच्छे हो जाएं। तो दोस्तों इस कहानी के बारे में आपकी राय है, इसका जवाब हमें जरूर दीजिएगा।

दोस्तों आज के लिए बस इतना ही, मिलते है जल्दी ही एक नई कहानी के साथ तब तक के लिए आप सभी को नमस्कार। हम आपके लिए लगातार ऐसी ही दिलचस्प कहानी लेकर आते रहेंगे, लगातार ऐसी ही कहानी पढ़ने के लिए आप हमारे Indian News Room App को डाउनलोड कर लें। अगर आपको ये कहानी और इसमें निहित राय पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल मत भूलना।

नोट :  सभी फाइल फोटोज, सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं। कहानी में प्रयोग किए गए नाम, स्थान आदि काल्पनिक हो सकते हैं। 

अगर आपके पास भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ सांझा करना चाहते हैं तो उसे [email protected] पर भेज सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button