बॉलीवुडवायरल

‘देश के नेता शिक्षित नहीं हैं’, काजोल के बयान पर मचा बवाल तो सफाई में बोलीं ‘मेरा इरादा वो नहीं था’

एक्ट्रेस काजोल जल्द ही वेब सीरीज ‘द ट्रायल’ में दिखाई देंगी। फिल्म अभिनेत्री काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा कह दिया, जिस पर उनकी अच्छी-खासी आलोचना हो रही है। इससे पहले वो कई सारे इंटरव्यूज दे रही हैं और इनमें से एक में उन्होंने कहा कि देश में नेता पढ़े-लिखे नहीं हैं। काजोल ने हाल ही में कहा कि देश में ऐसे राजनीतिक नेता हैं, जिनके पास एजुकेशन नहीं है। काजोल का कमेंट ऑनलाइन काफी हलचल मचा रहा है। उनकी ये बात वायरल हो गई, जिस पर अब काजोल ने सफाई दी है।

क्या था उनका ब्यान :

काजोल इन दिनों अपनी वेब सीरीज द ट्रायल के प्रमोशन में बिजी हैं। इसी दौरान उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर बात की। काजोल ने THE QUINT से बात करते हुए कहा, हमारे देश में बदलाव की रफ्तार काफी धीमी है।

हम आज भी अपने ट्रेडिशन में खोकर रह गए हैं। मुझे ये कहते हुए खेद है लेकिन ये सच्चाई है कि हमारे ऊपर शासन करने वाले राजनेता अनपढ़ हैं। उनके पास कोई व्यू पॉइंट ही नहीं है। पढ़े-लिखे लोगों का नजरिया थोड़ा अलग होता है। वे लोगों से अलग सोच सकते हैं। जब इंसान पढ़ा-लिखा नहीं होगा तो उसकी सोच सीमित ही रह जाएगी।

सोशल मीडिया पर काजोल की जमकर हुई ट्रोलिंग :

हालाँकि, इस बयान के बाद लोगों के काजोल के शैक्षिक बैकग्राउंड की बातें करनी शुरू कर दी। बता दें कि काजोल स्कूल ड्रॉपआउट हैं, जिन्होंने मात्र 16 वर्ष की उम्र में ‘बेखुदी (1992)’ में काम करना शुरू कर दिया था और स्कूल की पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद वो कभी वापस स्कूल नहीं जा पाईं। वो पंचगनी स्थित सेंट जोसफ स्कूल में पढ़ती थीं। उनका परिवार पहले से ही फिल्मों से जुड़ा हुआ था। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलना ही शिक्षित होने की निशानी नहीं होती।

काजोल का ये स्टेटमेंट कुछ लोगों को रास नहीं आया। सोशल मीडिया पर कुछ ट्रोलर्स ने लिखा जो एक्ट्रेस खुद कॉलेज ड्रॉप आउट है, वो एजुकेशन की बात कर रही है। ट्रोलर्स ने कहा कि जिनका पति इतना बड़ा सेलिब्रिटी होने के बावजूद पान मसाला का ऐड कर रहा है, उनके मुख से ऐसी बातें शोभा नहीं देती।

काजोल को लेकर सैकड़ों ट्वीट सोशल मीडिया पर देखने को मिले। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि तंबाकू और पान मसाला खाने से हर साल 10 लाख लोगों की मौत हो जाती है, जबकि आपके पति इसका ऐड करते हैं। ट्रोलिंग इतनी ज्यादा बढ़ गई कि काजोल को सफाई में एक ट्वीट करनी पड़ी।

अशिक्षित नेताओं’ वाले बयान पर दी सफाई :

कुछ समय पहले काजोल ने ट्विटर अकाउंट पर अपने ‘अशिक्षित नेताओं’ वाले बयान पर सफाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, मैं केवल शिक्षा और इसके महत्व के बारे में बात कर रही थी। मेरा इरादा किसी भी राजनीतिक नेता को नीचा दिखाना नहीं था, हमारे पास कुछ महान नेता भी हैं जो देश को सही रास्ते पर ले जा रहे हैं।

बॉलीवुड में लंबा अरसा बिता चुकीं काजोल अब नई फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ रही हैं। ‘द ट्रायल’ की रिलीज की तैयारी कर रहीं काजोल ने हाल ही में देश में ‘अशिक्षित नेताओं’ के बारे में कमेंट किया था। इसके सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आखिरकार अब उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है। अब उन्होंने ट्विटर पर अपने बयान पर सफाई दी है।

काजोल की ‘द ट्रायल’ :

इस बीच, काजोल वेब सीरीज ‘द ट्रायल’ के साथ अपना ओटीटी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। यह अमेरिकी कोर्ट रूम ड्रामा ‘द गुड वाइफ’ का हिंदी वर्जन है। जिशु सेनगुप्ता उनके पति की भूमिका निभाते नजर आएंगे। वेब सीरीज 14 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें : छोटे कपड़ों में मंदिर दर्शन पर भड़कीं कंगना रनौत, लड़कियों को बताया ‘मूर्ख’, बोली मुझे शॉर्ट्स में वेटिकन परिसर में भी नहीं जाने दिया था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button