राशिफल

राशिफल 13 दिसंबर 2022 : आज इन जातकों पर बजरंग बली हनुमान जी की रहेगी खास कृपा दृष्टि, मिलेगी पुराने संकटों से मुक्ति, पारिवारिक जीवन में भी रहेगी शांति, लेकिन ये रहे जरा सावधान

Rashifal 13 December 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 December 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन लाभ दे सकता है। सट्टा व लॉटरी से धन कमाने के चक्कर से दूर रहें। आय के नए स्रोत सामने आ सकते हैं। किसी की बातों में आकर खुद का नुकसान करवाने से बचें। सहकर्मी के साथ तालमेल बैठाकर काम करेंगे। कोई आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएं आज बन सकती हैं। महिला वर्ग को सेहत के लिए जागरूकता दिखाने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह समय दूसरों के भरोसे बैठने का नहीं है बल्कि आत्मनिर्भर बनने का है इसलिए जहां तक हो सके अपने काम खुद ही निपटाने का प्रयास करें। नौकरी और बिजनेस से जुड़ा कोई आइडिया या प्लान किसी से शेयर न करें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। खेल-कूद और मनोरंजन के कार्यक्रम में भाग लेंगे। घर का वातावरण काफी अच्छा रहेगा और आप परिजनों के साथ अपनी खुशियां बाटेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप दूसरों से अपेक्षा रखने की बजाय स्वयं के निर्णयों पर विश्वास रखें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। अपने व्यापार में थोड़ा और मेहनत करने की जरूरत है। घरेलू जीवन कष्टमय रहेगा। ससुराल में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते है तो परिवार के किसी बड़े से सलाह जरूर करें। सिनेमा, फैशन आदि जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है जोकि यह आपको पिछली आर्थिक हानियों से उभरने में सफल साबित होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन ध्यान रहे, ऐसी चीजों का सेवन न करें जिसका विपरीत असर आपके शरीर में होता हो। आपको अचानक कोई नुकसान होगा लेकिन जल्दी ही परिस्थितियां सामान्य भी हो जाएंगी। पार्टनर से भावनात्मक रूप से तालमेल बनाने की कोशिश करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपको निवेश के क्षेत्र में कुछ नए और शानदार मौके मिल सकते हैं। ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिये भविष्य में उपयोगी और मददगार साबित होंगे। आज आपके स्वभाव में आक्रामकता रहेगी जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ेगा। पुलिस अधिकारियों के लिए उठापटक का दिन है, विवाद से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में बॉस का मूड आज कुछ ठीक नहीं रहेगा। ऐसे में आपको गलतियां करने से बचने की सलाह दी जाती है। कारोबारियों पर अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। तनाव और थकान के कारणों से दूर रहे। थोड़ी सी सावधानी बरतना आपको शांति और मानसिक रुप से स्वस्थ रखेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी कारोबार में स्थिति अच्छी रहेगी। आपके प्रेम प्रसंग में सकारात्मक विकास होगा। भावनाओं में बहकर गलत निर्णय लेने से सावधान रहें। अन्य लोगों की बातों को महत्व देना आपके लिए फिलहाल ठीक नहीं होगा। परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। प्रेम संबंधों में बात करते समय सतर्क रहें। आज के दिन घर का माहौल बढ़िया बना रहेगा। शेयर मार्केट में सोच-समझकर निवेश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी भी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात करते समय अपनी कोई भी गोपनीय बात को उजागर ना करें, क्योंकि कोई आपकी बातों का गलत इस्तेमाल कर सकता है। अटका हुआ पेमेंट या लोगों को दिया गया उधार पैसा अचानक से प्राप्त होने से आपकी बड़ी समस्याएं हल हो सकती हैं। फिलहाल आप जिस प्रकार के कर्म और मेहनत करेंगे, उसी प्रकार से आपको फल प्राप्त होने वाला है इसलिए आलस न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी बड़े निवेश का अंदेशा है जो लाभदयक रहेगा। आज आप कोई कठिन विषय पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। भूमि व भवन संबंधी कार्य लाभदायक रहेंगे। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अनुकूल है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी विवाह समारोह में जाने का अवसर मिलेगा तथा निकट संबंधियों के साथ में मुलाकात खुशी देगी। सामाजिक तथा धार्मिक संस्थाओं मैं आपका योगदान और निष्ठा की वजह से आपके मान सम्मान व यश की वृद्धि होगी। आने वाले समय में रिश्तेदारी की ओर से आपको अच्छे प्रसंग में जाने का न्यौता मिलने वाला है। धन के मामले में आज किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें, यदि किसी को उधार देने की सोच रहे हैं तो टाल दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति से मन प्रसन्न होगा। प्रेम जीवन में बेहद अच्छा समय रहेगा। नई गतिविधि शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा वैवाहिक जातक अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। खरीददारी करने का भी मन बना सकते हैं। यात्रा की सम्भावना के बीच पारिवारिक कार्यक्रमों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। छोटी-छोटी समस्याओं से घबराने की बजाय हिम्मत से काम लें। आपको अपने आसपास के लोगों से सराहना मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। आपको अपनी वर्तमान समस्याओं से पार पाने के लिए अपने दिल और दिमाग को खुला रखना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 December 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके हाथ से बार बार गिरती है ये चीजे तो होने वाला है कुछ अशुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button