दिलचस्प

मॉडर्न छात्रों की अजीबो’गरीब अपीलें, यूपी बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए दिए मजेदार जवाब

जब भी बोर्ड परीक्षा आती है, तब हर छात्र के चेहरे की मानो हवाईयां ही उड़ जाती है। बता दे कि इस बार यूपी परीक्षा बोर्ड का भी कुछ यही हाल है। आपको जान कर हैरानी होगी कि यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान कुछ छात्र तो सख्ती के डर से परीक्षा देने ही नहीं आएं। इसके इलावा जिन छात्रों ने ये परीक्षा दी है, उन मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें पढ़ कर आप दंग रह जायेंगे। गौरतलब है कि छात्रों ने इस परीक्षा में पास होने के लिए टीचर्स से ऐसी ऐसी मिन्नतें मांगी है कि उनके जवाब देख कर किसी को भी हंसी आ जाएगी। तो चलिए आपको भी इन छात्रों की कुछ मजेदार गुजारिशें दिखाते है।

 मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें

छात्र ने लिखी प्यार की दास्ताँ:

सबसे पहले तो इंटरमीडिएट की परीक्षा में केमिस्ट्री के पेपर में एक छात्र ने लिखा है कि आई लव माई पूजा। इसके बाद जनाब लिखते है कि यह मोहब्बत भी क्या चीज है, न जीने देती है और न ही मरने देती है। सर जी, इस लव स्टोरी ने पढ़ाई से दूर कर दिया, वरना। यहाँ हद तो तब हुई, जब केवल पहले पेज पर लव अफेयर की सांकेतिक तस्वीरें बना कर बाकी पेपर ऐसे ही खाली छोड़ दिया। बता दे कि इस महाशय ने दिल में धंसा हुआ तीर बना कर अपने प्यार का इजहार किया है। इस बारे में मुजफ्फरनगर के जिला विद्यालय निरीक्षक मुनेश कुमार का कहना है कि उन्हें आंसर शीट में नत्थी करंसी नोट के साथ साथ कुछ अनोखे और मजेदार संदेश भी मिले है।

 मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें

सर को लिखी संवेदनशील चिट्ठी :

बता दे कि एक छात्र ने लिखा है कि गुरूजी को कॉपी खोलने से पहले नमस्कार। इसके बाद ये लिखते है कि गुरु जी पास कर देना और आगे लिखा है कि चिट्ठी तू जा सर के पास, आगे सर की मर्जी कि वो पास करे या फेल करे। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा एक छात्र ने बड़े ही इमोशनल तरीके से लिखा है कि उसकी माँ नहीं है और अगर वह फेल हो गया तो उसके पिता जी उसे जान से मार देंगे। तो वही एक छात्र ने लिखा है कि अगर वह फेल हो गया तो आत्महत्या कर लेगा।

 मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें

इस छात्र ने बताई अपनी मजबूरी की कहानी:

गौरतलब है कि मेरठ के एक सरकारी स्कूल के टीचर ने भी इस मुद्दे पर बात करते हुए बताया है कि ज्यादातर संदेश सिर्फ सहानुभूति के लिए ही लिखे जाते है। वही कॉपी में नोट नत्थी करने के मामले तो काफी समय से चले आ रहे है। इसी को आगे बढ़ाते हुए एक छात्र ने लिखा है कि वह गरीब है और मजदूरी करके ही अपने परिवार का पेट पालता है। ऐसे में उससे जितना हुआ उसने उतना लिख दिया। इसके बाद यह छात्र लिखता है कि परिवार की जिम्मेदारियों के चलते वह ठीक से क्लास भी नहीं जा सका। तो ऐसे में उसकी गरीबी को समझकर जितने नंबर देना चाहे उतने दे दीजिये।

 मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें

पास होने के लिए दिया दस रूपये का नोट :

आपको जान कर ताज्जुब होगा कि एक छात्र ने पास होने के लिए अपील तो नहीं की लेकिन जवाबकॉपी के एक पेज में दस रूपये की नोट जरूर रख दी। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि अब तक साठ लाख से ज्यादा कॉपियां चेक की जा चुकी है। फिलहाल तो इन मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें पढ़ कर टीचर्स भी काफी हैरान है परेशान है।

 मॉडर्न छात्रों की अजीबोगरीब अपीलें

ऐसे में दोस्तों ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि आखिर किसकी कहानी रंग लाती है और किसकी नईयां डूब जाती है।

यह भी पढ़ें : IAS बनना चाहते है तो इस तरह करें तैयारी, भूलकर भी न करे ये सात गलतियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button