राशिफल

राशिफल 16 अक्टूबर 2020 : आज माँ संतोषी की कृपा से इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, रोजगार और मान सम्मान में होगी बढ़ोतरी

Rashifal 16 October 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मानसिक सुख-शांति रहेगी। घर के शांतिपूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। ऑफिस में जूनियर नाराज हो सकते हैं। यह समय आपके लिए अच्छा साबित होगा। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी। कुछ लोग आपका नुकसान करने की कोशिश करेंगे सावधानी रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कोई आपको पथ से गुमराह करने की कोशिश कर सकता है लेकिन कोई भी निर्णय सोच समझकर लें फिजूलखर्च हो सकता है। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी। आज ऐसा लगेगा कि सब कुछ होते हुए भी कुछ अधूरा है। घर-परिवार को प्राथमिकता देना घर का वातावरण मधुर बनाकर रखेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। कार्य क्षेत्र संबंधी किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। मकान या दुकान सम्बन्धी विपत्ति आ सकती है। बिना सोच-विचार कोई भी कार्य करने से बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

माता-पिता से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपको कोई तोहफा या सरप्राइज मिल सकता है। मानसिक तनाव संभव है। किसी वरिष्ठ परिजन से संबंधित परेशानी रह सकती है। बकाया लोन है तो उसे जल्द से जल्द चुकाने की कोशिश करें। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह समय शुभ फल नहीं देगा। प्रयास करें कि इस दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें। भूमि से जुड़े विवाद हो सकते हैं। परिवार से हुआ विरोध मन को दुखी करेगा। किसी निकट मित्र का अच्छा सहयोग मिल सकता है। प्रेम प्रसंग में पड़कर अपना समय व्यर्थ ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अपने से बड़ों का सम्मान करें। जीवन साथी किसी बात को लेकर क्रोधित हो सकता है। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा। हड्डियों में दर्द की शिकायत हो सकती है। काम के सिलसिले में बेवजह की यात्रा हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी महत्वपूर्ण जगह पहुंचने में देर हो सकती है। यह समय आपके लिए मिले-जुले फल देने वाला साबित होगा। दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव आ सकते हैं। इस समय आपको मौसमी बीमारियों से सतर्क रहना चाहिए। पारिवारिक कार्यक्रमों में बड़ा खर्च होगा लेकिन फिजूलखर्ची से बचे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके लिए सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। कामकाज व पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना एक चुनौती साबित हो सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालो छात्रों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा। किसी अंजान और नए व्यक्ति पर जल्द भरोसा करने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी मेहनत आपको उम्मीद से ज्यादा मीठा फल देगी। व्यर्थ में धन खर्च हो सकता है। परिवार में किसी आयोजन को लेकर चर्चा होगी। लोगों के प्रति टिप्पणी करने में सतर्कता बरतें। किसी की चिकनी चुपड़ी बातों में ना आएं, नुकसान हो सकता है। थकान और कमजोरी जैसी स्थिति महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी रखें, किसी प्रकार की मानहानि की आशंका बनी हुई है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। आप अपने अतीत की यादों में खोए रह सकते हैं। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। आज पूरे दिन आत्मविश्वास बना रहेगा। सेहत ठीक रहेगी, ज्यादा ठंडी चीजों के सेवन से बचें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए कार्य की शुरुआत के लिए आज दिन अति उत्तम है। घर का माहौल ठीक रहेगा। विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो आज इस पर अमल न करें। किसी भी मुद्दे पर बातचीत करते समय अपने शब्दों का विशेष ध्यान रखें। अपने खान-पान व दिनचर्या को संयमित रखें। संतोषी माँ को गुड़-चना का भोग लगाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

करीबी रिश्तेदारों से अचानक मुलाकात हो सकती है। किसी काम में अगर बाधा आ रही है तो कुछ वक्त तक रुकना फायदेमंद होगा। संभव हो तो घर के बुजुर्ग व्यक्ति के साथ थोड़ा समय बताएं वे आपको कोई नया तरीका बता सकते है। विद्यार्थियों कोई इस समय पढ़ाई के प्रति पूरी तरह एकाग्रता बनाकर रखनी चाहिए। तनाव जैसी स्थिति रह सकती हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशियों के आगे यमराज भी झुकते है, स्वयं महादेव करते है इनकी सुरक्षा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button