राशिफल

राशिफल 7 सितम्बर 2023 : आज जन्माष्टमी पर इन जातकों पर रहेगी भगवान श्री कृष्ण और विष्णु जी की असीम कृपा, मिलेगा मनोवांछित फल, बढ़ेगा समाज में मान सम्मान, लेकिन इनको रहना होगा संभलकर

Rashifal 7 September 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 7 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप तनाव का अनुभव करेंगे। नए संपर्क कार्य क्षेत्र में सफलता दिलवाएंगे। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास भी फलीभूत होंगे। घरेलू वातावरण आज अन्य दिनों की अपेक्षा शांत रहेगा। व्यापार में अधीनस्थ कर्मचारियों से आदर व पूरा सहयोग पर्याप्त मिलेगा। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आपको अपने साथी का पूरा समर्थन मिलेगा। तनाव के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सारे काम बखूबी पूरा करेंगे। आपको अपनी संतान से पूरी मदद मिलेगी। विरोधी आपके साथ विश्वासघात को हथियार बनाकर चोट पहुंचा सकते हैं। किसी भी तरह के उकसावे में आने से बचें और बदले की भावना से कोई काम न करें। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। आपको खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाग्य का साथ मिलेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। किसी और का गुस्सा किसी और पर निकालने से बचें। किसी सहकर्मी का विशेष सहयोग मिल सकता है। जोखिम भरे निर्णय लेने से बचें। कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। गैस से संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कुछ अच्छी सूचनाएं मिलने का संकेत है। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएँगी। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आनंद की प्राप्ति होगी। काफी समय से चल रहा कोई प्रयास रंग लाएगा। मार्बल व ग्रेनाइट के कारोबरियों के लिए तुलनात्मक रूप से अधिक अनुकूलता रह सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। प्रेम प्रसंग में जल्दबाजी में काम न करें। खुद को सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने के साथ ही व्यावसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से आज का दिन लाभदायी है। दोपहर के बाद सावधानी बरतकर काम करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कई दिनों से जो आप सोच रहे हैं, वह आज पूरा करने का मौका मिलेगा। स्वयं को साबित करने में लगे हैं, दूसरों को मौका दें। आपके भाई-बहनों का समर्थन विशेष रूप से फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के प्रति अधिक सजग रहने की जरूरत है। क्योंकि आलस और मौज मस्ती की वजह से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। किसी परिवारिक सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर तनाव और चिंता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज कुछ पुराने मामले फिर से निकलकर सामने आ सकते हैं। करियर में अच्छी संभावनाएं हैं। थोड़ा परिश्रम के साथ लक्ष्य पर फोकस बढ़ाना होगा। विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत होगी। प्रयास करें कि सबसे अच्छा बर्ताव कर दिल जीतने की कोशिश करें। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा। आप जिस क्षेत्र में प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। आज कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। पिता के सहयोग से बिगड़ी बात बन जाएगी। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवन के उतार-चढ़ाव से घबराएं नहीं, यह मुश्किल समय भी बिना नुकसान पहुंचाए चला जाएगा। सामाजिक प्रभाव बढ़ेगा। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। अपनी निजी जिन्दगी में दूसरों को प्रवेश न दें। घर के बड़ों का पैर छूकर उसका आशीर्वाद लें, आपके साथ सब बेहतर होगा। अनुभवी व सात्विक विचार के लोगों की सलाह से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मानसिक शांति प्राप्त कर पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई बुरी खबर मिल सकती है। किसी के व्यवहार से स्व‍ाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। कारोबारियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, तो वहीं ध्यान रहें कर्मचारियों के साथ अनावश्यक सख्ती ठीक नहीं होगी। युवाओं को धैर्य रखते हुए परिस्थितियों से लड़ने की जरूरत होगी। आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पिता के मार्गदर्शन में लिए गए निर्णय सफल साबित होंगे। व्यापारिक यात्रा सुखद व लाभदायक रहेगी। आपको अपने स्वास्थ्य की भी देखभाल करने की आवश्यकता होगी। आप आंख या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। सायंकाल के समय प्रिय व्यक्तियों का दर्शन व सुसमाचार मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज कुछ नए अवसर मिलने के योग हैं। अवसरों का संपूर्ण लाभ उठाने के लिए सतर्क और जागरुक रहना होगा। राजनीति के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और लोगों का समर्थन भी प्राप्त होगा। संतान के जरूरी कार्यों में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कार्य पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 7 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर कुंवारों को ऐसे सपने आएं तो समझ लीजिये कि जल्द होने वाली है उनकी शादी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button