राशिफल

राशिफल 30 जून 2023 : आज माँ संतोषी की कृपा दृष्टि से ये जातक रहेंगे खुशहाल, होगा धन-आगमन, बन रहे हैं यात्रा के योग, दांपत्य जीवन में आएंगी खुशियां

Rashifal 30 June 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 June 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज युवाओं के पास उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके हैं। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपका मूड अच्छा रहेगा। आप अपनी संतान को लेकर चिंतित रह सकते हैं। माता-पिता के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। आपको पैसे कमाने के नए तरीके मिल सकते हैं। दोस्तों से मदद मिल सकती है। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

एक नई उम्मीद के साथ आज आपना दिन शुरू करेंगे, परिस्थिति कठिन है लेकिन आप कठिनाई से पार पा लेंगे। नये काम में धन लगा सकते हैं, अनुकूलता रहेगी। अपने स्वार्थ के कारण दूसरों का नुकसान करने से बचें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र बने रहें और मन को विचलित करने वाली चीजों से दूरी बनाए रखें। सेहत के मामलों को अनदेखा न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। जिस प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं, वह भविष्य में नई संभावनाओं को खोल सकता है। लोगों को खुश करने की कोशिश करें, लेकिन खुद का भी ध्यान रखें। अपरिचित लोगों के साथ कोई भी व्यवहार अथवा लेनदेन करते समय बहुत ही सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इंडोर खेलों के कोच अच्छा अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप व्यर्थ में किसी से न उलझें। हितकारी योजनाएं व्यवसाय को बढ़ा सकती है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के चलते तनाव रह सकता है, आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। खर्चों की अधिकता के चलते मासिक बजट डांवाडोल रहेगा। खर्चों पर कंट्रोल करें। पिछले दिन से रुकों हुए कार्य कुछ आगे बढ़ेंगे। परिवार में मनमुटाव हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस समय ग्रह गोचर बहुत ही अनुकूल बना हुआ है। आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपको योजनाबद्ध तरीके से कार्य संपन्न करने में मदद करेगी। धन को लेकर आज आपके माथे पर चिंताएं देखी जा सकती हैं। किसी से भी बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें, इससे संबंधों में खटास आ सकती हैं। कोई भी अनावश्यक यात्रा करना उचित नहीं है, इस बात का जरूर ध्यान रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज मानसिक रूप से आज खुद को आप हल्का महसूस करेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को पद प्रमोशन मिल सकता है। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आज के दिन किसी भी गरीब को चावल का दान करना उत्तम फल देगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से अधिक खर्चा न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका कोई विरोध नहीं करेगा। खुद के बारे में ज्यादा चिंता ना करें। युवाओं के लिए करियर में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर आज पित्त प्रधान रोगियों को सतर्क रहने की सलाह है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलने से काम बनेंगे। कला और संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भविष्य को लेकर आज धन का निवेश कर सकते हैं। आज अपनी योजनाओं को लेकर सतर्क रहें प्रतिद्वंदी हानि पहुंचा सकते हैं। कोई रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक समस्या दूर होगी। पति-पत्नी के बीच संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम प्रसंगों में किसी गलतफहमी की वजह से दूरी आ सकती है। ऑफिस में सहकर्मी के न आने से उसका काम आपको सौंपा जा सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके आज अधिकतर निर्णय सही साबित होंगे, जिनका अनुभव भी आपको तुरंत होगा। इस समय आय की स्थिति भी बहुत ही मंद रहेगी। लाभ के चक्कर में सुरक्षा संबंधी नियमों की अवहेलना ना करें। पति-पत्नी के आपसी संबंध उचित रहेंगे। किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है। नाक-कान-गले का खास ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ बहुत रोमांचक खबर मिल सकती है। भाई-बहन और मित्रों की ओर से सहयोग मिलेगा। आपको अपने बढ़ते हुए कर्जों से भी काफी हद तक मुक्ति मिलेगी,जिसके कारण आप चैन की सांस लेंगे। यदि आप किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं,तो उसके लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। परिवार का ही कोई व्यक्ति आर्थिक स्थितियों को लेकर आपको निराश कर देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी नए लोगों से मित्रता होगी। पारिवारिक व्यस्तता की वजह से कार्यस्थल पर ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन ज्यादातर काम घर से ही फोन के जरीये पूरे हो जाएंगे। दूसरों के मामले में दखलअंदाजी करने का नकारात्मक असर आपके मान-सम्मान पर भी पड़ सकता है। आने वाली चुनौतियों का सामना पूरे जोश और उत्साह के साथ करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे और घरवालों से आपको खूब प्यार मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से सामना हो सकता है खान पान पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें। खर्चों की अधिकता रहेगी। काम के प्रति आपकी मेहनत और लगन देखने वाली होगी। मांगलिक कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 June 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या घर में रखी भगवान की मूर्ति का अचानक टूटना होता है अशुभ, जानिए क्या कहता है शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button