दिलचस्प

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के किरदार बचपन में ऐसे दिखते थे जेठालाल समेत ये कलाकार, पोपटलाल को तो एक बार देखना बनता है

वैसे तो टीवी पर बहुत से कॉमेडी शो आते है, लेकिन दर्शकों का सबसे पसंदीदा शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा है, क्यूकि इस शो में कॉमेडी के साथ साथ जीवन से जुडी अच्छी बातें भी सीखने को मिलती है। बहरहाल ये शो कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है, तो ऐसे में इस शो का हर किरदार लोगों को बखूबी याद हो चुका है। फिर भले ही वो जेठालाल हो या बबीता जी या फिर टप्पू सेना लेकिन दर्शकों को सभी किरदारों के नाम अच्छी तरह से याद हो चुके है। हालांकि आज हम आपको ये दिखाना चाहते है कि तारक मेहता शो के सितारे बचपन में कैसे दिखते थे, यानि हम आपको इस शो के कुछ खास सितारों की बचपन की तस्वीरों से रूबरू करवाना चाहते है।

तारक मेहता शो के सितारे

तारक मेहता शो के सितारे बचपन में दिखते थे ऐसे :

मुनमुन दत्ता : सबसे पहले हम मुनमुन दत्ता यानि बबीता जी की बात करते है, जो मुख्य रूप से कोलकाता की रहने वाली है और इस शो में भी उनका किरदार बंगाली ही है। यही वजह है कि मुनमुन शो के दौरान भी काफी अच्छी बंगाली बोलती है और दर्शकों को शो में उनका अंदाज बेहद पसंद आता है। बहरहाल शो में वह अय्यर की पत्नी का किरदार निभा रही है और जेठालाल जी की खास दोस्त है।

श्याम पाठक : इसके बाद शो के दूसरे किरदार श्याम पाठक यानि पोपटलाल जी की बात करते है। यहाँ गौर करने वाली ये बात है कि पोपटलाल को उनके असली नाम से काफी कम लोग ही जानते होंगे और भले ही शो में उनकी शादी न हुई हो, लेकिन रियल लाइफ में उनके बच्चे भी है।

तारक मेहता शो के सितारे

तन्मय वेकारिया : अब अगर हम तन्मय वेकारिया यानि बाघा की बात करे तो शो में उन्हें काफी चतुर कर्मचारी के रूप में दिखाया गया है, जो जेठालाल जी की दुकान में बड़ी ईमानदारी से काम करते है और बावरी से प्यार करते है। बहरहाल तन्मय यानि बाघा का किरदार इस शो में काफी अहम है।

राज अनादकत : बता दे कि राज अनादकत को इस शो में नए टप्पू के किरदार में लिया गया था, लेकिन अपने अभिनय से काफी कम समय में ही उन्होंने दर्शकों के दिल में बड़ी जगह हासिल कर ली। यहाँ तक कि उन्हें टप्पू के रूप में एक नयी पहचान मिल चुकी है।

तस्वीर देख कर पहचान नहीं पाएंगे आप :

जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल : गौरतलब है कि ये अभिनेत्री इस शो में रोशन सिंह सोढ़ी की पत्नी रोशन कौर का किरदार निभा रही है और इसकी पारसी भाषा दर्शकों को काफी पसंद आती है।

शैलेश लोढ़ा : अब ये तो सब को मालूम ही है कि इस शो के बेहद खास किरदार शैलेश लोढ़ा यानि तारक मेहता शो में भी लेखक का किरदार निभाते है और इतने सालों तक डाइट फ़ूड खाते खाते काफी परेशान से हो चुके है। हालांकि दर्शक इन्हें जेठालाल के फायर ब्रिगेड के रूप में भी जानते है।

तारक मेहता शो के सितारे

सुनयना फौजदार : बता दे कि इस किरदार से काफी कम लोग वाकिफ होंगे, क्यूकि ये किरदार हाल ही में शो के साथ जुड़ा और इन्हें आप अंजलि मेहता के रूप में जानते है। जी हां पहले ये किरदार एक्ट्रेस नेहा मेहता निभा रही थी, लेकिन कुछ ही महीने पहले से इस किरदार को सुनयना फौजदार निभा रही है।

