खबरें

Alt Balaji की संस्थापक एकता कपूर को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई जबरदस्त फटकार, कहा – आप देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही हैं

बता दे कि टीवी की दुनिया पर राज करने वाली सोप क्वीन एकता कपूर ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी और ये याचिका उन्होंने क्यों दायर की है, ये आपको आगे पढ़ने के बाद खुद ही पता चल जायेगा। हालांकि एकता कपूर को जो सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार है, उसके बाद एकता कपूर काफी परेशान है। जी हां सुप्रीम कोर्ट ने एकता कपूर पर सख्त टिप्पणी करते हुए ये कहा है कि आप युवा पीढ़ी को बिगाड़ रही है, क्योंकि ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज एक्स एक्स एक्स में सैनिकों और उनके परिजनों की भावनाओं को आहत किया गया है। जिसे लेकर अब एक बड़ा मुद्दा खड़ा हो गया है।

Ekta Kapoor

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, एकता कपूर से कही ये बात :

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एकता कपूर की वेब सीरीज में आपत्तिजनक सामग्री को लेकर फटकार लगाई है। जिसके चलते एकता कपूर ने सुप्रीम में एक याचिका दायर की थी। बहरहाल सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि एकता कपूर देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज एक्स एक्स एक्स में सैनिकों और उनके परिजनों की भावनाओं को आहत करने को लेकर बेगूसराय में एक पूर्व सैनिकों की शिकायत पर स्थानीय कोर्ट ने वारंट जारी किया था।

जी हां बेगूसराय कोर्ट के द्वारा जारी किए गए वारंट के खिलाफ एकता कपूर ने एससी का दरवाजा खटखटाया था। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो एकता कपूर ने वारंट को चुनौती देते हुए पटना हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की थी, लेकिन हाई कोर्ट सुनवाई में देर कर रही थी, तो ऐसे में एकता कपूर ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। मगर सुप्रीम कोर्ट ने भी एकता कपूर की याचिका पर कोई आदेश पास करने की बजाय उसे पेंडिंग रखा है। जिसके बाद उन्हें ये सलाह दी जा रही है कि उन्हें हाई कोर्ट का स्टेटस जानने के लिए किसी स्थानीय वकील की मदद लेनी चाहिए।

एकता कपूर के वकील ने दी ये दलीलें :

बता दे कि जज अजय रस्तोगी और जज सी टी रविकुमार की बेंच ने सुनवाई के दौरान ये कहा कि कुछ तो किया जाना चाहिए, क्योंकि आप इस देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही है। वैसे भी ओटीटी कंटेंट सभी के लिए उपलब्ध है, तो ऐसे में आप लोगों को किस तरह का विकल्प दे रही है, क्या आप जानती है। अगर सच कहे तो आप युवाओं के दिमाग को प्रदूषित कर रही है।

जब कि एकता कपूर की तरफ से उनके वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि पटना हाई कोर्ट ने एक याचिका दायर की गई थी और रोहतगी का कहना है कि सीरीज के कंटेंट की ऑडियंस आधारित होती है तथा इस देश में किसी भी चीज को पसंद करने की आजादी है। जिस पर अदालत ने पूछा कि लोगों को किस तरह का विकल्प दिया जा रहा है। बहरहाल सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि आप हर बार अदालत में आ जाते है और हम इस की सराहना नहीं करते। ऐसे में हम इस तरह की याचिका दायर करने के लिए आप पर जुर्माना लगाएंगे।

अदालत ने सुनाई ये बातें :

इसके बाद अदालत ने कहा कि मिस्टर रोहतगी, कृपया इसे अपनी क्लाइंट को बता दीजिए। केवल इसलिए कि आप अच्छे वकील की सेवा ले सकते है, तो यह अदालत उनके लिए नहीं हैं, जिनके पास आवाज़ है। जी हां ये कोर्ट उन लोगों के लिए काम करती है, जिनके पास आवाज़ नहीं है। जरा उनके बारे में सोचिए जो लोग सभी सुविधाएं होने के बाद भी न्याय नहीं पा सकते, उनकी जिंदगी कैसी होती होगी। दोस्तों एकता कपूर को जो सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार है, उसके बारे में आपकी क्या राय है, ये हमें जरूर बताइएगा। क्या एकता कपूर की वेब सीरीज वास्तव में युवा पीढ़ी को दूषित कर रही है या नहीं। इसका जवाब जरूर दीजिएगा।

यह भी पढ़ें : ये है वो वेब सीरीज, जिन्हें शायद लोगों ने खूब देखा होगा, लेकिन इन्हे ‘इरॉटिक’ की बजाए ‘Poन’ कहना सही होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button