दिलचस्प

हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़े इस कार्यक्रम को एक बार जरूर पढ़े, शादीशुदा लोगों को इसे पढ़ कर आएगा मजा

वैसे तो पति और पत्नी के रिश्ते को लेकर आपने हजारों जोक्स सुने होंगे, लेकिन आज हम आपके सामने इस विषय पर कुछ ऐसा कार्यक्रम पेश करेंगे, जिसे पढ़ कर आप भी सोच में पड़ जायेंगे। जी हां हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़े इस कार्यक्रम को पढ़ने के बाद शादीशुदा लोगों को खास करके बेहद मजा आएगा। दरअसल एक कॉलेज में हैप्पी मैरिड लाइफ पर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जा रहा था। जिसमें कई शादीशुदा जोड़ों ने हिस्सा लिया था। फिर जब प्रोफेसर मंच पर आएं, तब उन्होंने देखा कि पति और पत्नी दोनों ही शादी पर जोक करके हंस रहे है। इसके बाद प्रोफेसर ने कहा कि चलो पहले हम सब गेम खेलते है और फिर इस विषय में बात करेंगे। ये सुन कर सब खुश हो जाते है और गेम खेलने के लिए तैयार हो जाते है।

हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़े

प्रोफेसर ने शादीशुदा लड़की के साथ खेला गेम :

बहरहाल गेम शुरू करते हुए प्रोफेसर साहब ने एक शादीशुदा लड़की को बुलाया और उससे कहा कि बोर्ड पर ऐसे पच्चीस तीस लोगों के नाम लिखो जो तुम्हे सबसे ज्यादा प्यारे हो। इसके बाद लड़की ने सबसे पहले अपने परिवार वालों के और फिर सगे संबंधी, दोस्तों तथा अपने सहकर्मियों के नाम लिख दिए। फिर जब प्रोफेसर ने पांच कम पसंदीदा लोगों के नाम हटाने को कहा तो लड़की ने सहकर्मियों के नाम हटा दिए। इसके बाद लड़की ने पड़ोसियों के नाम हटा दिए और फिर जब प्रोफेसर ने दस नाम हटाने को कहा तो लड़की ने सगे संबंधी और दोस्तों के नाम हटा दिए। अब बोर्ड पर केवल चार नाम बाकी थे। जिनमें लड़की के माता पिता, उसका पति और बच्चे शामिल थे।

पति का नाम रख कर लड़की ने मिटा दिए सभी नाम :

फिर जब प्रोफेसर ने कहा कि इनमें से दो नाम और मिटा दो तो लड़की ने दुखी होते हुए अपने माता पिता के नाम मिटा दिए। बता दे कि ये सब देख कर वहां मौजूद लोग भी गंभीर हो गए, क्यूकि उस लड़की के साथ साथ बाकी सब लोग भी अपने दिमाग में यह गेम खेल रहे थे। इसके बाद जब प्रोफेसर ने एक नाम और मिटाने को कहा तो लड़की ने बहुत ज्यादा सोचने के बाद दुखी हो कर अपने बेटे का नाम मिटा दिया। गौरतलब है कि इसके बाद प्रोफेसर ने लड़की को अपनी जगह पर बैठने के लिए कहा और बाकी लोगों से पूछने लगे कि क्या बता सकता है कि ऐसा क्यों हुआ। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि ये सवाल सुन कर सब का मुँह जैसे बंद सा हो गया।

हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़े

प्रोफेसर के सवाल पर लड़की ने दिया ये जवाब :

इसके बाद प्रोफेसर ने उस लड़की को खड़ा किया और पूछा कि जिस माता पिता ने तुम्हे जन्म दिया, तुमने उनका नाम मिटा दिया और जिस बच्चे को तुमने अपनी कोख से जन्म दिया, उसका नाम भी मिटा दिया, ऐसा क्यों। इसके जवाब में लड़की ने कहा कि माता पिता अब बूढ़े हो चुके है, इसलिए वे कुछ सालों तक ही जीवित रह पाएंगे। वही दूसरी तरफ जब बेटा बड़ा होगा तो शादी के बाद वह अपनी माँ का साथ देगा, इसका कोई भरोसा नहीं है। मगर मेरे पति मरते दम तक मेरा साथ देंगे और वही मेरा आधा शरीर है। इसलिए मैंने उनका नाम नहीं मिटाया।

प्रोफेसर ने शादी के रिश्ते को लेकर कही इतनी बड़ी बात :

बता दे कि लड़की का जवाब सुन कर सब लोग तालियां बजाने लगे। जी हां प्रोफेसर ने लड़की के जवाब से सहमति जताते हुए कहा कि तुम सब के बिना रह सकती हो, लेकिन अपने आधे शरीर के बिना नहीं रह सकती। इस रिश्ते में मजाक मस्ती तो ठीक है, लेकिन हर किसी को अपने जीवनसाथी सबसे ज्यादा प्यारा होता है। फिर अंत में प्रोफेसर ने कहा कि इस सच को कभी मत भूलना, न इस जिंदगी के साथ और न इस जिंदगी के बाद।

हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़े

तो ये है हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़े कार्यक्रम का दिलचस्प और मजेदार अंत, जिससे हम आपको रूबरू करवाना चाहते थे। दोस्तों अगर आप इस लड़की की जगह होते तो आप किसको चुनते, इसका जवाब हमें जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : आराध्या बच्चन ने इतनी कम उम्र में कह दी ये बात, वीडियो हो गया वायरल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button