दिलचस्पवायरल

Myntra का लोगो क्या बदला कि लोगों ने हर ब्रांड कंपनी का बना दिया मजाक, हर ब्रांड में खोज ली अश्लीलता

बता दे कि पिछले कुछ दिनों से मिंत्रा कंपनी के लोगो को लेकर खूब चर्चा हो रही थी और फिर जैसे ही इस कंपनी ने अपना लोगो बदला, वैसे ही इसके बदले हुए लोगो को लेकर मेमे और जोक्स बनने शुरू हो गए। जी हां Myntra का लोगो क्या बदला, कि लोगों ने बाकी ब्रांड कंपनियों का मजाक बनाना भी शुरू कर दिया। अब ये तो सब को मालूम है कि आज कल सोशल मीडिया पर किसी भी चीज का मजाक बनाना कोई बड़ी बात नहीं है, तो ऐसे में लोगों ने कई बड़ी कंपनियों के लोगो को लेकर अपनी अपनी राय रखी है। हालांकि जब मिंत्रा कंपनी के लोगो को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई थी, तब लोगों ने कहा था कि अश्लीलता तो देखने वालों के दिमाग में होती है, लेकिन फिर भी कंपनी को अपना लोगो बदलना ही पड़ा।

myntra का लोगो क्या

Myntra का लोगो बदलने पर लोगों ने कसे तंज :

वही सोशल मीडिया यूजर्स ने जिन बड़ी कंपनियों के लोगो को लेकर अपनी राय रखी है, जरा वो भी देख लीजिये। बता दे कि सोशल मीडिया पर एक यूजर्स को बाइजू के लोगो में भी कमी नजर आई। यहाँ तक कि कुछ यूजर्स को तो मास्टरकार्ड के लोगो से ही दिक्कत होने लगी। यानि अब आप अगली बार जब भी इस कंपनी का डेबिट या क्रेडिट देखेंगे, तो पता नहीं क्या सोचने लगेंगे। वही सोशल मीडिया पर एक यूजर ने एयर बीएनबी का लोगो बदलने की मांग कर डाली। यहाँ तक कि अमेजन जैसे बड़े ब्रांड तक को भी नहीं छोड़ा गया। इसके इलावा एक यूजर का कहना है कि पहले हम मिंत्रा को सिंपल एम की तरह देखते थे, लेकिन अब चाह कर भी ऐसे नहीं देख पा रहे है।

कई बड़ी बड़ी ब्रांड कंपनियों के लोगो पर दी अपनी राय :

बता दे कि एक यूजर को ल्यूपिन का लोगो पुरुषों के प्रति अपमानजनक लगा। वही कुछ यूजर्स ने शिकायत करने वाली महिला नाज पटेल पर तंज कस्ते हुए कहा कि शुक्रिया, आपने देश की महिलाओं से जुड़े जरूरी मुद्दों पर प्रकाश डाला। आपको जान कर हैरानी होगी कि लोगों ने दूरदर्शन तक को नहीं छोड़ा और इसे भी इन सब चीजों का हिस्सा बना दिया। इसके इलावा संतरे जैसे फल को भी इसमें घसीट लिया गया और मजाक बनाया गया। यहाँ तक कि गूगल से भी जीमेल का लोगो बदलने की मांग की गई। गौरतलब है कि जिस महिला शिकायतकर्ता यानि नाज पटेल की शिकायत से ये सब कुछ हुआ, वो नाज पटेल पेशे से एक एक्टिविस्ट है और उनका पूरा नाम नाज एकता कपूर है। जो अवेस्ता फाउंडेशन के नाम से एक एनजीओ चलाती है।

नाज पटेल को करना पड़ा ट्रोलर्स का सामना :

myntra का लोगो क्या

जी हां इस एनजीओ में परिवार से बाहर निकाल दिए गए बुजुर्ग लोगों की सेवा की जाती है। इसके इलावा नाज पटेल वरिष्ठ नागरिकों के खाने पीने के लिए फ़ूड सर्विस भी चलाती है। हालांकि मिंत्रा लोगो विवाद के बाद नाज पटेल को बुरी तरह से ट्रोल होना पड़ा था और अभी भी उन पर कई तरह की टिप्पणियां की जाती है। इसके साथ ही उनके चरित्र तथा एनजीओ पर भी सवाल उठायें गए और नाज ने भी ट्रोलर्स को जवाब देने की ठानी है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि Myntra का लोगो का क्या बदला, तो लोगों को बातें करने का मौका मिल गया।

Disclaimer : यह सिर्फ मनोरंजन आधारित पोस्ट है, इसका वास्तविकता से सम्बन्ध संयोग मात्र हो सकता है। हमारा उद्देश्य किसी की भावनाओ को आहत करने का नहीं है इसलिए आपसे सहयोग की उम्मीद करते है।

यह भी पढ़ें : भारत पाक की लड़ाई में इंडियन आर्मी ने पन्द्रह दिनों तक कुछ इस तरह से छिपाया था ताजमहल को, जानकारी है बड़ी दिलचस्प

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button