निधि भानुशाली : बता दे कि ये शो में सोनू भिड़े का किरदार निभाती थी और इस किरदार से निधि को अच्छी खासी पहचान भी मिली है, लेकिन किसी वजह से निधि को ये शो छोड़ना पड़ा। जिसके बाद पलक सिधवानी को शो में सोनू भिड़े का किरदार निभाने का मौका मिला।

तारक मेहता शो के सितारे

बचपन से अब तक आया इतना बदलाव :

अम्बिका रंजनकर : जो लोग नहीं जानते उन्हें हम बता दे कि शो में आप इन्हें कोमल हाथी के नाम से जानते है और ये अपनी बिंदास मिजाज से दर्शकों का खूब मनोरंजन करती है।

सोनालिका जोशी : बता दे कि ये शो के एकमेव सेकेट्री आत्माराम भिड़े जी की पत्नी का किरदार निभाती है और अचार पापड़ का बिजनेस भी करती है। जी हां इनके अचार पापड़ की तारीफ तो विदेशों तक होती है।

तारक मेहता शो के सितारे

दिशा वाकाणी : अब इन्हें तो आप बखूबी जानते ही होंगे, क्यूकि ये शो में दया भाभी या यूँ कहे कि दयाबेन का किरदार निभाती है और दर्शकों की काफी फेवरेट है। हालांकि ये काफी समय से शो से दूर है, लेकिन हमें उम्मीद है कि ये जल्दी ही शो में वापिस आ जाएँगी।

अज़हर शेख : बता दे कि ये शो में पिंकू का किरदार निभाते है और टप्पू सेना का काफी खास हिस्सा है।

तारक मेहता शो के सितारे

मंदार चंदवादकर : गौरतलब है कि इन्हें आप शो में एकमेव सेकेट्री श्री आत्माराम तुकाराम भिड़े के नाम से जानते है, जो पेशे से एक शिक्षक है और शो में अपनी पत्नी के हर काम में हाथ बंटाते है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो शो में इनके किरदार को काफी संस्कारी दिखाया गया है।

गुरुचरण सिंह : ये भी शो में पहले रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाते थे, लेकिन कुछ समय पहले ही इन्होने शो को छोड़ दिया और अब ये किरदार बलविंदर सिंह सूरी निभा रहे है।

तारक मेहता शो के सितारे

कुछ किरदार छोड़ चुके है शो :

झील मेहता : अब यूँ तो झील मेहता यानि सोनू भिड़े ने कई साल पहले ही ये शो छोड़ दिया था, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि झील मेहता इस शो और टप्पू सेना का काफी खास हिस्सा रह चुकी है और दर्शक इन्हें आज भी सोनू के नाम से जानते है।

समय शाह : बता दे कि ये शो में रोशन सिंह सोढ़ी के बेटे गोगी का किरदार निभा रहे है और शो में ये भले ही सरदार का रोल कर रहे है, लेकिन रियल लाइफ में ये अपने किरदार से अलग है और काफी हैंडसम भी है।

तारक मेहता शो के सितारे

कुश शाह : बता दे कि शो में ये हंसराज हाथी के बेटे गोली का किरदार निभा रहे है और टप्पू सेना का हिस्सा है। बहरहाल शो में गोली खाने पीने की चीजों को लेकर हमेशा ही काफी उत्सुक नजर आते है।

तारक मेहता शो के सितारे

निर्मल सोनी : बता दे कि यूँ तो कई सालों से कवि कुमार आजाद इस शो में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभा रहे थे, लेकिन उनके इस दुनिया से जाने के बाद ये किरदार निर्मल सोनी निभा रहे है, जिन्होंने शो की शुरुआत में भी डॉक्टर हाथी का किरदार निभाया था।

तारक मेहता शो के सितारे

वैसे तो तारक मेहता शो के सितारे हर किसी के फेवरेट है, लेकिन फिर भी इस शो के कई किरदार ऐसे है जो इस शो की पहचान बन चुके है और ये सभी किरदार उन्हीं में से एक है।

यह भी पढ़ें : तारक मेहता में चम्पक चाचा के टोपी पहनने के पीछे की वजह शायद नहीं जानते होंगे आप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button