राशिफल

राशिफल 22 मई 2020 : आज इन राशियों के लिए निवेश करना होगा बहुत लाभकारी, जबकि इनको लग सकता है झटका

Rashifal 22 May 2020 : Astrology For Today जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Astrology For Today

Aaj Ka Rashifal

मेष राशि (Aries) , चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, :

Aries Astrology

किसी का हित करने में स्वंय परेशानी में पड़ जाने की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। मानहानि के चक्कर से दूर रहें। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो शादी के लिए अनुचित समय है।

वृषभ राशि (Taurus) , , , , वा, वी, वू, वे, वो बो :

नौकरी में आपके काम की सराहना होगी। परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। गाय को रोटी खिलाएं, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे। पेट सम्बंधित बीमारियों की शिकायत रहेगी। पैसों के लेन- देन करने से आपको बचना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, , , , के, को, :

स्थायी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। किसी नई जगह जमीन खरीद सकते है। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। संतान की समस्या से चिंतित रहेंगे। जीवन साथी के साथ झगड़ा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

क्रोध में लिए गए निर्णय कारण आपको पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। घर पर अशांति का माहौल रह सकता है। खान पान पर ध्यान दे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। नए व्यापार के लिए समय अनुकूल है। निवेश करना हितकर है। वैवाहिक दृष्टि से आज का दिन काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। आपके अटके और अधूरे काम पूर्ण हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो :

अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। आज किसी बड़ी मुसीबत से सामना हो सकता है, धैर्य रखें। । स्वयं की देखभाल करने की जरूरत है नहीं तो मानसिक तनाव बढ़ सकता हैं। आज मंदिर जरूर जाएँ ताकि आपकी नकारात्मक ऊर्जा आप पर हावी न हों।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। किसी काले कुत्ते तो रोटी खिलाएं धन लाभ होगा। दूसरों के विवादित मामलों में पड़ना मंहगा पड़ सकता है। किसी की बात से आपका मन दुखी हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ आपके विचार ना मिलने पर मतभेद हो सकता है। नौकरी में आज अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। शनि देव को हर शनिवार को तेल चढ़ाएं मनचाहे काम बनेंगे। अपने आप पर भरोसा रखें और निरंतर आगे बढ़ते रहें कामयाबी मुमकिन है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

फिजूलखर्च से बचें और निर्धारित काम समय पर पूरा करें। घर में किसी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। क्रोध करने और गुस्से में आकर बोलने की आपकी आदत किसी को बुरी लग सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार में नए आइडिया आने से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। धार्मिक कार्यों के लिए धन खर्च होगा। मनपसंद चीज खाने को मिल सकती है। मन शांत रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नजदीकी संबंधों में खटास आने की आशंका है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

किसान लोगो के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है लेकिन कृषि यंत्रो का रखरखाव करते समय सावधानी रखें। आज आपसे कोई उधार मांग सकता है। बाहर का भोजन न करें तो बेहतर रहेगा। आपको पेट से संबंधित कुछ परेशानियां हो सकती हैं।  सोचे हुए काम पूरे करने का समय अनुकूल है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची :

किसी काम को लेकर आप मुसीबत में पड सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी। आज आपको निवेश के मामलों में कोई अच्छी सलाह मिलेगी। जुए, सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें। आप नौकरी के क्षेत्र में अपार सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Astrology For Today का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सालों बाद शनि जयंती पर बन रहा है ऐसा दुर्लभ सयोंग, बस राशि अनुसार करें ये उपाय उदय होगा भाग्य

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button