राशिफल

राशिफल 5 अप्रैल 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान गणेश की कृपादृष्टि, दैनिक कार्य होंगे पूर्ण, पारिवारिक संबंध होंगे घनिष्ठ, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 5 April 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 April 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अनैतिक कार्यों से दूर रहें, नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। देश-विदेश में व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा। आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे। आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे। खर्चा बढ़ने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खर्चे से लेकर मनोरंजन तक किसी चीज में अति न करें। आज आप खुद को सही मायने में जानने की कोशिश करेंगे। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप आत्मविश्वास और उत्साह से भरपूर रहेंगे। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। कष्टों से मुक्ति मिलेगी। आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। दिन के दूसरे हिस्से में आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है। आज आप दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे। दूसरों से प्रभावित होकर आप गलत निर्णय ले सकते हैं। बेहतर होगा आप अपनी योजनाओं को प्राथमिकता दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलने के योग हैं। भ्रमण व छोटी यात्राएं भाग्यशाली व सुखद रहेंगी। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। कामकाज में नवीन योजना बनाने में आज आप सफल होंगे। परिवार के सदस्यों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्र्वास में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

ग्रह स्थिति आपके पक्ष में लाभदायक बनी हुई है। दिन की शुरुआत से ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की योजनाएं बनाना शुरू कर दें। इस समय अपना ध्यान कुछ नई गतिविधियों के प्रति भी लगाएं। नौकरी में कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिल सकती है। किसी अति महत्वपूर्ण व्यक्ति से फिर से सम्पर्क हो सकता है, जो कि भविष्य में लाभकारी रहेगा। महिला बैंकर्स के लिए उन्नति का अवसर आ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके फेवर में होने के कारण आप खुश रहेंगे। आप अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को आगे बढ़ाना चाहेंगे जैसे आपके रिश्ते, आपका व्यवसाय आदि। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन सहायता प्राप्त होगी। पारिवारिक एवं सामाजिक क्षेत्र पर आपके विचारों की प्रशंसा होगी। माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बिजनेस में बड़ा मुनाफा मिलेगा। विरोधी पक्ष पराजित होंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं। लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर समय बितायेंगे। उनके साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी भी विपरीत परिस्थिति में हिम्मत ना हारे। सकारात्मक बने रहे तथा वर्तमान परिस्थितियों पर ही अपनी ऊर्जा लगाएं। कटु वाणी पर भी काबू रखना जरूरी है। रुपए-पैसों के मामले में सावधानी बरतना जरूरी है। आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद में समय न गवाएं- इससे तनाव बढ़ेगा। बिजनेस या ऑफिस में किसी काम को लेकर सहयोगी आपकी तारीफ करेंगें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं। पार्टनर आपकी भावनाओं की कदर करेगा। घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। परिवार के साथ मौजमस्ती तथा मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा। खानपान पर थोड़ा काबू रखने की जरूरत है । सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जिसमें आप कुछ धन उनके कार्य में भी लगाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक गतिविधियों को लेकर कुछ निर्णय होंगे और उसके उचित परिणाम भी सामने आएंगे। आज का दिन महिलाओं के लिए बहुत ही अनुकूल है। उनकी कार्य क्षमता तथा प्रतिभा अपना मुकाम हासिल करने में उनकी मदद करेगी। आय के स्त्रोत कम रहेंगे। हर हालत में कोई न कोई उलझन भरी स्थिति आपकी सोची-समझी दिनचर्या पर पानी फेर देगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। यात्रा के दौरान किसी ऐसे पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे होंगे। आज धन लाभ योग भी बन रहे है। दिनभर के कामों से आलस्य महसूस होगा। छात्र कड़ी मेहनत से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप जिस नये क्षेत्र में भी निवेश की सोच रहे हैं, सोच समझ कर करें। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। दूसरों के कार्यों में गलती न निकालें। अपने खर्चों में कमी का प्रयास करें। धर्म में रुचि बढ़ेगी। बदलते मौसम की वजह से आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 April 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button