टेलीविजनदिलचस्प

श्रीकृष्णा में इस अभिनेत्री ने निभाया था रुकमणी का किरदार, लोग हो गए थे इनकी मुस्कुराहट के दीवाने

आज से कई साल पहले रामानंद सागर ने न केवल रामायण का निर्माण किया था, बल्कि उन्होंने श्रीकृष्ण धारावाहिक भी बनाया था। बता दे कि रामायण की तरह ये धारावाहिक भी दर्शकों में खूब लोकप्रिय हुआ था। हालांकि यहाँ गौर करने वाली बात तो ये है कि इस धारावाहिक को दोबारा दूरदर्शन पर रामायण की जगह ही दिखाया जा रहा है। बहरहाल आज हम श्रीकृष्ण के बेहद मुख्य किरदार रुक्मिणी के बारे में बात करने वाले है। दरअसल श्रीकृष्ण में पिंकी पारेख नाम की एक्ट्रेस ने रुक्मिणी का किरदार निभाया था, लेकिन आज वो कहाँ है और कैसी जिंदगी जी रही है, इसके बारे में काफी कम लोग ही जानते होंगे।

श्रीकृष्ण में पिंकी पारेख

अब टीवी इंडस्ट्री की दुनिया से दूर रहती है श्रीकृष्ण की रुक्मिणी :

सबसे पहले तो हम आपको ये बता दे कि इस एक किरदार को निभाने के बाद ही पिंकी पारेख घर घर में काफी प्रसिद्ध हो गई थी और उनकी प्यारी सी मुस्कान हर किसी का दिल जीत लेती थी। वैसे ये बात बहुत कम लोग जानते है कि श्रीकृष्ण के बाद पिंकी पारेख दूरदर्शन के ही एक और शो अलिफ लैला में भी नजर आ चुकी है। वही अगर हम उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो पिंकी पारेख गुजरात की रहने वाली है तो इस लिहाज से वह कई गुजराती फिल्मों में अभिनय भी कर चुकी है। जी हां उन्हें एक गुजराती फिल्म मन मोती ने कच के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिल चुका है।

श्रीकृष्ण में पिंकी पारेख

पिंकी पारेख की प्यारी सी मुस्कान ने जीत लिया था सब का दिल :

फ़िलहाल वह काफी लम्बे अरसे से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया से दूर है, लेकिन अब जब दर्शक उन्हें दोबारा श्रीकृष्ण में देख रहे है, तो हर तरफ उनकी खूब चर्चा हो रही है। ऐसे में हम ये उम्मीद करते है कि पिंकी पारेख दर्शकों की मांग पर दोबारा इस इंडस्ट्री में कमबैक जरूर करेंगे। वो कहते है न कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है, तभी तो इस लॉक डाउन के कारण जो भूले बिसरे कलाकार थे, उन्हें दोबारा अपनी पहचान बनाने का मौका मिल गया है। फ़िलहाल श्रीकृष्ण में पिंकी पारेख ने जो रुक्मिणी का किरदार निभाया था, उसे दर्शक काफी पसंद कर रहे है।

श्रीकृष्ण में पिंकी पारेख

दोस्तों श्रीकृष्ण के इस किरदार के बारे में आपकी क्या राय है, ये हमें जरूर बताईयेगा ।

यह भी पढ़ें : महाभारत सीरियल में “मैं समय हूँ” आवाज के पीछे है ये दिलचस्प शख्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button