राशिफल

राशिफल 10 अगस्त 2023 : आज साईं बाबा की असीम कृपा इन जातकों को करेगी खुशहाल, संवरेगा भाग्य, आर्थिक संकट होंगे दूर, मिलेगा किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 10 August 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 August 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पैसों की योजना बनाने में किसी की मदद आज आपको मिल सकती है। आज के दिन आपके व्यापार में वृद्धि के योग हैं। ब्याज, कमीशन से मिलने वाले पैसे आपके भंडार में वृद्धि करेंगे। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति असावधानी न बरतें। आज यात्रा करने से बचें क्योंकि इसके चलते आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। दोस्तों की मदद से बिगड़े काम बन जाएंगे। बच्चों के भविष्य की चिंता दूर होगी। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। परिवार के बुजुर्गों की राय से फायदा हो सकता है। खर्च ज्यादा हो सकता है। पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। निवेश शुभ रहेगा जल्दबाजी करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बता दे कि संयुक्त परिवारों में किसी प्रकार की कलह की स्थिति बन सकती हैं, लेकिन कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी शुभ होगा। अगर आज आप अपनी जीवनशैली को बदलेंगे तो इससे आपको लाभ होगा। इसके इलावा किसी भी महत्वपूर्ण काम को लेकर जल्दीबाजी ना करे और स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ठीक रहेगा। हालांकि संतान के लिए आज खास खर्च करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए काफी आराम और सुकून लेकर आ रहा है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थितियां बनेंगी। किसी अतिथि का आगमन संभव है। लेन-देन में सावधानी रखें। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। माता पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। काम का बोझ बढ़ेगा इसलिए थोड़ा तनाव हो सकता है। व्यवहार से जुड़ी समस्या हल होने की उम्‍मीद है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने जीवन में किसी कार्य को लगातार बार-बार करते रहेंगे, तो आपको आपके जीवन में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। पार्ट टाइम जॉब के ऑफर मिल सकते हैं। बिजनेस के लिए समय ठीक है। आपकी कल्पना शक्ति आपके लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेगी। विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई बड़ा काम होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घरवालों के साथ संबंध में विच्छेद या तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं। आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे हैं। अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा। अगर आपका अपना व्यापार है तो आज का दिन आपका है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और लोगों का आपके प्रति लगाव बढ़ेगा। आज अध्यात्म की ओर रुचि के कारण आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने को करेगा। अपनी तैयारियां शुरू कर दें। ये यात्रा आपको शांति देगी और सही राह दिखाएगी। आज के दिन शिक्षा के क्षेत्र मे उत्तम फल मिलेगा और आप सफलता को प्राप्त करेंगे। आपका दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यस्थल में होने वाली परेशानियों को आपको पूरी कुशलता से हल करना चाहिए। आज आपकी चिंताएँ कम होंगी और उत्साह बढेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। आज आप अधिक संवेदनशीलता और भावुकता का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। लापरवाही न करें। प्रतिद्वंद्वी परेशानी का कारण बन सकते हैं। कार्यों में असफलता मिलने के कारण आप मानसिक तनाव में रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी मित्र या रिश्तेदार के प्रति गलतफहमी दूर होगी। परिस्थितियां धीरे-धीरे आप के पक्ष में हो रही हैं, लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत करें। व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार को भी उचित समय देंगे। महंगी खरीदारी न करे और उधारी से बचे तथा बेकार का खर्च ना होने दे। बता दे कि स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक और मानसिक रूप से आज का दिन अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। आज प्रेमियों के लिए बहुत बेहतर दिन है। आज मित्रों से किसी प्रकार का विवाद न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। सभी से प्रेम व्यवहार बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में कोई नया डिसीजन न लें। दिनभर की दौड़-भाग सेबदन और सिर दर्द हो सकता है। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों का आज का दिन कुछ अस्त-व्यस्त रहेगा और खरीददारी करने में भी ज्यादा समय व्यतीत होगा। इसके साथ ही घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। हालांकि आज आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है और जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं, उन्हें बड़ा मुनाफा हो सकता है। किसी की बातों में आने से आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज के दिन में आपको सावधानी बरतने की सलाह है। क्योंकि आज आप अधिक संवेदनशील और भावनात्मक होंगे। किसी भी बात से आपका मन दुखी हो सकता है एवं आपकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपनी छवि सुधारने और अपने कामकाज को बेहतर करने का हुनर भी सीखना चाहिए। माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 August 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button