राशिफल

राशिफल 21 दिसंबर 2021 : आज इन जातकों को झेलना पड सकता है आर्थिक संकट, लेकिन इनकी व्यापारिक योजना होगी सफल, हकीकत सिद्ध होगा पुराना सपना

Rashifal 21 December 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 December 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धन-प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। खास काम पूरे होंगे। सामाजिक कार्यों में सहयोग देने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आप अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें, किसी से बहस होने की संभावना बन रही है। पारिवारिक एवं सामाजिक क्षेत्र पर आपके विचारों की प्रशंसा होगी। माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। कलाकारों के लिए प्रदर्शन का संयोग बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काम के सिलसिले में थोड़ी निराशा हो सकती है लेकिन फिर भी आप अपनी तरफ अच्छा काम करेंगे। जो काम पिछले कई दिनों से अधूरे पड़े थे, वे निपट सकते हैं। अचानक धन लाभ होने के योग हैं। सोसाइटी में आपको पहले किए किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मान मिल सकता है। सूर्य देव को अर्घ्य देकर देसी घी का दीपक करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। समय का दुरुपयोग न करें। बिना सोचे-समझे किसी की बात में न आएं। बच्चों के प्रति आपके द्वारा कोई लिया गया निर्णय बेहतरीन रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा बीतने वाला है। सरकारी अधिकारियों को कार्य सम्बन्धी प्रतिकूलता का सामना करना पड़ सकता है। बड़े भाई के साथ सम्बन्ध सम्भालें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कुछ नई जिम्मेदारी मन पर दबाव बनाएंगी। आलस्य का त्याग करें। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। गृहस्थ जीवन में थोड़ी नीरसता हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ घरेलू मसले पर विवाद हो सकता है। आज आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। पैसों से संबंधित तकलीफ महसूस नहीं होगी, लेकिन भविष्य में आपके खर्चे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं, इसलिए अभी से ही तैयार रहना आपके लिए जरूरी है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी भी विशेष कार्य के प्रति निर्णय लेने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करें, उसके बाद उसे क्रियान्वित करें। वैवाहिक जीवन में खुशी रहेगी। बिजनेस में सफलता मिलने की संभावना है। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा।  छात्र कड़ी मेहनत से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। मंदिर या धार्मिक स्थान पर दान करने से सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अटके पेमेंट की प्राप्ति की वजह से तनाव कम होने लगेगा, फिर भी आर्थिक आवक को बढ़ाने के लिए और प्रयत्न करने की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ मनमुटाव रहेगा। परंतु उसमें ही बैठकर सुलझाने से समाधान भी अवश्य ही मिलेगा। अगर पैतृक संबंधी कोई मामला रुका हुआ है, तो उसे किसी की मध्यस्थता से हल करने का उचित समय है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

इस राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिल सकता है। यह समय आपके लिये बेहतर अवसर लेकर आ सकता है। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सराहनीय रहने के आसार हैं। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। घर में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है लेकिन संतुलित रहते हुए वातावरण को प्रफुल्लित रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। योजनाएं सफल होंगी। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को संवारने का दिन है। परिवार में किसी जरूरी काम के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। सितारे आपके पक्ष में हैं, अवसर का लाभ उठाएं। भाइयों से अनबन हो सकती है। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। ऑफिस के मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अगर आप कहीं जमीन जायदाद लेना चाहते है तो आपके लिए यह समय बिलकुल अनुकूल है। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। वैवाहिक जीवन से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती है। चोट व रोग से बचें। कुछ लोग जलन की भावना से आपको भावनात्मक रूप से कमजोर करने का प्रयास करेंगे। अपना आत्म बल मजबूत बनाकर रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जो लोग कभी आप को अपना आदर्श मानते थे, वे ही आज आप के किये कार्यों में खामी निकालेंगे। काम के मामले में आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। परिवार में किसी आयोजन को लेकर चर्चा होगी। किसी असहाय की मदद करें। स्वास्थ्य में हल्की-फुल्की परेशानी रहने की वजह से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। आप जितने शांत रहेंगे, आपके निर्णय उतने ही आपके अनुकूल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। आप किसी भी कार्य को करने के लिए आज पूरी तरह से तैयार होंगे। अपने पर्सनल काम में व्यस्तता के कारण अपने रिश्तेदारों को नजरअंदाज ना करें, इससे उनके साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी। इस समय मेहनत के अनुरूप परिणाम कम ही हासिल होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

पिछले कुछ समय से चल रही चिंता व परेशानी का समाधान मिलेगा। आपका कामकाज में मन लगेगा। धन के व्यय को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय से आज परहेज रखें। नियमित रूप से व्यायाम और योगा पर ध्यान दें। ऑनलाइन शिक्षा वालों के लिए व्यस्तता की अधिकता रह सकती है। प्रेम संबंधों का उजागर होने की स्थिति बन रही है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 December 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button