राशिफल

राशिफल 23 नवंबर 2023 : आज साईं बाबा करेंगे इन जातकों का उद्धार, जीवन में आएगी नयी बहार, मिलेगा आर्थिक लाभ, लेकिन इनको रहना होगा थोड़ा संभलकर

Rashifal 23 November 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 23 November 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की व्यस्तता से मन बेचैन होगा। अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं ध्यान लगाकर काम करें। भाग्य आप के पक्ष में है समय का भरपूर फायदा उठाएं। धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आप अपने साथी से नाराज हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर तनाव रहने की संभावना है क्योंकि परिवार के कई लोग आप से नाराज रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कुछ मामलों में आपका दिन अच्छा हो सकता है और कुछ मामलों में संभलकर रहने की जरुरत है। लोन के लिए अगर प्रयासरत है तो जल्द शुभ समाचार मिलेगा। युवाओं को करियर के लिहाज से खुद को अपडेट करने की जरूरत है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में रचनात्मक अप्रोच बढ़ाना चाहिए। आपके दोस्त आज आपके घर भी आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरीपेशा लोगों को किसी तरह के बोनस या तरक्की मिलने की संभावना है, इसलिए अपने काम को पूरी मेहनत और तसल्ली से करें। व्यवसायिक गतिविधियों में कोई मन मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट भी मिल सकता है। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें। बिना बात के किसी से भी उलझना भारी पड़ सकता है। हड्डी से सम्बन्धित स्वास्थ्य को लेकर विशेष सतर्कता बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको समाज में मान-सम्मान मिल सकता है। दूसरों की सफलता देख अपने अंदर हीनता न आने दें, समय का पूर्ण उपयोग करें। आज का दिन अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है। अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। इस अवसर का लाभ उठाएं। ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। कभी-कभी आप मनोनुकूल काम ना बनने से व्याकुल हो जाते हैं। खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान जरूर रखें। अचानक ही किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने से मन में प्रसन्नता रहेगी।  बदलते मौसम के प्रभाव से स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ेगी। लेकिन आप उनको पूरा करने में कामयाब हो पाएंगे। ऑफिस के कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रहीं है वहीं वह अपने स्टॉक को पूरा करने में सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। परिवार के रिश्तेदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घर में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। रिश्तों में नई शुरुआत होने के योग हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को भी प्रमोशन संबंधी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। आपके द्वारा किए गए प्रयास का उचित परिणाम मिल सकता है। धन संबंधी किसी मामले पर वाद-विवाद अथवा कहासुनी होने की आशंका है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। जोखिम के कार्यों को न करें। आप शारीरिक थकान, आलस्य और मानसिक चिंता की अनुभूति करेंगे। व्यवसाय में बाधा खडी होगी। आज प्रतिस्पर्धियों से वादविवाद न करें। अनावश्यक खर्च बढ़ेगा। आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी खुशी की वजह साबित होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी निवेश में किसी की सलाह न मानकर खुद के अनुसार काम करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी कागजी करवाई के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है। ज्यादा खर्च करने से बचें। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर कोई किसी प्रकार का निर्णय लेने से आपस में संबंध मधुर होंगे। घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप खुद को किसी रचनात्मक काम में लगायेंगे। राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पर्यटन से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। आपकी सलाह किसी जरूरतमंद के लिये कारगर साबित हो सकती है। पारिवारिक कार्यों के लिए धन खर्च करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

वाहन अथवा किसी मूल्यवान वस्तु की खरीदारी संबंधी योजना बनेगी। आज आप किसी भी मुश्किल काम को अपनी मेहनत द्वारा हासिल करने की क्षमता भी रखेंगे। बातचीत के माध्यम से कई परेशानियों का भी हल मिलेगा। आज बौद्धिक क्षेत्र से लाभ होगा। समय की अनुकूलता लाभ देने में समर्थ होगी। बच्चों के साथ समय व्यतीत करें उनको कोई गिफ्ट ला कर दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

घर में गंभीर विषयों पर बातचीत हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर उपस्थित होंगे। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में माधुर्य छाया रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। आज दफ्तर में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। जॉब में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 23 November 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सिर्फ एक बार कर ले ये उपाय, जिंदगी भर नही आएंगे बुरे सपने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button