राशिफल

राशिफल 23 जुलाई 2020 : इन राशियों के लिए बड़ा ही शुभ रहेगा आज का गुरूवार, आय के स्रोत होंगे मजबूत

Rashifal 23 July 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 23 July 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गौशाला में घास और धन का दान दें। जीवन के रस का आनंद लें लेकिन अत्यधिक आत्मविश्वास से बचें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। आर्थिक रुप से स्थिति ठीक-ठीक बनी रह सकती है बशर्ते अतिरिक्त खर्च न बढ़ाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बो :

आज थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। परीवार के किसी सदस्य की सेहत में बदलाव हो सकता है। विद्यार्थियों को अपने शिक्षण कार्यक्रमों पर ध्यान देना चाहिए। आज के दिन मीठी चीजो का सेवन करें फलदायी रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल हो पाना कठिन रहेगा। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। करियर के लिहाज से कुछ जातकों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं। अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह जाने का विचार बना सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

किसी पर हमेशा निर्भरता रहने से रिश्ते में कभी न कभी तनाव उत्पन्न होता है। कागजी कामकाज के मामलों में सावधानी रखें। जीवनसाथी से विवाद को टालने की कोशिश करें। आज आपका खर्च ज्यादा रहेगा, लेकिन आप चाह कर भी उसे टाल नहीं सकेंगे। नौकरी में आपको आज अच्छी सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिर में दर्द व थकान जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है। आज रिश्तों से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहेगी। पैसों से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं होगा। आपका प्रेमी खुशी और सरप्राइज देगा। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी मित्र के अहम की वजह से कोई नाराजगी भी उत्पन्न हो सकती है। हालांकि आप बातचीत द्वारा परिस्थितियों को संभाल लेंगे। बच्चों का स्वास्थ्य आपके चिंता का कारण बन सकता है। आपको पैसों का लाभ हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपनी सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। आर्थिक मामलों को लेकर परिवार से किसी प्रकार की बहस होने की संभावना है। कोर्ट सम्बंधित कोई भी कार्रवाई कुछ दिन के लिए टाल दें। अपनी परेशानियों में जीवनसाथी का सहयोग लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

काम में व्यस्तता की वजह से घर परिवार में समय नहीं दे पायेंगे। दूसरों से कभी कोई उम्मीद न रखें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। मशीनरी के प्रयोग में विशेष तौर पर सावधानी रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जिसको आप बुरा भला कहते है वही आपका सच्चा मित्र बनकर सामने आएगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपको कुछ मामलों में तारीफ मिल सकती है। आपको आज नौकरी में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सावधान रहना होगा, लापरवाही आपको अपमानित करा सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप महत्वपूर्ण चीजें अपने हाथ से निकलती महसूस करेंगे। कभी-कभी आपका दूसरों पर विश्वास करना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। बेहतर होगा कि पारिवारिक व्यक्ति की सलाहनुसार ही कार्य किया जाये। आज सेहत के मामले में लापरवाह न रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज के दिन आपको धन संबंधी मामलों में थोड़ा सावधान रहना पड़ सकता है। अपनी मनमर्जी ज्यादा चलाने का नकारात्मक प्रभाव बच्चों पर आ सकता है। साझेदारी में किया गया काम लाभ दे सकता है। जरूरी काम निपटाने में कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। व्यायाम पर ध्यान दें और स्ट्रेस लेने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अपने आप को पूरी तरह सकारात्मक रखें और अपने टारगेट पर फोकस करें। किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से आपको धन संबंधी कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। हर किसी से अपनी गुप्त बातें या योजनाएं शेयर ना करें। आपकी कोई हॉबी आपके लिए करियर बन सकती है ।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 23 July 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button