खेल जगत

भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर्स और उनकी नेट वर्थ

क्रिकेट का तो पूरा भारत ही देवना है, हर कोई इंसान भारत में क्रिकेट को ज्यादा देखता है| छूटे से लेकर बड़े तक हर कोई क्रिकेट के पीछे पागल ही है. पर बात आती है जब बल्लेबाज की तो वो लोग क्रिकेट में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया करते है. तो आज के इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे है जो काफी अमीर है. तो चलिए शुरू करते है.

1. M.S Dhoni :

तो यर आपको ये बतादु धोनी का ऐसा कोई भी मैच नहीं हुआ आज तक जिसमे उनको अच्छी बड़ी रकम न मिली हो| M.S Dhoni के पास ऐसी बहुत बड़ी-बड़ी एडवरटाइजिंग कम्पनीज आती है और हर मैच का लाखो रुपयों का कॉन्ट्रैक्ट देकर जाती है. M.S Dhoni नेटवर्थ लगभग 111 मिलियन डॉलर है.

2. Virat Kohli :

अब बात करते है अभी के सबसे तेज और फेमस बल्लेबाज Virat Kohli की, Virat Kohli भारत के काफी अच्छे बल्लेबाज और अभी भारत टीम के कप्तान भी है जो की काफी अच्छी बात है. विराट कोहली ने अपनी छोटी सी उम्र में ही काफी नाम कमा लिया था और आज के समय में उनके पास बहुत से ब्रांड विज्ञापन उनके हाथ में है. विराट कोहली की अनुमानित कुल मूल्य $ 92 मिलियन तक है.

3. Sourav Ganguly :

Sourav Ganguly, भारत की करसिकेट टीम के सबसे बढ़िया कप्तान रहे थे. इनको भारत में इनके दूसरे नाम उर्फ दादा, से भी जाना जाता है. Sourav Ganguly नेटवर्थ लगभग $15 मिलियन डॉलर है.

4. Rohit Sharma :

चलो यर अब बात करते है Rohit Sharma जी की. अब यर इनके बारे में कौन नहीं जनता? आईपीएल के सबसे अच्छे और मुंबई इंडियंस के कप्तान रहे Rohit Sharma ने अपना काफी नाम और जीत अपनी बहुत ही छोटी उम्र में हाशिल कर ली थी अपने टैलेंट के कारन.  रोहित शर्मा की नेटवर्थ लगभग $ 19 मिलियन डॉलर है.

5. Yuvraj Singh :

Yuvraj Singh सबसे खतरनाक खिलाडी भारत क्रिकेट टीम में मैंने आज तक देखा जिन्होंने ने अपने कैंसर से लड़ने के बाद भी क्रिकेट को जारी रखा. युवराज की नेटवर्थ लगभग 40 मिलियन डॉलर है.

6. Sachin Tendulkar :

Sachin Tendulkar जी के बारे में कुछ बताने की जरुरत है ही नहीं सब हे लोग उनको उनके नाम और काम से जाना करते है, Sachin Tendulkar की कुल मूल्य जिसके कारण वो अमीर है वो है $ 160 मिलियन.

7. Gautam Gambhir :

वह अब भारतीय टीम के लिए नहीं खेल सकते हैं लेकिन फिर भी वह इस सूची में शामिल होने में कामयाब रहे। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $15 मिलियन है जो वह अपने ब्रांड एंडोर्समेंट और आईपीएल अनुबंध के माध्यम से कमाते है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button