मेरी कहानी

मेरी कहानी : शादी से पहले मेरी पत्नी ने किया ऐसा समझौता, जो शायद ही किसी ने किया हो, गौतम ने बताई अपनी कहानी

बता दे कि ये कहानी गौतम नाम के एक विवाहित पुरुष की है, जिस की पत्नी ने शादी से पहले उसके साथ ऐसा समझौता किया, जो शायद ही किसी ने किया हो। जी हां गौतम ने बताया कि शादी से पहले मेरी पत्नी ने मुझे ये समझौता करने पर जोर दिया। बहरहाल आखिर ये समझौता क्या था और गौतम की पूरी कहानी क्या है, चलिए आपको इस बारे में सब कुछ विस्तार से बताते है।

शादी से पहले मेरी पत्नी ने मेरे साथ किया था ऐसा समझौता :

गौरतलब है कि अपनी कहानी का जिक्र करते हुए गौतम ने बताया कि उसकी शादी को चार साल हो चुके है और उसकी शादीशुदा जिंदगी तो शुरुआत तो बिल्कुल ठीक थी। मगर अब उसकी पत्नी काफी अजीब बर्ताव करने लगी है। जी हां गौतम ने बताया कि वह न केवल चिड़चिड़ी हो गई है बल्कि काफी बुरी तरह से उस पर चिल्लाती भी है। इसके बाद गौतम ने बताया कि शादी से पहले उसकी पत्नी ने एक समझौता करने पर जोर दिया था और इसके लिए उसने काफी भारी रकम मांगी थी।

इस बारे में गौतम का कहना है कि यह एक तरह का प्रेनअप समझौता था, जिसे प्रीनेप्टियल एग्रीमेंट भी कहते है। इसमें मृत्यु, तलाक या अलगाव के चलते दोनों पार्टियों के बीच संपत्ति का निपटारा होता है। जी हां ऐसे समझौते में वित्तीय देनदारियों को पहले से निर्धारित कर दिया जाता है। बहरहाल इस केस में भी कुछ ऐसा ही है और इसलिए गौतम का कहना है कि अब उसे इस बात का डर लग रहा है कि कही उसकी पत्नी उसे जल्दी ही छोड़ने तो नहीं वाली है।

Indian Marriage

रिलेशनशिप एक्सपर्ट ने दी यह सलाह :

वही इस बारे में रिलेशनशिप एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल का कहना है कि क्या आपने शादी से पहले यह एग्रीमेंट साइन किया था या नहीं और इस समझौते के लिए राजी हुए थे या नहीं। इसके बाद एक्सपर्ट का कहना है कि सबसे पहले आपको ये पता लगाना चाहिए कि आखिर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी से क्या चाहते है। आखिर आपकी पत्नी क्या कर रही है, उसके इरादे क्या है और वह ये क्यों कर रही है तथा वह आपके साथ किस तरह का संबंध बनानी चाहती है। वो इसलिए क्योंकि अगर आप वास्तव में उनके साथ एक अच्छा जीवन जीना चाहते है तो आपको अपने रिश्ते से इन दूरियों को कम करना ही होगा।

जी हां आपको ये जानना होगा कि आखिर आपकी पत्नी का व्यवहार ऐसा क्यों हो रहा है। इसके इलावा अपने रिश्ते को लेकर डरना बंद कर दीजिए, क्योंकि बिना किसी वजह को जाने अपने रिश्ते को लेकर चिंता करना व्यर्थ है। हो सकता है कि आप जो सोच रहे हो, वैसा कुछ हो ही नहीं। बता दे कि उनके व्यवहार की वजह ये भी हो सकती है कि उन्हें आपकी कोई बात अच्छी न लगी हो और इस वजह से उनका व्यवहार आपकी तरफ चिड़चिड़ा हो गया हो। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि फिलहाल कानूनी तौर तरीकों को लेकर परेशान न हो। अगर आप अपने रिश्ते को पहले की तरह खुशनुमा बनाना चाहते है तो इसके लिए पहल आपको ही करनी पड़ेगी।

रिश्ते को मजबूत बनाने की करे कोशिश :

ऐसे में आपको उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए और उनके साथ वीकेंड पर कही बाहर घूमने जाना चाहिए। इससे न केवल आपके जीवन की बुरी यादें खत्म हो जाएंगी, बल्कि आपका रिश्ता भी मजबूत होगा। आप चाहे तो अपने हनीमून पीरियड को याद करके एक दूसरे के साथ अच्छे पल बिता सकते है और उन लम्हों को दोबारा जी सकते है। बहरहाल आपने कहा कि शादी से पहले मेरी पत्नी ने मुझे समझौता करने पर जोर दिया था, तो अभी फिलहाल आप इस समझौते को भूल कर अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान दीजिए। तभी आपका रिश्ता सही हो पाएगा। दोस्तों आपको ये कहानी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

दोस्तों आज के लिए बस इतना ही, मिलते है जल्दी ही एक नई कहानी के साथ तब तक के लिए आप सभी को नमस्कार। हम आपके लिए लगातार ऐसी ही दिलचस्प कहानी लेकर आते रहेंगे, लगातार ऐसी ही कहानी पढ़ने के लिए आप हमारे Indian News Room App को डाउनलोड कर लें। अगर आपको ये कहानी और इसमें निहित राय पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल मत भूलना।

नोट :  सभी फाइल फोटोज, सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं। कहानी में प्रयोग किए गए नाम, स्थान आदि काल्पनिक हो सकते हैं। 

अगर आपके पास भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ सांझा करना चाहते हैं तो उसे merikahani@indiannewsroom.com पर भेज सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button