अध्यात्मवास्तु

घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

वैसे तो प्राचीन काल से कई चीजों को लेकर विश्वास और अंध विश्वास की बहस छिड़ी हुई है। जी हां तभी तो आधुनिक समय में बहुत से लोग ऐसे है जो प्राचीन काल से चली आ रही बातों को नहीं मानते। मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो शुभ अशुभ की बातों को अब भी मानते है। जैसे कि पूजा की थाली का गिरना या दीये का बुझना या दूध का उबल कर गिर जाना और बिल्ली का रास्ता काटना या फिर किसी अन्य बुरे जीव जंतु का घर में घुस जाना अशुभ ही माना जाता है।

बता दे कि और किसी जीव का घर में घुसना भले ही अशुभ न माना जाता हो, लेकिन घर में चमगादड़ का घुसना काफी बड़ा अपशकुन माना जाता है। खास कर किसी ख़ुशी के मौके पर घर में चमगादड़ का आना अच्छा संकेत नहीं माना जाता। बहरहाल आज हम आपको इसी शुभ और अशुभ की कड़ी में जुड़े कई संकेतों से रूबरू करवाना चाहते है। तो चलिए अब आपको इसके बारे में बताते है।

 घर में चमगादड़ का घुसना

भूकंप आने का संकेत है टिटहरी:

ऐसा माना जाता है कि जिस दिन टिटहरी पेड़ पर रहने लगे, तो यह भूकंप आने का संकेत होता है। दरअसल ऐसा इसलिए माना जाता है क्यूकि टिटहरी वो प्राणी है जो कभी पेड़ पर नहीं रहती, बल्कि जमीन पर ही अंडे देती और जमीन पर ही रहती है। यानि इसका पेड़ पर दिखना किसी खास वजह का संकेत होता है और वह वजह भूकंप है।

 

घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है बेहद अशुभ :

बता दे कि घर में चमगादड़ के आने का मतलब ये है कि आपके घर में जल्दी ही किसी की मौत होने वाली है। इसके इलावा ऐसा भी कहा जाता है कि ये घर के खाली होने का काफी बड़ा संकेत है। यहाँ तक कि ऐसा भी कहा जाता है कि जिस घर में चमगादड़ घुस जाएँ उस घर के लोगों को ऐसी बीमारियां हो जाती है, जिनका प्राचीन काल से कोई इलाज ही नहीं मिल पाया है। यानि अगर हम साफ शब्दों में कहे तो चमगादड़ को हर हाल में मौत और बुराई का संकेत माना जाता है।

घर में चमगादड़ का घुसना

चिड़ियों के घौंसले से होती है खुशियों की शुरुआत :

आपको जान कर ख़ुशी होगी कि अगर आपके घर में चिड़ियों ने घौंसला बना रखा है तो इससे आपके घर में केवल खुशियों ही आएँगी। जी हां ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में चिड़ियाँ घौंसला बना कर रहने लगे, उस घर में खुशियों की शुरुआत होने वाली होती है। इसके साथ ही उस घर के सभी दुःख भी दूर हो जाते है और मन भी प्रसन्न रहता है।

 YouTube टिटहरी

दोस्तों क्या आपके घर में कभी किसी जीव जंतु ने अपना बसेरा बनाया है, इसका जवाब हमें जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में छिपकली दिखाई देता है तो, जानें क्‍या है इसका संकेत, समझ लीजिए ये काम होने वाला है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button