राशिफल

राशिफल 28 सितम्बर 2021 : आज इन जातकों की किस्मत में होगा अचानक से बदलाव, बजरंग बलि हनुमान की दया दृष्टि से खुलेंगे तरक्की के द्वार, बढ़ेगा मान सम्मान

Rashifal 28 September 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 September 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

 नए काम की शुरुआत के लिए दिन अच्छा है। लेकिन ज्यादा फायदे की उम्मीद न करें, सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु काम की अधिकता की वजह से थकान और तनाव भी हावी रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

करियर में नवीन संभावनाएं प्रकट होगी। आपको अप्रत्याशित रूप से खोया धन मिल सकता है। आय एवं व्यय में संतुलन बनाये रखने में सफल होंगे। नौकरी बदलने का अवसर मिल सकता है जो आपके लिए अच्छा रहेगा। घर के बड़ो के सामने अपने विचार रखे आपको भरपूर सहयोग देंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपनी परिस्थिति का सही अवलोकन करें, जिसकी वजह से आप खुद की गलतियों का अंदाजा लगा पाएंगे और जरूरी सुधार कर पाएंगे। दुपहिया वाहन चलाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। आप अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ जाएगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं। जो लोग अपने नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं उनके लिए यह समय ठीक नहीं है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु बेवजह थकान के कारण कुछ शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। फिलहाल भावनात्मक रूप से अपने व्यक्तित्व को सुधारने की आवश्यकता है। आप स्वयं के घर के सुखमय जीवन को भौतिक वस्तुओं पर धन खर्च करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का ज्यादातर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा। और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक दृष्टि से भी समय अनुकूल है। किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। कफ की समस्या परेशान करेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है। कागजी करवाई के मामले में प्रतिकूलता रह सकती है। आज भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। गाय को गुड़-रोटी दें। आपको अपनी सेहत के प्रति थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। युवा वर्ग अपनी मित्रता के प्रति गंभीर रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआपकी प्रभावशाली वाणी आपको सुअवसर प्रदान करेगी। आपके कामकाज के तरीकों में बदलाव हो सकता है। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्‍ठा के प्रति सचेत रहें। आपको अपने खानपान में थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है। रिलेशनशिप में आ रहे उतार-चढ़ाव और पार्टनर की कोई बात स्पष्ट रूप से पता न चलने आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। किसी को दिया धन वापस पाने के लिए अभी इन्तजार करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आत्मविश्वास बना रहेगा। हनुमान जी की कृपा से आपको अचानक से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। भाइयों के साथ भी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आज व्यापार व्यवसाय में लाभ की स्थितियां बनेगी। परिवार का माहौल भी समझदारी भरा रहेगा। लोग एक दूसरे के साथ बैठकर परिवार की भलाई की बातें करेंगे। टोल टैक्स ठेकेदारों के लिए कुछ ऊंच-नीच वाला मामला रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवन के उतार-चढ़ाव से घबराएं नहीं, यह मुश्किल समय भी बिना नुकसान पहुंचाए चला जाएगा। सामाजिक प्रभाव बढ़ेगा। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। निजी प्रयासों से सफलता मिलेगी। जैसा व्यवहार आप करेंगे, वैसा आप के साथ भी हो सकता है।  काम के सिलसिले में लम्बी दूरी की यात्रा हो सकती है। धन संबंधी मामलों में अनुकूल घटनाक्रम के संकेत हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका धन कई चीजों पर खर्च हो सकता है, आपको आज अच्छा बजट प्लान करने की आवश्यकता है। घर बैठकर शिक्षा का विकल्प ढूंढें और उस दिशा में पूरी तरह से प्रयास करें, सफलता मिलेगी। कोई व्यक्ति अपना किया वादा निभा सकता है, जो कि आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। आप बिल्कुल अनावश्यक वस्तुओं पर अपने खर्चों से परेशान हो जाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। मन में अनेक प्रकार के ख्याल आएंगे, जो आपको अलग-अलग दिशाओं में सोचने पर विवश करेंगे। न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें, अन्यथा भारी नुकसान की संभावना है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyचुनौती या टकराव इस समय आपके हित में नहीं है, यह आपको अनावश्यक तनाव और उपेक्षा ही प्रदान करेगा। आज आपको कोई भी महत्वपूर्ण काम को शुरू नहीं करना चाहिए। व्यस्त जिन्दगी में कुछ समय अपनों को भी दें। आप मन के साफ है, पर किसी को समझाने के लिए नर्मी से पेश आएं। कमर, पीठ या पैरों में दर्द हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 September 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button