राशिफल

राशिफल 26 दिसंबर 2020 : भगवान शनि की कृपा से साल का आखिरी शनिवार रहने वाला है इन जातकों के लिए बेहद खास, लेकिन इनकी बिगड़ सकती है ग्रह स्तिथि

Rashifal 26 December 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 December 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों की अपने प्रेमी या जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। इसके इलावा आज अपने समय का सदुपयोग करे और बड़ों का सम्मान करे। जहाँ एक तरफ आज आपके सोचे हुए काम संपन्न होंगे, वही दूसरी तरफ आप कोई नया वाहन खरीदने का मन बना सकते है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को न केवल सामाजिक संबंधों से लाभ प्राप्त होगा, बल्कि खूब सहयोग भी मिलेगा। हालांकि आपका मन किसी अपने की बात से दुखी हो सकता है, लेकिन फिर भी आपके दोस्त मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। बता दे कि आपका मन पूजा पाठ में लग सकता है और नौकरी में तरक्की मिलने के भी पूरे आसार है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को यात्रा में सावधानी बरतनी चाहिए और कीमती चीजों का ध्यान रखे। बता दे कि शासन प्रशासन का साथ न मिलने से काम में रुकावट आ सकती है। हालांकि आपका स्वास्थ्य सही रहेगा, लेकिन फिर भी लापरवाही न बरते और आपका मूड भी अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को व्यापार संबंधी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके इलावा आपका खराब व्यव्हार आपके जीवनसाथी का मूड खराब कर सकता है। बहरहाल शाम के साथ यात्रा न करे और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे। इसके साथ ही किसी को उधार लेने और देने से जरूर बचे

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोग कम समय में अपने काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में समय का सदुपयोग करते हुए जरूरी काम पहले खत्म करने की कोशिश करे। इससे आपको सफलता मिलेगी। गौरतलब है कि कोई आपको हानि पहुँचाने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सतर्क रहे और इसके साथ ही किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

इस राशि के लोगों को समय पर अपने जरूरी कागज ढूंढ कर रखने चाहिए, ताकि बाद में किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। जहाँ एक तरफ आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, वही दूसरी तरफ संतान के कामों से चिंता हो सकती है। इसके इलावा आज किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी, तो ऐसे में किस व्यक्ति से क्या बात करनी है, इसका पूरा ध्यान रखे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा, लेकिन साथ ही परिवार में चल रही समस्या हल हो सकती है। बहरहाल यात्रा के दौरान अपनी चीजें संभाल कर रखे, इससे मानसिक संतुष्टि बनी रहेगी। इसके इलावा किसी दोस्त के साथ रिश्ते और अच्छे हो जायेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ काफी अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ ही नए लोगों से दोस्ती होने के योग बन रहे है, लेकिन किसी पर जल्दी यकीन न करे। वही मुश्किल हालातों में भी आत्म विश्वास जरूर बनाएं रखे, यही आपके लिए बेहतर होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को कोई भी बड़ा काम करने से पहले ईश्वर को जरूर याद करना चाहिए, इससे आपके बिगड़े काम बनेंगे और साथ ही आपको खूब लाभ भी होगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और किसी खट्टी चीज का सेवन न करे। इसके इलावा परिजन आपके साथ बुरा व्यव्हार कर सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों के लिए समय उचित नहीं है, इसलिए जरा सतर्क रहे। इसके इलावा परिवार में कोई आयोजन हो सकता है, जिसके चलते आप पर कार्य का भार बढ़ सकता है। हालांकि कोई नया काम शुरू करने में देर हो सकती है, लेकिन आप इसी तरह से मन लगा कर काम करेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों के कार्य आज सफलतापूर्वक पूरे होंगे और व्यापार में नए संबंध बनने के साथ साथ परिवार के लिए आज का दिन खास रहेगा। बता दे कि जमीन और मकान खरीदने के लिए यह समय सही नहीं है। हालांकि आप किसी पुराने वाहन को बेचने का मन बना सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस राशि के लोगों को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते है। इसके इलावा अपने पार्टनर के साथ हुए विवाद को ज्यादा न बढ़ने दे और धन तथा कीमती सामान को सुक्षित रखे। इसके साथ ही अपने बुरे व्यव्हार के कारण आप मुश्किल में पड़ सकते है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 December 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : जानिए किस महीने में जन्मी स्त्रियां होती है सबसे भाग्यशाली, निभाती है जीवन भर साथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button