दिलचस्प

इस खूबी की वजह से अंबानी परिवार के दामाद बन गए आंनद पीरामल, ईशा अम्बानी ने बिना सोचे समझे थामा उनका हाथ

ये तो सब को मालूम है कि देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी की शादी आनंद पीरामल के साथ हो चुकी है। मगर क्या आप जानते है कि आखिर किस वजह से ईशा अम्बानी ने थामा आनंद पीरामल का हाथ और क्यों उनके साथ सात फेरे लिए। बहरहाल आज हम आपको उस खास वजह से रूबरू करवाना चाहते है, जिसके चलते ईशा और आनंद की जोड़ी बनी। जी हां वो साल 2018 की शाम थी, जब मुकेश अम्बानी और अजय पीरामल एक दूसरे के संबंधी बन गए। अब यूँ तो इस शादी के दौरान हर किसी की नजरें ईशा अम्बानी पर टिकी हुई थी, लेकिन फिर भी शादी में ऐसे भी बहुत से लोग थे जो आनंद पीरामल के बारे में जानना चाहते है।

 ईशा अम्बानी ने थामा

आखिर क्यों ईशा अम्बानी ने आनंद पीरामल से की शादी :

दरअसल ईशा अम्बानी की शख्सियत के बारे में तो हर कोई जानता था, लेकिन उनके होने वाले दूल्हे के बारे में जानने के लिए हर कोई बेताब था। हालांकि शादी के कुछ महीनों बाद ईशा अम्बानी ने इंटरव्यू देते हुए अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में कई राज बताएं थे और साथ ही ये भी बताया था कि उन्होंने आखिर क्यों आनंद पीरमल का हाथ थामा है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि ईशा से शादी करने से पहले आनंद इस बात से पूरी तरह वाकिफ थे कि उनसे शादी करने के बाद वह अम्बानी परिवार की तरह लाइमलाइट में आने वाले है। ऐसे में इन सब चीजों के लिए उन्होंने खुद को पहले से ही तैयार कर लिया था और यही वजह है कि शादी के दौरान ईशा और आनंद की जोड़ी काफी खूबसूरत लग रही थी।

ईशा अम्बानी और आनंद पीरामल का स्वभाव है एक दूसरे से काफी अलग :

वैसे इसमें कोई दोराय नहीं कि ईशा और आनंद दोनों की पर्सनालिटी काफी अलग है, लेकिन इसके बावजूद भी दोनों एक दूसरे की खुशी का काफी ध्यान रखते है। अब जाहिर सी बात है कि रिश्ते को मजबूत बनाएं रखने के लिए हर फ्रंट पर काम करना जरूरी है। गौरतलब है कि शादी से पहले ईशा ये बात जानती थी कि आनंद को ज्यादा लोगों से मिलना पसंद नहीं है और उन्होंने आनंद को इस बात के लिए कभी फाॅर्स भी नहीं किया। वही दूसरी तरफ आनंद को भी ये बात पता थी कि अम्बानी परिवार हर छोटी से छोटी ख़ुशी को भी धूमधाम से मनाता है। इसलिए उन्होंने भी ईशा की हर ख़ुशी का ध्यान रखते हुए शादी में डांस से लेकर सब कुछ स्पेशल तरीके से किया।

पति पत्नी से ज्यादा काफी अच्छे दोस्त है ईशा और आनंद :

 ईशा अम्बानी ने थामा

इसके साथ ही ईशा अम्बानी ने ये भी बताया था कि आनंद ज्यादा तड़क भड़क वाली लाइफस्टाइल पसंद करते, तो ऐसे में उन्हें जब भी मौका मिलता है, तो वे घर पर ही समय बिताना पसंद करते है। बहरहाल अपने रिश्ते के बारे में ईशा अम्बानी का कहना है कि उनका और आनंद का रिश्ता किसी दोस्त से कम नहीं है और आनंद कभी भी उन्हें सपोर्ट करने से पीछे नहीं हटते। वैसे दोनों के रिश्ते की समझदारी का अंदाजा तो आप इस बात से लगा सकते है कि शादी के बाद भी दोनों के काम में कोई बदलाव नहीं आया है और दोनों अपने काम को काफी महत्व देते है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि ईशा अम्बानी के पति सच में सर्वगुण संपन्न है और इसी वजह से ईशा अम्बानी ने थामा आनंद पीरामल का हाथ और एक नयी जिंदगी की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें : ट्रैफिक सिग्नल पर शुरू हुई थी मुकेश और नीता अम्बानी की लव स्टोरी, मुकेश अम्बानी ने ऐसे किया था प्रपोज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button