बॉलीवुडलाइफस्टाइल

इतनी संपति की मालकिन है बॉलीवुड कवीन कँगना रनौत, सामने आई लाइफस्टाइल और बंगले की तस्वीरें

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत खूब सुर्खियां बटोर रही है। जी हां पहले तो कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत के केस को लेकर बड़े ही तीखे अंदाज में लोगों के सामने अपनी राय रखी और फिर शिवसेना से चल रही उनकी जंग ने भी खूब आग पकड़ रखी है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो सुशांत के केस में नेपोटिज्म के मुद्दे को लेकर और अब शिवसेना के साथ तकरार को लेकर कंगना चर्चा का विषय बनी हुई है। वैसे हम आपको बता दे कि बेबाकी से सब के सामने अपनी राय रखने वाली एक्ट्रेस कंगना करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है और महंगी गाड़ियों में घूमती है।

इतनी संपत्ति की मालकिन है कंगना रनौत :

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत

गौरतलब है कि कंगना की कुल नेटवर्थ करीब तेरह मिलियन यूएसडी है, जो भारतीय मुद्रा के अनुसार करीब 96 करोड़ है। दरअसल कंगना की ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट के द्वारा होती है, जिसमें वह हर एंडोर्समेंट पर करीब एक से डेढ़ करोड़ रूपये चार्ज करती है। फिल्मों और विज्ञापन करने के साथ ही कंगना प्रोडक्शन लाइन में भी आ गई हैं। इसके साथ ही इस बात का अंदाजा भी लगाया गया है कि पिछले कई सालों से कंगना की कमाई सैंतीस प्रतिशत बढ़ गई है। यहाँ तक कि कंगना ने रियल एस्टेट कंपनियों में निवेश भी किया है, जैसे कि मनाली में जमीन, उपनगरीय मुंबई में एक बड़ा अपार्टमेंट आदि सब कंगना की संपत्ति का हिस्सा है। वैसे यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि कंगना इतनी कमाई तो करती है, लेकिन साथ ही वह दान पुण्य और कई सामाजिक कार्य भी करती है।

मनाली में भी खरीद रखी है प्रॉपर्टी :

बता दे कि कंगना ने मनाली में एक हवेली भी बनाई है और उनकी इस संपत्ति की कीमत तीस करोड़ रूपये है। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा कंगना मनाली में एक जैविक खेत, घोड़े के अस्तबल और एक अच्छी विक्टोरियन कॉटेज का निर्माण भी कर रही है। बहरहाल कंगना को महंगी गाड़ियों का भी काफी शौंक है और इस लिहाज से उनका कार कलेक्शन भी काफी अच्छा है। जी हां कंगना के इस कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू 7 श्रृंखला, मर्सिडीज बेंज जीएलई एसयूवी आदि सब शामिल है।

कंगना के मुंबई स्थित ऑफिस की कीमत थी 48 करोड़ रूपये :

वही अगर हाल फ़िलहाल की बात करे तो पिछले दिनों कंगना रनौत ने मुंबई को पीओके बोल कर खुद पर ही मुसीबत ले ली है, क्यूकि इस ब्यान के कारण वह शिवसेना के निशाने पर आ गई। ऐसे में शिवसेना ने कंगना पर अपना गुस्सा निकालने के लिए उनका मुंबई स्थित ऑफिस अतिक्रमण कह कर तोड़ दिया, जिसके बाद कंगना का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया। बता दे कि इस ऑफिस की कीमत करीब 48 करोड़ रूपये बताई जा रही है और यही वजह है कि कंगना इस नुक्सान और बेइज्जती को कभी भूल नहीं सकती। फ़िलहाल तो पूरा देश कंगना का ही समर्थन कर रहा है और सब का यही कहना है कि शिवसेना ने जो किया वो गलत था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत

बॉलीवुड की महंगी एक्ट्रेस में से एक है कंगना रनौत :

अब इसमें तो कोई शक नहीं कि कंगना बॉलीवुड इंडस्ट्री की महंगी एक्ट्रेस में से एक है और एक फिल्म के लिए वह ग्यारह करोड़ रूपये चार्ज करती है। मगर एक समय ऐसा भी था, जब कंगना रनौत को बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई खास जगह नहीं मिल पा रही थी और तब कंगना ने अपनी मेहनत से खुद को इतनी ऊँची बुलंदियों तक पहुँचाया। अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो अब कंगना एक महंगी फिल्म एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता भी है और कई महंगे विज्ञापनों में भी काम करती है। इसलिए कंगना बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक है जो सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरते है। अब क्यूकि कंगना की प्रॉपर्टी में फिल्मों से लेकर रियल एस्टेट तक हर चीज शामिल है, तो उनकी कमाई भी दोगुनी नहीं बल्कि चौगुनी होती है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत

एक बड़ी सेलिब्रिटी के रूप में उभर कर सामने आई कंगना :

इसके साथ ही कंगना बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड भी जीत चुकी है तो ऐसे में बॉलीवुड में उनका ओहदा और भी ज्यादा बड़ा हो चुका है और अब शिवसेना के मामले में भी कंगना को ही सब का समर्थन मिल रहा है, तो कंगना का जीतना तो लाजिमी है। वही शिवसेना की वजह से कंगना की जिस प्रॉपर्टी को नुक्सान हुआ है, उसका फैसला अभी तक नहीं हो पाया है, क्यूकि जब से बीएमसी ने कंगना के खिलाफ उनकी प्रॉपर्टी तोड़ने का कदम उठाया है, तब से हर कोई बीएमसी का विरोध कर रहा है। इसका मतलब ये है कि कंगना सिर्फ कमाई के मामले में ही बल्कि एक बड़ी सशक्ति के रूप में भी बखूबी दुनिया के सामने उभर रही है।

यह भी पढ़ें : ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, जिसने अभिनेताओं को कर दिया था कंगाल, बड़े नाम है शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button