राशिफल

राशिफल 24 मई 2023 : आज भगवान गणेश की कृपा दृष्टि से बनेंगे इन जातकों के काम, होंगे नए आयाम स्थापित, वैवाहिक जीवन होगा सुखमय, लेकिन ये रहें सावधान

Rashifal 24 May 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अधिकारियों से सहयोग और मित्रों से बिजनेस में लाभ मिलेगा। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीतेगा। क्रोध एवं उत्तेजना पर संयम रखें। सत्कार्य में रुचि बढ़ेगी। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। पार्टनर के लिए समय निकालें। दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने वाली है। आपको सबकी बात ध्यान से सुननी चाहिए। दोस्तों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। करियर के मोर्चे पर बड़ी सफलता आपको मिल सकती है। दोस्त या साथ काम करने वाले लोग आपसे खुश रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका ध्यान रिश्तों से जुड़े मामलों पर रहेगा। आज दफ्तर में बेकार के विवादों से दूर रहें। कोई बड़ा फैसला लेते समय राय जरूर लें। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें। पार्टनर के साथ वाहन चलाते समय सावधानी रखें। किसी भी तरह के विवाद से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको आशावादी होना पड़ेगा। किसी सदस्य के देखरेख या पढ़ाई इत्यादि की जवाबदारी बढ़ेगी। आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है। आपके मन में चल रही योजनाएं पूर्ण होंगी। आज शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगड़ा न हो इस बात का ध्यान रखें। पारिवारिक कामों को करने में आज अपनों का साथ मिलेगा। अगर आप घर बदलने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं। लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इजाफा करें। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आपकी बुद्धि और सूझ-बूझ की समाज और परिवार में सराहना होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आपके घर मेहमानों का आगमन होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। मित्रों की भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। आज किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लीजिएगा। कोई महान उद्देश्य लेकर जीवन पथ पर आप बढ़ रहे हैं। आपका मन अपने उद्देश्य पर एकाग्र और समर्पित रहेगा। प्रॉपर्टी के काम पूरे हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दिन कुछ अस्त-व्यस्त रहेगा। खरीददारी में ज्यादा समय व्यतीत होगा। घर में सुख-शांति का वातावरण छाया रहेगा। आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। किसी की बातों में आकर आप की कोई योजना गड़बडा सकती है। कामकाज का दबाव आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर है।परिवारीजनों के साथ भी आपका मतभेद बढ़ेगा। निवेश से पहले पूरी तरह जांच-पड़ताल कर लें। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। दूसरों से आगे निकलने की इच्छा आज तेज हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको नए अवसर मिलने वाले हैं और आर्थिक लाभ भी होने वाला है। दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत करने से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। किसी गरीब को कुछ खाने की चीजें दान दे। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। परंतु किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने पारिवारिक जीवन में ना होने दें। काम से संबंधित डिसिप्लिन न होने से तनाव बढ़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में बहुत से लोग आपसे सहमत हो सकते हैं। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें। मन में भरपूर आत्मविश्वास बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ अड़चने आ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी, परंतु अभी लापरवाही करना उचित नहीं है। धैर्य बनाकर रखना आवश्यक है क्योंकि उनके ऊपर काम का अधिक बोझ रहेगा। वाणी पर संयम रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रिश्तेदारों की बातों में आकर अपने परिवार में कोई कड़वाहट न आने दें। स्वास्थ्य में हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी समय संतोष कारक है। महिला वर्ग को अपने ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की शिकायत रह सकती है। आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी लेकिन आय के साधन कम हो सकते है। कोई भारी वस्तु न उठाए चोट लग सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन दैनिक कार्यों में आपको शांति प्रदान करेगा। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। आपको रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी मनोरंजक स्थल पर मित्रों या परिचितों के साथ आनंद मनाने का आयोजन बना सकेंगे। आज तनाव की वजह से सिरदर्द हो सकता है। सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button