बॉलीवुड

जितनी बड़ी हिट फिल्मे, उतनी ही बड़ी गलतियाँ, इन 10 बड़ी हिट फिल्मो की गलतियों को देखकर, आप भी सोच में पड़ जायेंगे

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री इस समय की सबसे बड़ी इंडस्ट्री में से एक है, आये दिन हमें बॉलीवुड सितारों से जुडी कोई न कोई खबर सोशल मीडिया ओर देखने को मिल जाती है. बहुत से लोग ऐसे है जो बॉलीवुड से पूरा अपडेट रहना चाहते है, और बॉलीवुड से जुडी हर जानकारियां अपने पास रखना चाहते है। इसलिए दोस्तों बॉलीवुड से जुडी हर जानकारी के लिए जुड़े रहे आप हमारे इस वेब पोर्टल के साथ। जैसा के हम सभी जानते है की बॉलीवुड इंडस्ट्री पूरी दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में से एक है. हमारे देश भारत में लोग फिल्मों के दीवाने हैं और हो भी क्यों न जिस देश में स्टार्स एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देते हो, वहां के लोगों का दीवाना होना तो बनता भी है।

इनकी दीवानगी का आलम ये है कि ये लोग अपने फेवरेट स्टार्स की फिल्में देखना कभी नहीं छोड़ते हैं और जो फिल्म ज्यादा पसंद आ जाये तो उसे ये दीवाने कई बार देख लेते हैं। इतनी बार फिल्म देखने के बाद भी इन दीवानों बड़ी बड़ी फिल्मों की वो गलतियां नहीं पकड़ी होंगी जो गलतियां आज हम आपको बतायोंगे। तो फिर आइये जानते है बॉलीवुड की बड़ी बड़ी फिल्मो की यह गलतिया।

1. लगान

बॉलीवुड के सबसे परफेक्ट एक्टर आमिर खान की ये फिल्म अपने समय की बेहद ही सफल फिल्म थी। फिल्म 1892 की कहानी थी जिस समय भारत अंग्रेजों का गुलाम हुआ करता था। आपको याद होगा आमिर अपने गांव को अंग्रेजों के कर से मुक्त कराने ले लिए एक मैच खेलते हैं। उस मैच में एक ओवर 6 बॉल का रखा गया था। अब आप कहेंगे कि इसमें गलती क्या है, रुकिये जनाब बताते हैं गलती ये है कि उस समय ओवर मात्र 5 गेंदों का हुआ करता था।

2. रा.वन

किंग खान शाहरुख खान की फिल्म रा.वन एक ड्रीम फिल्म थी, लेकिन लगता है शाहरुख खान सपनों में इतना खो गये थे कि वो बहुत बड़ी गलती कर बैठे। फिल्म में जब शाहरुख खान की मौत होती है तब उनको ईसाई पद्धति के अनुसार दफनाया जाता है, लेकिन अगले ही सीन में दिखाया जाता हैं कि करीना उनकी अस्थियों को विसर्जित कर रही हैं। अब ये कमाल कैसे हो सकता है कि एक आदमी को दफन किया जा चुका हो और उसकी अस्थियां विसर्जित भी हो जायें, यह केवल शाहरुख आपको बता सकते हैं।

3. हे बेबी

अक्षय कुमार की इस फिल्म का वो सीन आपको ध्यान है जब अक्षय कुमार अपनी बच्ची के लिए खाना लेने मॉल गये थे। उस सीन में उनके पीछे खड़ी औरत की बच्ची के कपड़े बार बार बदल रहे थे। अब साजिद आपको इन छोटी छोटी चीजों का तो ध्यान रखना चाहिए था।

4. क्रिश

ऋतिक रोशन की ये फिल्म पूरी दुनिया में काफी जयदा पसंद की गयी थी. ये वही फिल्म थी जिससे ऋतिक ने बॉलीवुड में दोबारा सुपरस्टार का तमगा अपने नाम किया था। फिल्म बेहतरीन थी इस बात में कोई दोराय नहीं है, लेकिन फिल्म में राकेश रोशन साहब ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी जिस पर आपने ध्यान भी नहीं दिया होगा। आपको याद है फिल्म में ऋतिक 2 साल से सिंगापुर में थे, इसी दौरान ऋतिक की पत्नी प्रेग्नेंट हो जाती है और वो एक बच्चे को जन्म देती हैं। जब ऋतिक 2 साल के लिए सिंगापुर में थे तब बच्चा कैसे हो सकता है।

