राशिफल

राशिफल 9 अक्टूबर 2022 : आज इन जातकों को मिलेगी पारिवारिक कष्टों से मुक्ति, बढ़ेगा मान-सम्मान, भगवान सूर्यदेव की कृपा दृष्टि रखेगी इनको खुशहाल

Rashifal 9 October 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिन की शुरुआत से विचारों में खोए रहेंगे, इस वजह से काम को नजरअंदाज हो सकता है। आज आँख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है। नौकरी में शांति रहेगी। सहकर्मियों का साथ मिलेगा। आज किसी से बात करते समय आपको विनम्र स्वभाव का प्रयोग करना चाहिए। टेंट हाउस और मेरिज हाउस वालों को लाभ का अवसर मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

समय अनुकूल है जो आपको आशावादी बनाकर रखेगा और किसी सफलता का जरिया भी बनेगा। आर्थिक लेन देन करने के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है। किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आप सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करने का प्रयत्न करें। आज किसी दोस्त को अचानक से मिलकर सरप्राइज दे सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका अपने कार्यों के प्रति बहुत अधिक गंभीर और जागरूक रहना लाभदायक परिस्थितियों का निर्माण करेगा। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। जरूरी कार्यों को दोपहर से पहले कर लें। बॉस से बहस में न पड़ें। अपने काम से काम रखें। कीमती वस्तुओं को सम्भालकर रखें। पेट दर्द की समस्या उत्पन्न होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। किसी अधूरे काम में आज हाथ लगाने से वह जल्द ही पूरा हो जाएगा। किसी एक मुद्दे को लेकर आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। व्यर्थ की चिंता छोड़ दें और अपने सपने पूरे करने में लग जाएं। आकस्मिक धन प्राप्त आज हो सकता है। फैसले लेने से पहले आप सोच सकते है। अपनी गुप्त बाते किसी को भी बताने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लोग आपसे सहानुभूति रखेंगे। सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। सम्पत्ति संबंधी मामलों का सामाधान हो सकता है। व्यापारिक यात्राओं में सफलता मिलेगी। स्थान परिवर्तन करने की इच्छा रखने वालों को अच्छी खबर मिल सकती है। ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने की वजह से दिक्कतें आएंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जितनी भी कठिन परिस्थिति आपके ऊपर बन रही है, जिस संकट से सामना हो रहा है, उसे दूर करने के लिए आपको खुद के ऊपर विश्वास बढ़ाना होगा। बजट का ध्यान रखना जरूरी है। गैर जरूरी खर्चों पर रोक लगाएं। उधार लेनदेन करना भी उचित नहीं है। बहुत मेहनत और थकान की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रह सकता है। इसकी वजह से बेवजह गुस्सा हावी रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आपका मन पूरे दिन बेहद खुश रहेगा। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी सोचा भी न हो। किसी मांगलिक कार्य संबंधी योजना भी बन सकती है। विवाहित जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। कार्यस्थल पर पूजा-पाठ में शामिल होंगे। भाई-बहनों से स्नेह मिलेगा। घर के लिए कोई नई खरीददारी कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्य बहुत अधिक रहेंगे जिसके चलते मानसिक तनाव भी हो सकता है। अगर कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है तो वो भी खत्म होने के योग है। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अपने प्रेमी के साथ एक मजेदार शाम बिता सकते हैं। कोर्ट सम्बंधित काम होने में अभी देरी है। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन परिवार तथा मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। कारोबारियों के लिए दिन विशेष रूप से लाभकारी रहेगा। संपर्क बनाएं। धनलाभ मनोनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय में चर्चा होगी। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा। आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी। स्वास्थ के प्रति ध्यान देने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी जीवन शैली और रहन सहन लोगों को प्रभावित करेंगे। खर्चे थोड़े से बढ़ेंगे फिर भी आप आज के दिन को इंजॉय करेंगे। मन में खुशी रहेगी। इसके साथ ही नए लोगों से दोस्ती होने के योग बन रहे है, लेकिन किसी पर जल्दी यकीन न करे। वही मुश्किल हालातों में भी आत्म विश्वास जरूर बनाएं रखे, यही आपके लिए बेहतर होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। परिवार वालों से किसी जरूरी विषय पर चर्चा होना संभव है। लव लाइफ में सितारे आपका साथ देंगे। चतुराई से बिगड़े हुए काम बना लेंगे। माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर मन को आनंद की अनुभूति होगी। भूख ना लगने तथा अपच की शिकायत रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा बनते काम बिगड़ जाएंगे। मास्टर डिग्री या विशेषज्ञता के लिए एडमिशन लेना चाहते हैं तो आगे बढ़िए मामला पक्ष में रह सकता है। कोई खास दोस्त आपसे आर्थिक मदद के लिए कहेगा, पैसे का उधारी संबंधी लेन-देन करते समय वापसी भी सुनिश्चित जरूर कर लें। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button