खेल जगतदिलचस्प

ये है भारत के वो बड़े क्रिकेटर जिन्हें आईपीएल 2020 में नहीं मिल पायी जगह

इसमें कोई शक नहीं कि इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और अमीर क्रिकेट लीग है। बता दे कि कुछ ही दिनों में इसका तेरहवां सीजन शुरू होने वाले है और फिर कई क्रिकेटर्स एक साथ खेल के मैदान पर नजर आएंगे। जी हां क्रिकेट का यह दौर करीब दो महीने तक चलेगा, लेकिन कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी है जो इस साल आईपीएल से दूर रहेंगे। यानि अगर हम साफ शब्दों में कहे तो ये है भारत के वो बड़े क्रिकेटर जिन्हे इस साल आईपीएल में किसी ने भाव तक नहीं दिया। चलिए आपको इन खिलाडियों के बारे में विस्तार से बताते है।

भारत के वो बड़े क्रिकेटर

इस साल आईपीएल में इन क्रिकेटर्स को नहीं मिली जगह :

चेतेश्वर पुजारा इस लिस्ट में सबसे पहला नाम चेतेश्वर पुजारा का है, जिन्हे आईपीएल के शुरुआती सीजन में तो लिया गया, लेकिन बाद में इन्हें जरूरत से ज्यादा अनदेखा कर दिया गया। इस मामले को लेकर पुजारा ने पिछले दिनों ब्यान भी दिया था और कहा था कि हाशिम अमला जैसे क्रिकेटर्स को भी आईपीएल में नहीं लिया गया। इसकी एक वजह ये भी है कि पुजारा की उम्र अब बत्तीस साल हो चुकी है तो ऐसे में टीमें शायद ही उन पर दांव लगाएं।

हनुमा विहारी इसके बाद हम हनुमा विहारी की बात करते है जो घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद के लिए खेलते है। बता दे कि विहारी अभी केवल छब्बीस साल के है और उनका आईपीएल का रिकॉर्ड भी ठीक ही रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी किसी ने उन पर दांव नहीं लगाया। हालांकि पिछले सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे और दिल्ली ने उन्हें कुछ मैच खिलाएं थे, लेकिन फिर अलविदा कह दिया था। फिलहाल इस बार आईपीएल से उनका पत्ता कट चुका है।

आईपीएल से दूर रहेंगे ये खिलाडी :

भारत के वो बड़े क्रिकेटर

केएस भरत गौरतलब है कि केएस भरत पिछले साल नवंबर के महीने में बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में रिद्धिमन साहा के कवर के रूप में भारतीय टीम से जुड़े थे। अब यूँ तो उनकी कीपिंग की काफी तारीफ होती है, लेकिन फिर भी आईपीएल में उन्हें जरा भी याद नहीं किया गया। आपको जान कर हैरानी होगी कि भरत आईपीएल की नीलामी में भी गए थे, लेकिन किसी भी टीम ने उन पर दांव नहीं लगाया।

आदित्य वाघमोडे बता दे कि ये पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर्स में पांचवे स्थान पर थे, लेकिन इसके बावजूद भी आईपीएल की किसी भी टीम को इन पर भरोसा नहीं है। जी हां ये खिलाडी घरेलू क्रिकेट में तो नौ साल से खेल रहा है, लेकिन इन्हे एक बार भी आईपीएल खेलने का मौका नहीं दिया गया।

लुकमान मेरीवाला ये क्रिकेटर भी बड़ोदा से है और बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है। इन्होने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सात मैच में सोलह विकेट लिए थे और इक्कीस रन दे कर पांच विकेट लेना इनका बेहरीन प्रदर्शन था। अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले क्रिकेटर्स में से ये चौथे नंबर पर थे, लेकिन इसके बावजूद भी इन्हे आईपीएल में जगह नहीं मिली, जब कि ये खिलाडी भी सात सालों से घरेलू क्रिकेट खेल रहा है। तो ये है भारत के वो बड़े क्रिकेटर जो इस बार आईपीएल में नजर नहीं आएंगे।

यह भी पढ़ें : ये हैं भारत के टॉप 4 क्रिकेटर्स का सबसे पहला विज्ञापन, सचिन का लुक देख कर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button