खबरेंदिलचस्पविदेश

ये है दुनिया की सबसे ताकतवर लड़की, इसकी खूबसूरती ऐसी की लोग बोलने लगे बार्बी डॉल

आज के इस इंटरनेट और सोशल मीडिया के दौर में हमे रोज़ाना दुनिया भर की एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब खबरे और तस्वीरें देखने को मिलत है. इनमे से कुछ लोगो के बारे में ऐसी जानकारिया मिलती है जिस जानकर उसपर यकीन करना काफी मुश्किल होता है लेकिन जब इनके बड़े में सच्चाई का पता होता है तब काफी हैरानी होती है. आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आप चौक जायेंगे. क्या आपने कभी किसी जीती जागती बॉर्बी डॉल को देखा है..? जिसकी खूबसूरती के आगे बड़ी से बड़ी हीरोइन फैल है।

अगर नहीं देखा तो बता दें कि रूस में ऐसी ही एक लड़की है जूलिया विन्स, जिसका चेहरा बिल्कुल किसी गुड़िया की तरह दिखाई देता है। जिसको देखकर आप हैरान रह जायेंगे और एक बार देखते ही आप उसके फैन हो जायेंगे।

इस लड़की का नाम यूलिया विक्टोरोवना विन्स उर्फ जूलिया विन्स है, जो कि एक पेशेवर पावरलिफ्टर है। इनकी फोटोज इन दिनों सोशल साइट्स पर काफी वायरल हो रही है, और हो भी क्यों नही इसको देख कर शायद ही कोई ऐसा हो जो तारीफ किए बिना रह सके। क्युकी इसकी खूबसूरती हर किसी को मोहित कर ही लेती है।


बार्बी डॉल जैसी दिखने वाली जूलिया की उम्र 20 साल है। इनकी परफेक्ट बॉडी और खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। सोशल साइट्स इंस्टाग्राम पर केवल इन्हें 7 लाख 75 हजार लोग फॉलो करते है। अगर एक आकड़ो की माने तो इसकी फॉलोइंग किसी स्टार से कम नही है। अपनी पर्सनालिटी को इनकी तरह बरकरार रखना बहुत मुस्किल काम है।

मासूम चेहरे के पीछे मजबूत शरीर बनाने पर जूलिया कहती हैं कि मेरा इरादा कभी पावरलिफ्टर बनने का नही था। मैं तो बस अपनी स्ट्रेंथ और कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए वर्कआउट करती थी। लेकिन अब मैं प्रोफेशनल पावरलिफ्टर बन गई हूं। अपनी मेहनत और लगन से इन्होने आज यह मुकाम हासिल कर लिया है और ये अब काफी खुश है।

जूलिया इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के लिए हर दिन अपनी फोटोज अपलोड करती हैं। लोग इन्हें परफेक्ट वूमन कहकर बुलाते है। उन्होंने बताया कि परफेक्ट सेप के लिए वो हफ्ते में 5 दिन जिम जाती हैं और रुटीन के हिसाब से डाइट भी फॉलो करती है। इसके फैन इसको काफी पसंद करते है और इनकी एक अलग ही छाप लोगो के दिलो में उतर चुकी है।

जूलिया इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो अपलोड कर दुनिया को दिखाना चाहतीं है और साथ ही अपना बचाब स्वेम करें का मैसेज देती हैं। आप की जानकारी के लिए बता दे की इनका वजन 120 किलोग्राम है। ये अपनी सेहत का काफी ख्याल रखती है जोकि एक बहुत ही जोखिम भरा काम होता है। क्यूंकि लोग डाइट प्लान के अनुसार पालन नही कर पाते।

ये विश्व पावर लिफ्टिंग में कई रिकार्ड बना चुकी है। इनका सपना है ओलम्पिक में भाग लेकर मैडल जीतकर अपने देश का नाम रोशन करना चाहतीं है। 21 साल की जूलिया विन्स को लोग मसल्स बार्बी कहते है। जब जूलिया ने जिम शुरू किया था तब लोग उन्हें कहते थे कि वे इससे अपना बॉडी शेप खराब कर लेंगी लेकिन जूलिया ने इन बातों को नकारते हुए अपना काम जारी रखा और आज वे हर किसी को इंसपायर करती है। काफी मेहनत के बाद इन्होने आज अपना मुकाम हासिल कर ही लिया। ये हर लड़की के लिए एक प्रेरणा स्रोत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button