5. प्यार का पंचनामा

बॉलीवुड की यह नई जनरेशन की फिल्म काफी जयदा मनोरंजन वाली थी, इस फिल्म में इतनी जयदा मस्ती और मज़ाक था के लोग हंस हंस कर पागल हो रहे थे, इसी पागलपंती का फायदा इस फिल्म के डायरेक्टर ने उठाया था। आपको याद है इस फिल्म के तीनो दोस्त रात का खाना खाने एक ढाबे पर गये थे। जब वो खाने गये थे तब वो एक बाइक से गये थे, लेकिन क्या आपको याद है जब वो लौटे तो वो किस चीज से लौटे थे ? हम बताते हैं वो लौटते हुए कार से लौटे थे। क्या आपके साथ ऐसा जादू कभी हुआ है कि आपकी बाइक एक कार में बदल गयी हो।

6. जिंदगी न मिलेगी दोबारा

मल्टी स्टारर इस फिल्म का वो सीन आपको याद है जब कैटरीना, ऋतिक से अपने प्यार का इजहार करने बाइक उठा कर जाती हैं। जी हां, बस दिमाग पर अब थोड़ा सा जोर डालिए आपको याद आयेगा। जब कैटरीना बाइक पर बैठी नहीं होती है, तब उन्होंने एक पिंक कलर का टॉप पहन रखा था, लेकिन जब वो बाइक पर होती है तो वो रेड कलर के टॉप में दिखती है। शायद ऋतिक के प्यार का रंग कैटरीना के टॉप पर भी चढ़ गया था।

7. दम लगा के हईशा

लीक से हटकर बनी इस फिल्म में आपको ध्यान है जब प्रेम का परिवार संध्या को देखने के लिए जाते हैं, वो एक नीले रंग की मारुती ओमनी वैन में जाते हैं, लेकिन दूसरे ही शॉट में उनकी वैन बदल जाती है। वैन का रंग रास्ते में नीले से बदल कर हरा हो जाता है। आयुष्मान माना कि फिल्म थोड़ी लो बजट थी, लेकिन हमें ये नहीं पता था कि बजट इतना लो था कि आप उस वैन को दूसरे शॉट के लिए नहीं ला सकते थे।

8. बेबी

अक्षय कुमार की ये फिल्म लोगो को काफी पसनद आयी थी, लेकिन क्या आपने कभी ध्यान दिया है जब अक्षय वसीम का पीछा करने जाते हैं तो वो किस लैंड क्रूजर से जाते हैं और जब वो होटल में पहुंचते हैं तो किस लैंड क्रूजर से पहुंचते हैं। आपने अगप फिल्म में ध्यान न दिया हो तो फोटो में देखिए आपको फर्क पता चल जायेगा।

9. काई पो चे

बॉलीवुड में बनी काई पो चे को एक अच्छी फिल्म का दर्जा प्राप्त है। इसके बाबजूद भी फिल्म में एक बहुत बड़ी गलती थी जिस पर शायद आपने ध्यान भी नहीं दिया होगा। फिल्म में जब दंगे की खबर टीवी पर आती है तो वो चैनल हेडलाइन्स टुडे था। ये टीवी चैनल 2003 में लांच हुआ था, जबकि फिल्म में दंगे 2002 के थे। अब ऐसा कैसे हो सकता है कि एक चैनल तब की रिपोर्टिंग कर दे जब वो था ही नहीं।

10. गुंडा

पुराने समय की सुपरहिट फिल्म गुंडा मिथुन दा की सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक है. बॉलीवुड में एक दौर ऐसा था जब मिथुन दा का सिक्का चलता था। वो 80 के दौर के सुपरस्टार थे वो जो भी करते थे वो चल जाता था। अब देखिए न फिल्म गुंडा में मिथुन साहब बदमाशों की गोलियों से बचने के लिए साइकिल के पीछे छुप जाते हैं। आप ही बताइए क्या कोई आदमी साइकिल के पीछे छुपकर गोलियों से बच सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button