खबरेंदिलचस्पवायरलविदेश

कोरोना वायरस के डर से देश में बना नया नियम, अजनबी से सम्बन्ध बनाना अब गैर कानूनी

इसमें कोई दोराय नहीं कि वर्तमान समय में दो प्यार करने वालों के लिए बिना शादी किए लिव इन रिलेशनशिप में रहना कोई बड़ी बात नहीं है। हालांकि हमारे भारत देश में तो फिर भी ऐसे रिश्ते को गलत नजरों से देखा जाता है, लेकिन विदेशों में ये काफी आम सी बात है। मगर यहाँ आपको जान कर हैरानी होगी कि अब कोरोना के डर से इंग्लैंड जैसे देश में नया नियम लागू किया गया है। जी हां इस नियम के अनुसार इंग्लैंड में अब अपने घर में किसी अजनबी के साथ संबंध बनाना गैर कानूनी माना जाएगा।

लॉक डाउन में इंग्लैंड देश ने लागू किया नया नियम :

दरअसल यह नियम लॉकडाउन की नयी गाइड लाइन को ध्यान में रख कर ही तय किया गया है। बता दे कि इस गाइडलाइन के अनुसार घर के अंदर एक या दो से ज्यादा बाहरी लोग इकट्ठे नहीं हो सकते। वही इससे पहले जो लॉक डाउन नियम तय हुआ था उसके मुताबिक बिना किसी वजह के किसी दूसरे के घर जाना कानूनी अपराध था। ऐसी स्थिति में अगर कोई इस नियम को तोड़ता था तो मुकदमा दोनों पक्षों पर ही चलाया जाता था।

कोरोना के डर से

किसी बाहरी शख्स के साथ संबंध बनाना होगा गैर कानूनी :

फ़िलहाल नए नियम के अनुसार किसी दूसरे के घर में एक या दो व्यक्तियों को बिना किसी कारण जाने की अनुमति नहीं है। इसका मतलब ये है कि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक या प्राइवेट जगहों पर भीड़ इकट्ठी नहीं कर सकता। अब यूँ तो इस नए नियम के मुताबिक संबंध बनाने पर रोक नहीं लगाई गई है, लेकिन इस लॉक डाउन के दौरान किसी बाहरी शख्स के साथ संबंध बनाना गैर कानूनी जरूर कर दिया गया है।

बिना किसी कारण दूसरे के घर इकट्ठे नहीं हो सकते दो से ज्यादा लोग :

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो इंग्लैंड के इस नए नियम के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने घर के इलावा किसी दूसरे के घर रात नहीं रुक सकता और अगर कोई इस नियम को तोड़ता है तो यकीनन उस पर मुकदमा जरूर किया जाएगा। गौरतलब है कि यह नियम कोरोना के डर से तय किया गया है और ये लोगों की सुरक्षा के लिए ही निर्धारित किया गया है।

दोस्तों इंग्लैंड देश के इस नियम के बारे में आपका क्या कहना है, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : पुराने जमाने में अंदरूनी पावर बरकरार रखने के लिए राजा महाराजा खाते थे ये शक्तिशाली चीजें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button