अध्यात्म

अगर कुंवारों को ऐसे सपने आएं तो समझ लीजिये कि जल्द होने वाली है उनकी शादी

इसमें कोई दोराय नहीं कि शादी का दिन लड़का और लड़की दोनों के लिए बेहद खास होती है और यही वजह है कि शादी होने से कुछ दिन पहले लड़का और लड़की दोनों के मन में कई तरह के विचार आते जाते रहते है। हालांकि जो लोग कुंवारे होते है उनके मन में भी अपने पार्टनर को लेकर कुछ न कुछ इच्छाएं तो जरूर होती है, लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते है जिन्हे अपनी पसंद का जीवनसाथी मिल पाता है। वैसे आपको बता दे कि अगर कुंवारों को ऐसे सपने आएं तो इसका मतलब ये है कि उनकी जल्दी ही शादी होने वाली है। तो चलिए आपको भी इन सपनों के बारे में विस्तार से बताते है, क्यूकि अगर आपकी भी शादी नहीं हुई और आपको भी ये सपने आते है, तो ये जानकारी आपके लिए काफी दिलचस्प रहेगी।

Sapno Ka Arth

अगर कुंवारों को ऐसे सपने आएं तो समझे बजने वाली है शादी की शहनाई :

सपने में शहद दिखना : बता दे कि सपने में शहद का दिखना काफी शुभ माना जाता है। मगर फिर भी यदि लड़की और लड़का दोनों सपने में खुद को शहद खाते हुए देखे, तो इसका मतलब ये है कि उनकी शादी जल्दी ही होने वाली है।

सपने में मोर पंख दिखना : गौरतलब है कि अगर आपकी शादी होने में कई रुकावटें सामने आ रही है और आपका रिश्ता तय नहीं हो पा रहा है, तो ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है। वही ऐसी स्थिति में जिन लोगों को सपने में लहराते हुए मोर पंख दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि अब उनकी शादी जल्दी ही हो जाएगी।

अगर कुंवारों को ऐसे सपने

इन सपनों का दिखना होता है बेहद शुभ :

सपने में खुद को डांस करते देखना : आपको जान कर हैरानी होगी कि अगर आप सपने में खुद को डांस करते हुए देखते है, तो इसका मतलब ये है कि शादी के बाद आपका वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल रहेगा। जी हां इसका मतलब ये है कि शादी के बाद अगर आपके जीवन में कुछ समस्या होगी तो आप और आपका लाइफ पार्टनर उन सभी समस्याओं को आसानी से हल कर लेंगे।

सपने में फूलों का दिखना : अब यूँ तो हर किसी के मन में अपने जीवनसाथी को लेकर बहुत सी इच्छाएं होती है, लेकिन हर किसी को अपनी पसंद का जीवनसाथी मिले, ये जरूरी नहीं। फिर भी स्वप्नशास्त्र के अनुसार जिन लोगों को सपने में रंग बिरंगे फूल और हरियाली से भरे बाग़ दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि आपको अपनी पसंद का जीवनसाथी मिलेगा।

अगर कुंवारों को ऐसे सपने

शादी होने का शुभ संकेत देते है ये सपने :

सपने में इंद्रधनुष दिखना : वही जिन लोगों को सपने में इंद्रधनुष दिखाई दे, तो ये सपना इस तरह संकेत करता है कि आपकी शादी से जुडी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएँगी।

सपने में सोने की चीज गिफ्ट में मिलना : बता दे कि जो लोग सपने में किसी के द्वारा खुद को सोने की कोई चीज गिफ्ट करते हुए देखे तो इसका मतलब ये है कि उसका जीवनसाथी काफी अमीर होगा। जी हां इसका मतलब ये है कि शादी के बाद आपको किसी भी चीज की कमी नहीं होगी और आपकी जिंदगी एकदम खुशहाल होगी। यानि अगर कुंवारों को ऐसे सपने आएं तो समझ लीजिये कि जल्दी ही आपके जीवन में शादी की शहनाई बजने वाली है।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button