लाइफस्टाइल

क्या आपको पता है कौन है रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला ये शख्स, आपके लिए जानना है जरुरी

बता दे कि दुनिया के प्रसिद्ध बिजनेसमैन रतन टाटा अपने बेहतरीन काम के लिए बखूबी जाने जाते है और हाल ही में रतन टाटा ने अपना 84वां जन्म दिन सेलिब्रेट किया था। हालांकि उन्होंने अपना जन्म दिन काफी सिंपल तरीके से मनाया था, लेकिन उनके जन्म दिन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। जी हां वीडियो में रतन टाटा के कंधे पर एक शख्स ने हाथ रखा हुआ है और रतन टाटा उस शख्स के साथ ही अपना जन्म दिन मना रहा है।

रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला ये युवा कौन है :

बहरहाल वीडियो में रतन जी एक कुर्सी पर बैठे हुए है और उनके सामने टेबल पर एक छोटा सा कप केक का टुकड़ा है। ऐसे में रतन जी ने कप केक को काट कर अपना बर्थडे सेलिब्रेशन पूरा किया और इस दौरान एक युवा रतन जी के पास आ कर खड़ा हो गया। जी हां वह रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखते हुए वही बैठ जाता है और फिर रतन टाटा जी को कप केक का एक टुकड़ा खिलाता है। गौरतलब है कि जहां एक तरफ रतन टाटा के साधारण तरीके से जन्म दिन मनाने की तारीफ हो रही है, वही दूसरी तरफ बहुत से लोग ये सोच रहे है कि आखिर रतन टाटा के साथ खड़ा वो शख्स कौन है।

साधारण तरीके से इस शख्स के साथ रतन टाटा ने मनाया अपना जन्म दिन :

यहां गौर करने वाली बात ये है कि रतन टाटा के साथ उस लड़के का कोई परिवारिक संबंध नहीं है, लेकिन फिर भी रतन जी ने अपना बर्थडे उसके साथ ही मनाया है। बता दे कि रतन जी का इस युवा से एक खास जुड़ाव है। बहरहाल आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वीडियो में रतन टाटा के साथ दिखने वाले इस शख्स का नाम शांतनु नायडू है और वह रतन टाटा के निजी सचिव है। अब ये तो सब को मालूम ही है कि रतन जी युवाओं के बीच कितने प्रसिद्ध है और उनकी स्पीच तथा कहानियां सोशल मीडिया पर लगातार वायरल होती रहती है। मगर इस युवा के बारे में काफी कम लोग जानते है।

भारत का सबसे अमीर कारोबारी

रतन टाटा के निजी सचिव है शांतनु नायडू :

तो ऐसे में हम आपको इसके बारे में बताना चाहते है कि कैसे मुंबई में रहने वाले इस युवक से प्रभावित हो कर रतन टाटा ने खुद इनको फोन करके अपना असिस्टेंट बनने का ऑफर दिया। बता दे कि शांतनु ने अपनी कामयाबी की कहानी फेसबुक पेज ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पर भी लिखी है। जिसके बाद से ही वह खूब चर्चा में है। दरअसल करीब पांच साल पहले उन्होंने एक कुत्ते को सड़क पर एक्सीडेंट से मरते हुए बचाया था। जिसके बाद शांतनु ने कुत्तों की रक्षा के लिए सोचना शुरू किया और शांतनु को कुत्तों के गले पर कॉलर बनाने का आइडिया आया। जी हां एक ऐसा चमकदार कॉलर, जिसे वाहन चलाने वाले दूर से ही देख सके। दोस्तों आपने रतन टाटा के जीवन से कितनी प्रेरणा ली है, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : रत्न टाटा को भी हुआ था किसी से सच्चा प्यार, जब इन्होंने खुद बताई अपने बिछड़े हुए प्यार की कहानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button