राशिफल

राशिफल 27 जनवरी 2021 : आज भगवान गणेश की कृपा से इन राशियों को मिलेगी धन सम्बंधित परेशानी से छुटकारा, दूर होंगे घरेलू दुःख

Rashifal 27 January 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 January 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों की योजनाएं काफी समय से गलत साबित हो रही है, लेकिन फिर भी आप निराश न हो। हालांकि आज परिस्थिति सामान्य बनी रहेगी, लेकिन फिर भी कुछ बातों को लेकर आपके मन में तनाव और परेशानी हो सकती है। ऐसे में योग और मेडिटेशन की आदत डाले, इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को कुछ समय खुद के लिए भी निकलना चाहिए और अपने आने वाले जीवन तथा लक्ष्य के बारे में सोचना चाहिए। बता दे कि किसी बात के कारण आपको निराशा हो सकती है, ऐसे में किसी जरूरतमंद को अन्न दान करे, इससे मन प्रसन्न होगा और धन लाभ भी होगा। बहरहाल आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को आज किसी खास दोस्त से सरप्राइज मिल सकता है और आपके उच्च अधिकारी भी आपके काम से प्रसन्न होंगे। हालांकि माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्यूकि उन्हें घुटनों से संबंधित समस्या हो सकती है। इसके इलावा किसी नयी जगह पर जाने के लिए यह सही समय नहीं है, इसलिए सतर्क रहे और कही बाहर न जाएँ।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों के मन में कई तरह की चिंताएं पनप रही है, जिसके कारण इनका काम में मन नहीं लगेगा। हालांकि आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन फिर भी कभी कभी स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। बता दे कि शेयर खरीदने या बेचने के लिए ये सही समय नहीं है, क्यूकि इससे आपको नुक्सान हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों की काम के प्रति दिलचस्पी अधिक रहेगी और इसके साथ ही आप तनावपूर्ण स्थितियों को भी आसानी से संभाल लेंगे। वैसे आपको घर में पेड़ लगाने चाहिए और उनकी देखभाल भी करनी चाहिए, इससे आपके मन को शांति मिलेगी। इसके इलावा बाहरी लोगों से मिलते हुए थोड़ी सावधानी जरूर बरते।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Lord Ganesh

इस राशि के लोगों को हंसी मजाक में कही गई बातों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, बल्कि मस्ती मजाक करना चाहिए। इसके इलावा स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहे और किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर ले। बता दे कि आपके बात करने के तरीके की लोग काफी तारीफ करेंगे और आपके विचारों को स्वीकार भी करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों को निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लेनी चाहिए और पैसों को वैसे भी जल्दी नजर लग सकती है, इसलिए ज्यादा दिखावा न करे। जहाँ एक तरफ परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी, वही दूसरी आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में किसी नयी शुरुआत का संकेत मिल सकता है और आज किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आगे चल कर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। इसके इलावा बेवजह की बातों में अपना समय खराब न करे और जीवनसाथी का ध्यान रखे, क्यूकि आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी विकार हो सकते है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों के लिए यह काफी शुभ समय है और परिवार में भी कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। इसके इलावा किसी भी प्रतियोगिता के लिए तैयारी करने का यह उचित समय है। बहरहाल अगर आपका वजन बढ़ रहा है तो जॉगिंग या योगा जरूर करे और पिता के आदेश अनुसार चलने की कोशिश करे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों को न्यायालय से जुड़े मामलों को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, वरना काफी बड़ा नुक्सान हो सकता है। बता दे कि नयी योजनाओं का आपको वैसा परिणाम नहीं मिलेगा, जैसा आपने सोचा था, लेकिन फिर भी आप निराश न हो। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन काफी अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों को परिवार के साथ समय बिताना चाहिए, इससे आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। इसके इलावा सामाजिक दृष्टि से कोई आपका अपमान न कर पाएं, इस बात का पूरा ध्यान रखे। हालांकि आपको नौकरी बदलने का मौका भी मिल सकता है, जो आपके लिए बेहतर साबित होगा। इसके साथ ही दांत से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस राशि के लोगों के मन में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा, जिससे आपको काम करने की अधिक ऊर्जा मिलेगी। बहरहाल अगर किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है, तो उसका हल भी जल्दी ही मिल जाएगी। जहाँ एक तरफ परिवार में शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा, वही दूसरी तरफ जीवनसाथी से हल्की फुल्की नोंक झोंक हो सकती है, ऐसे में इस नोंक झोंक को गंभीरता से न ले।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 January 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके हाथ से बार बार गिरती है ये चीजे तो होने वाला है कुछ अशुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button