राशिफल

राशिफल 20 मई 2024 : आज भगवान शिव की बरसेगी इन जातकों पर असीम कृपा, आर्थिक मामलों में किस्मत देगी साथ, परिवारिक जीवन रहेगा सुखद, लेकिन ये स्वास्थ्य को लेकर रहें जरा सावधान

Rashifal 20 May 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको उन लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के प्रति सचेत रहना होगा जिनकी आप परवाह करते हैं। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होने के योग बने रहेंगे। आज आपमें ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। काफी समय से कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। भविष्य संबंधी योजनाओं पर भी ध्यान केंद्रित रहेगा। आपको अपने बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मित्रों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। युवा वर्ग के लोग अपने साहस और पराक्रम के बल पर अच्छा निर्णय लेंगे जो उन्हें सफलता प्रदान करेगा। मेहनत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप नई चीजें सीखेंगे जिससे आने वाले समय में आपको फायदा हो सकता है। आप अपनी कार्य जिम्मेदारियों की उपेक्षा नहीं सर सकते क्योंकि इससे आपके करियर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज से आप नयी जीवनशैली की शुरूआत करेंगे जिसमें आपके प्रयास फलीभूत होंगे। सफलता के लिये काफी जोश और धैर्य की आवश्यकता है। यदि किसी व्यक्ति की चिंता आपको सता रही है तो इसका जिक्र उनके साथ करें, ताकि उनके द्वारा होने वाली गलतियों का अहसास उन्हें हो। मन में काल्पनिक विचारों का प्रभाव रहेगा। अपनी समझदारी का परिचय देते हुए, भ्रम की स्थिति से निकलना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखना आपके हित में रहेगा। स्वास्थ्य नरम रह सकता है। अनैतिक कामों से दूर रहें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। इस राशि के अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपके प्रयास सफल होंगे। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक विचार आपके कष्ट को कम करेंगे। आपको बच्चों पर खर्च करना पड़ सकता है और नियमित कार्यों में विलंब हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपको अपनी रचनात्मकता से अधिक लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें। अपने आत्मविश्वास की कमी को अपने ऊपर हावी न होने दें, क्योंकि यह केवल आपकी समस्या को और अधिक जटिल बना देगा। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आपकी क्रिएटिविटी की तारीफ हर जगह होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरी करने वालों को संघर्ष करना पड़ सकता है। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। व्यापार से जुड़े जातकों को आज अच्छे मुनाफे की प्राप्ति होगी, खासतौर पर अगर आपका काम इलेक्ट्रॉनिक्स का है तो आपके हाथ बढ़िया आर्डर लगने की संभावना है। आज जोश में आकर किसी प्रकार का कोई गलत कदम नहीं उठाएं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यापार के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ बनेंगी। कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। जिस लक्ष्य की प्राप्ति चाहते हैं, उससे संबंधित और जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें। कोई व्यक्ति आपको मार्ग से भटकाने की कोशिश कर सकता है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आप कार्यस्थल पर अच्छे विकल्प बनाएंगे जो आपके भाग्य को बदल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ नया करने का मौका मिलेगा, इससे पीछे न हटें। आपके मन में जो भी बातें घूम रही हैं, उन पर किसी और के साथ सोच-विचार करेंगे, तो फायदा होगा। किसी खास मामले को लेकर परिवार से बातचीत हो सकती है‌। पिता के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं। रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव नजर आएगा, जिसके कारण कुछ देर मानसिक तकलीफ हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कानूनी कार्यवाही में सफलता की आशा रहेगी। परिवार के लोगों के साथ संबंध सुधारने के प्रयत्न करें। जब तक आपके निजी संबंध ठीक नहीं होते, तब तक मन की शांति मिलना मुश्किल है। आप अपनी प्राथमिकताएं स्पष्ट रखें, सुबह ही दिन का कार्यक्रम बना लें, वरना परेशान हो सकते हैं। कोई महंगा और महत्वपूर्ण सामान चोरी हो सकता है। सावधान रहें। अध्यात्म कार्यों में आपका धन खर्च होने के आसार हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप बहुत जल्द सफलता प्राप्त करेंगे। मानसिक तनाव की वजह से चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है, इस कारण आपके आसपास के लोगों को भी तकलीफ हो सकती है। सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य रहेगा, अपनी क्षमताओं का उपयोग करें। छोटी-छोटी बातों को प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाएं, जबकि दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पैसों के क्षेत्र में दूसरे लोग आपकी मदद कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा दिन है। अनेक कठिनाइयों का सामना करने के बाद मनचाहा अवसर आपकी ओर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। बेचैनी दूर करने की कोशिश करें। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा विवादों में फंस सकते हैं। सन्तान को कष्ट होगा। वाणी पर नियंत्रण आवश्यक है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज निवेश के लिए दिन शुभ रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ तरक्की के योग रहेंगे। आपको प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा, जिससे आपका व्यापार अच्छा रहेगा। आप भूमि भवन और वाहन की खरीदरी कर सकते हैं। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा। परिवार का सहयोग आपको लक्ष्य से भटकने से बचाएगा जिससे आपको मानसिक संतुष्टि का अनुभव होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किस्मत बदल देता है ‘चांदी का छल्ला’, भिखारी भी बन जाता है राजा, जाने इसे पहनने के लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button