राशिफल

राशिफल 18 सितम्बर 2023 : आज भगवान शिव और मां पार्वती की कृपा से होगा इन जातकों का समाज में नाम, मिलेंगी अनेकों खुशियां, घरेलू दुखों का होगा निवारण, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 18 September 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें उम्मीद के अनुसार अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आज आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। आप लोगों के सहयोग से चलेंगे तो आपकी उपलब्धियों में भी इजाफा हो जाएगा। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। आप सामाजिक समारोह में पुराने दोस्तों या रिश्तेदारों से मिल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको उच्च अधिकारियों से अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है। बेहतर होगा आप खुद पर काबू रखें अन्यथा बेवजह के विवादों में पड़कर आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे। पैसों को लेकर आपकी चिंता गहरी हो सकती है। रुके हुए धन की प्राप्ति न होने से आप काफी चिंतित रहेंगे। किसी करीबी की जरुरत को देखते हुए आपको और अधिक भावनात्मक होने की जरुरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

करियर के लिए दिन अनुकूल है। खर्चों में वृद्धि होगी। नए कार्यों की शुरुआत में अच्छी सफलता प्राप्त होने वाली है। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कामयाबी मिल सकती है। लोन से जुड़े कामकाज पूरे होने की संभावना है। अपने मनोभावों पर भरोसा करें समय पर सभी काम बनेंगे। सन्तान की पढ़ाई सम्बन्धी अनुकूलता रह सकती है। वृद्धाश्रम में धनराशि भेंट करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी मुलाकात कुछ दिलचस्प और बड़ी सोच वाले लोगों के साथ हो सकती हैं। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। साथ ही नई योजना की तरफ ध्यान देंगे, जिससे अचानक लाभ हो सकता है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे होंगे। किसी मामले में आप बड़ी रिस्क ले सकते हैं। किसी पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन महत्वपूर्ण मामलों में अवरोध आ सकते हैं। आज कोई कागजी गलती आप पर भारी पड़ सकती है। ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है। घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी। ईडी, इनकम टैक्स विभाग आदि वित्तीय अनियमितताओं की जांच करने वाली एजेंसियों के कार्मिकों के लिए अनुकूलता रह सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज का दिन विशेष है। लेकिन आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं। लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें। रिलेशनशिप से संबंधित बातों को फिलहाल आपके द्वारा नजरअंदाज किया जाएगा। पार्टनर द्वारा बोली गई बातों पर विचार जरूर करें। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

संतान से संतुष्टि तथा संतान से सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में मेल जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है। किसी तरह के वाद विवाद में उलझने की कोशिश न की जाए क्योंकि कई तरह की समस्याएं सामने आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की बजाय दिमाग की सुने तो, आपके लिए लाभदायक रहेगा। वाहन व भूमि खरीदने का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर-गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। आर्थिक स्थिति उत्तम बनी हुई है। आपका पैसा अचानक रुक भी सकता है। विचार और आपकी भावनाओं में टकराव हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित हो सकता है। परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान हो सकता है। आज माता पिता के साथ आपको अतिरिक्त समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। आज आप अपने माता और पिता के लिए कोई खास गिफ्ट भी खरीद सकते हैं। पदोन्नति के मामले में अनुकूलता पाने के लिए अभी रुकना पड़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अतीत में बनाई गई योजनाओं को अमल में लाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। जो कारोबारी प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने का कार्य करते हैं, उन्हें बड़ी डील हाथ लग सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर लापरवाही न करें। माता-पिता की ओर से बेहतर सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे। पार्टनर से सलाह किए बिना कोई फैसला न लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी व्यक्ति का अपमान न करें और बोली में मिठास लाएं। अनाज से संबंधित कारोबार करने वालों को आर्थिक नुकसान होने की आशंका बनी हुई है। युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित नजर आएंगे। अत्यधिक विचार मन में उलझन पैदा कर सकते हैं। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। कारोबार में समय व परिस्थिति में सुधार होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

युवाओं को काम से संबंधित अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना होगा, लेकिन मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है, इसलिए हौंसला बनाए रखें। जायदाद सम्बन्धी सौदा करना चाहते हैं तो आज अनुकूल दिन है। आपकी मनोरंजन के साधनों की तरफ रूचि रहेगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। धन का निवेश शुभ रहेगा। आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर बनना चाहते है चमकते भाग्य के मालिक, तो आज से ही शुरू करें ये उपाय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button